• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जलगांव में हेलीकॉप्टर क्रैश, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

जलगांव में हेलीकॉप्टर क्रैश, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

12 से 18 आयु वर्ग वालों के लिए वैक्सीन तैयार, मंजूरी का इंतजार (Photo by JACK GUEZ / AFP)

12 से 18 आयु वर्ग वालों के लिए वैक्सीन तैयार, मंजूरी का इंतजार (Photo by JACK GUEZ / AFP)

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. सरकार ने संसद के मानसून सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को इस बैठक के लिए आमंत्रित किया है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है. वहीं केंद्र ने हाईकोर्ट को जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के खिलाफ बच्चों के लिए वैक्सीन गुजरात की दवा कंपनी जायडस कैडिला में विकसित हो रही है. जल्दी ही 12-18 आयु वर्ग समूह के बच्चों के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी.

    तमिलनाडु में कुछ ढील के साथ 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन
    कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के बावजूद तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है. हालांकि इस दौरान कुछ सुविधाओं को ढील दी गई है. मगर अंतरराज्यीय बस परिवहन, सिनेमा हॉल, बार/पब, स्विमिंग पूल, सार्वजनिक सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रम, शिक्षण संस्थान, जू और अन्य क्षेत्रों में प्रतिबंध जारी रहेगा.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    मानसून सत्र से पहले सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई, पीएम मोदी के भी होंगे शामिल
    सरकार ने संसद के मानसून सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को इस बैठक के लिए आमंत्रित किया है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है. बैठक में केंद्र सरकार की तरफ से सरकार के विधायी कार्यों के बारे में विपक्ष को अवगत कराया जाएगा, साथ विपक्ष के मुद्दों को भी सुना जाएगा.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    महाराष्ट्र: जलगांव में हेलीकॉप्टर क्रैश, 1 पायलट की मौत, दूसरा जख्मी
    महाराष्‍ट्र के जलगांव में एक हेलीकॉप्‍टर के दुर्घटनाग्रस्‍त होने की खबर है. हादसे में जहां एक पायलट की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं दूसरा जख्‍मी हुआ है. पुलिस के अनुसार, हेलीकॉप्‍टर ट्रेनिंग अकादमी का था और इसमें एक महिला पायलट सहित दो पायलट थे. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक शुक्रवार शाम चार बजे के आसपास हेलीकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. इस दुर्घटना के बाद इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चालू कर दिया गया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    12 से 18 आयु वर्ग वालों के लिए वैक्सीन तैयार, मंजूरी का इंतजार : केंद्र
    केंद्र ने हाईकोर्ट को जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के खिलाफ बच्चों के लिए वैक्सीन गुजरात की दवा कंपनी जायडस कैडिला में विकसित हो रही है. जल्दी ही 12-18 आयु वर्ग समूह के बच्चों के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी. केंद्र ने कोर्ट में शपथपत्र दाखिल करते हुए जानकारी दी कि, जायडस कैडिला 12-18 आयु वर्ग के बच्चों के समूह पर ट्रायल पूरा कर चुके हैं और बस कानूनन अनुमति मिलने का इंतज़ार है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    कोरोना वायरस की तीसरी लहर के लिए अगले 100 से 125 दिन बेहद अहम
    केंद्र ने कोरोना वायरस महामारी पर फिर से देशवासियों को सतर्क रहने को कहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि आने वाले 100-125 दिन काफी अहम रहने वाले हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोगों को कोरोना-संबंधी नियमों का पालन करने का आग्रह किया है. केंद्र ने कहा कि हाल के दिनों में देश में कोरोना के मामले में कमी की दर धीमी हुई है और इसे संभावित तीसरी लहर के आने की चेतावनी के तौर पर लेने की जरूरत है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    गुजरात में PM मोदी ने किया रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर के नए रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया. ये देश का पहला रिडेवलप रेलवे स्टेशन है और यहां यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी. कोरोना के कारण रेलवे स्टेशन का उद्घाटन समारोह डिजिटल तरीके से आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    अमरिंदर सिंह की नाराजगी देख डैमेज कंट्रोल में जुटीं सोनिया गांधी
    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को अध्यक्ष बनाए जाने की अटकल से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नाराज़ हैं. कैप्टन की नाराज़गी के बाद पार्टी ने पंजाब का फैसला रोक दिया और सिद्धू को दिल्ली तलब कर लिया. सिद्धू की सोनिया गांधी, राहुल गांधी और हरीश रावत से मुलाक़ात हुई, लेकिन फिलहाल बात नहीं बनी. पार्टी दावा कर रही है कि सोनिया गांधी जल्दी फैसला ले लेंगी जिसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    कांग्रेस छोड़ने वालों पर राहुल गांधी का निशाना, कहा- डरने वाले बीजेपी में जाएंगे
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी छोड़ने वालों पर निशाना साधा है. सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं की एक बैठक में राहुल ने कहा, 'डरने वाले बीजेपी में जाएंगे.' शुक्रवार को वर्चुअल बैठक में वायनाड सांसद ने कहा कि डरने वाले बीजेपी में जाएंगे, बीजेपी डर दिखा कर अपने साथ करती है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    सैन्य अभ्यास के लिए भारत पहुंचा UK का सबसे बड़ा युद्धपोत
    ब्रिटेनका सबसे बड़ा युद्धपोत एचएमएस क्वीन एलिजाबेथ की भारतीय समुद्री क्षेत्र में एंट्री हो गई है. यह विमानवाहक भारतीय नौसेना के साथ हिंद-प्रशांत महासागर में संयुक्त अभ्यास करेगा. खबर है कि ये अभ्यास अंडमान निकोबार आईलैंड्स के पास पूरे हो सकते हैं. इस दौरान भारतीय पनडुब्बियां, डेस्ट्रॉयर्स और P8I एंटी सबमरीन वारफेयर एयरक्राफ्ट भी शामिल होगा.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    जम्मू कश्मीर: बकरीद पर गाय और ऊंट की कुर्बानी पर लगा बैन
    जम्मू-कश्मीर में इस बार लोग बकरीद के मौके पर गाय और ऊंट की कुर्बानी नहीं दे सकेंगे. राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर गायों, बछड़ों और ऊंटों की कुर्बानी पर प्रतिबंध लगा दिया है. दिल्ली समेत देश भर में ईद उल अज़हा का त्योहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा. बता दें कि इस खास मौके पर मुसलमानों के लिए भेड़, गाय और ऊंट की कुर्बानी देना एक महत्वपूर्ण रस्म है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज