Home /News /nation /

CWC की बैठक आज, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

CWC की बैठक आज, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

कांग्रेस में संकट के बीच CWC की बैठक आज. (फाइल फोटो)

कांग्रेस में संकट के बीच CWC की बैठक आज. (फाइल फोटो)

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

    नई दिल्‍ली. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 का खिताब जीत लिया है. टीम ने फाइनल में केकेआर को 27 रन से हराया. सीएसके ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता और सभी एमएस धोनी की कप्तानी में. वहीं दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर हुए युवक की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट के वकील शशांक शेखर झा ने अर्जी दाखिल करते हुए सिंघु बॉर्डर को खाली कराने की मांग की गई है.

    कांग्रेस में संकट के बीच CWC की बैठक आज, अध्यक्ष चुनाव पर होगा फैसला?
    कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह के नेताओं की ओर से पार्टी के भीतर संवाद की मांग किए जाने और हाल के महीनों में कई नेताओं के पार्टी छोड़ने की पृष्ठभूमि में आज कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होगी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष समेत संगठनात्मक चुनावों पर कोई न कोई निर्णय होने की संभावना है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स फिर चैंपियन, चौथी बार जीता आईपीएल का खिताब
    चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 का खिताब जीत लिया है. टीम ने फाइनल में केकेआर को 27 रन से हराया. सीएसके ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता और सभी एमएस धोनी की कप्तानी में. यह बतौर कप्तान धोनी का 300वां मैच था. इसके साथ टीम ने 2012 के आईपीएल फाइनल में केकेआर से मिली हार का बदला भी ले लिया.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    सिंघु बॉर्डर पर निर्दयता से व्यक्ति की हत्या, एक निहंग का सरेंडर
    हरियाणा में सोनीपत जिले के कुंडली में किसानों के प्रदर्शन स्थल के पास शुक्रवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था, जिसका दाहिना पैर और बायां हाथ कटा हुआ था. बाद में इस हत्या के संबंध में ‘निहंग’ के एक सदस्य ने आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का एक मामला दर्ज किया गया है. सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो के बारे में पूछे जाने पर सोनीपत के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    कश्‍मीर: सब इंस्‍पेक्‍टर के सिर में गोली मारने वाले आतंकी को मार गिराया
    श्रीनगर के बेमीना इलाके में शुक्रवार को हुई पुलिस मुठभेड़ में जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने एक आतंकी को ढेर कर दिया. इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने पुलवामा में एक अन्‍य आतंकवादी को मार गिराया था. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों के नागरिक हमलों पर हमने भी तुरंत आक्रामक अभियान शुरू किया. अभी तक 8 मुठभेड़ हुईं और 11 आतंकवादी मारे जा चुके हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    SC पहुंचा सिंघु बॉर्डर में युवक की हत्या का मामला, बॉर्डर खाली कराने की मांग
    दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर हुए युवक की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट के वकील शशांक शेखर झा ने अर्जी दाखिल करते हुए सिंघु बॉर्डर को खाली कराने की मांग की गई है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट से मामले की जल्द सुनवाई की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में किसान आंदोलन को गैरकानूनी करार देकर सड़कों से हटाने की मांग की गई है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    राहुल गांधी से मिलने के बाद बोले सिद्धू- मेरी सारी चिंताओं को सुलझा दिया गया
    कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस बैठक के बाद पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने कहा “सिद्धू ने राहुल गांधी के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया. हमने उनसे कहा है कि यहां उनकी चिंताओं का ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने राहुल गांधी को आश्वासन दिया कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है और वह पीसीसी अध्यक्ष के रूप में अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे.”

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पिछले साल आत्मघाती हमले में मारा गया था हैबतुल्लाह अखुंदजादा
    कई महीने तक चले रहस्यमयी माहौल के बाद अब तालिबान ने कंफर्म कर दिया है कि उसका सुप्रीम लीडर हैबतुल्लाह अखुंदजादा मारा जा चुका है. सीएनएन-न्यूज़18 को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि 2016 से तालिबान का मुखिया रहा अखुंदजादा 2020 में पाकिस्तान में एक आत्मघाती हमले में मारा गया था.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    अफगानिस्‍तान पर तालिबानी कब्‍जे के बाद भी धमाके जारी
    अफगानिस्‍तान में हालात चुनौतीपूर्ण और दुखद बने हुए हैं. यहां अगस्‍त के मध्‍य में तालिबान ने तेजी से कब्‍जा कर लिया था. अफगानिस्‍तान अपनी नई सरकार के प्रति अनुकूल हो ही रहा था, लेकिन अब उसी ता‍लिबान के विरोध में कई धमाके और विस्‍फोटों ने देश को हिला कर रख दिया है. नवीनतम विस्‍फोट शुक्रवार को हुआ, यह दक्षिणी शहर कंधार में एक शिया मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान बम फट गया, इसमें कम से कम 16 लोग मारे गए जबकि 32 लोग घायल हो गए.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 नई रक्षा कंपनियों का किया उद्घाटन
    वर्षों से दशहरे के दिन भारत में शस्त्रों को पूजने की परंपरा रही है और इसी अवसर पर पीएम मोदी ने आज देश को 7 नई रक्षा कंपनियां समर्पित की हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ये सात नई रक्षा कंपनियां उस दिशा में पहला कदम हैं जिसमें देश की 41 ऑर्डिनेन्स फैक्ट्रियों को नया स्वरूप दिया जाना है. उन्होंने कहा कि यह काम वर्षों पहले हो जाना चाहिए था लेकिन अब मुझे विश्वास है कि भविष्य में भारत एक बड़ी सैन्य ताकत वाला देश बनेगा.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    मनमोहन सिंह की तबीयत में हो रहा सुधार, AIIMS ने दी जानकारी
    र्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की हालत स्थिर है और उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है. इस बात की जानकारी एम्स अधिकारियों ने शुक्रवार को दी है. मनमोहन सिंह को बुधवार को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया था. बुखार के बाद कमजोरी की शिकायत के चलते उन्हें अस्पताल में दाखिल करने का फैसला लिया गया था. राजनीतिक दलों के नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री की तबीयत बेहतर होने की कामना की है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Tags: Agricultural Law, Chennai super kings, Congress, IPL 2021, Rahul gandhi, Singhu Border, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर