Home /News /nation /

केरल में बारिश से बिगड़े हालात, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

केरल में बारिश से बिगड़े हालात, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

कश्‍मीर में बढ़ रहे आतंकी हमले पर चौतरफा प्रहार करने में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां. (फाइल फोटो)

कश्‍मीर में बढ़ रहे आतंकी हमले पर चौतरफा प्रहार करने में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां. (फाइल फोटो)

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

    नई दिल्‍ली. जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एकबार फिर टारगेट किलिंग की घटना को अंजाम देते यूपी और बिहार के दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है. पिछले कुछ दिनों में आतंकी लगातार गैर कश्मीरियों को निशाने पर ले रहे हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर में दो पुलिस कांस्टेबल की हत्या में शामिल लश्कर का मोस्ट वाटेंड आतंकवादी मुश्ताक खांडे आज सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया है. पुलवामा के पंपोर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया है.

    केरल में बारिश से बिगड़े हालात, 6 की मौत, करीब 12 लोग लापता
    केरल के दक्षिण और मध्य हिस्से में शनिवार को भारी बारिश की वजह से कई स्थानों पर अचानक आई बाढ़ और कई स्थानों पर भूस्खलन से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब एक दर्जन लोग लापता हैं. बारिश के कारण भयावह हुई स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार को राहत और बचाव कार्य के लिए सेना से मदद का अनुरोध करना पड़ा है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    J&K: सैयद अली शाह गिलानी के पोते को सरकारी नौकरी से निकाला गया
    पाकिस्तान समर्थक सैयद अली शाह गिलानी के पोते और डोडा के एक शिक्षक को जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों का कथित तौर पर साथ देने के लिए सरकारी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. गिलानी के पोते अनीस उस सलाम और शिक्षक फारूक अहमद बट की बर्खास्तगी के साथ ही केंद्र शासित क्षेत्र में पिछले छह महीने में सरकारी नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    जम्मू-कश्मीर में फिर टारगेट किलिंग, यूपी-बिहार के 2 लोगों को आतंकियों ने मारा
    जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने एकबार फिर टारगेट किलिंग की घटना को अंजाम देते यूपी और बिहार के दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है. पिछले कुछ दिनों में आतंकी लगातार गैर कश्मीरियों को निशाने पर ले रहे हैं. आतंकियों ने शनिवार को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गोलगप्पे बेचने वाले एक बिहार के शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं, पुलवामा में आतंकियों ने सागीर अहमद नामक व्यक्ति को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Pampore Encounter: सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, मोस्ट वांटेड आतंकी मुश्ताक ढेर
    जम्मू-कश्मीर में दो पुलिस कांस्टेबल की हत्या में शामिल लश्कर का मोस्ट वाटेंड आतंकवादी मुश्ताक खांडे आज सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया है. पुलवामा के पंपोर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि आम नागरिकों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों ने 9 मुठभेड़ में 13 आतंकियों को मार गिराया है. उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने पिछले 24 घंटे में श्रीनगर शहर में 3 आतंकियों को ढेर किया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    सिंघु बॉर्डर हत्याकांड मामला: पंजाब के अमृतसर जिले से दूसरा आरोपी नारायण सिंह गिरफ्तार
    सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार को निहंग समुदाय के नारायण सिंह ने पंजाब पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. दरअसल, सिंघु बॉर्डर पर हत्याकांड को अंजाम देने के बाद नारायण सिंह अपने गांव अमरकोट आ गया था. नारायण सिंह अपने साथियों समेत अकाल तख्त पर माथा टेकने के बाद अपनी गिरफ्तारी देना चाहता था लेकिन पंजाब पुलिस ने उसके घर और गांव की घेराबंदी कर ली जिसके बाद नारायण सिंह ने सरेंडर कर दिया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    मैं हूं कांग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष,सोनिया ने G-23 नेताओं के दिया बड़ा संदेश
    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में आज सोनिया गांधी ने खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने G-23 नेताओं को अपने भाषण में सख्त लहजे में बड़ा संदेश देते हुए कहा कि वह ही कांग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष हैं. सोनिया ने कहा कि वह खुले दिल से पार्टी के नेताओं से बात करती हैं. उनसे बात करने के लिए मीडिया के इस्तेमाल की जरूरत नहीं है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    दीपावली, छठ में बिहार आने वालों की होगी कोरोना जांच
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कोरोना को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की है. स्वास्थ्य विभाग के साथ समीक्षा बैठक में नीतीश कुमार ने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं. खासकर दीपावली एवं छठ महापर्व में बिहार आने वाले लोगों के बारे में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि दिल्ली, मुंबई सहित देश के अन्य राज्यों में रह रहे बिहार के लोग बड़ी संख्या में छठ पर्व मनाने आते हैं. इसलिए नीतीश कुमार ने अधिकारियों को बाहर से आने वाले लोगों को कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच
    कांग्रेस में संगठनात्मक चुनाव को लेकर G-23 की मांग पर शनिवार को हुई CWC की बैठक में फैसला ले लिया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच कराया जाएगा. इसके साथ ही पार्टी की राजनीतिक प्रासंगिकता को बनाए रखने की कोशिश के मद्देनजर तीन अहम प्रस्ताव भी पारित किए गए- 1. देश में चल रहे राजनीतिक हालात को जनता के सामने रखा जाए, 2. वर्तमान कृषि संकट पर किसानों की आवाज को बुलंद किया जाए और 3. देश में महंगाई पर सरकार को निशाना बनाया जाए.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह डेंगू से पीड़ित, लेकिन सेहत में हो रहा है सुधार: AIIMS
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह डेंगू से पीड़ित पाए गए है, लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. एम्स अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. कांग्रेस नेता सिंह (89) को बुखार के बाद कमजोरी होने पर बुधवार शाम यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था. एम्स के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा, ”वह डेंगू से पीड़ित पाए गए हैं, लेकिन अब उनकी प्लेटलेट्स की संख्या बढ़ रही है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    रूस में कोरोना से हाहाकार, 5 दिनों में 5 हजार मौतें
    रूस में पहली बार कोरोना से एक दिन में मरने वालों की संख्या एक हजार के आंकड़े को पार कर गई. देश में संक्रमण के मामलों में भी वृद्धि हुई है. अगर बीते पांच दिन का हिसाब लगाएं तो अब तक 5000 मौतें हो चुकी हैं. राष्ट्रीय कोरोना वायरस कार्य बल ने शनिवार को बताया कि 1002 लोगों की मौत हुई, जो शुक्रवार को बताए गए आंकड़े 999 से ज्यादा है. वहीं 33,208 नए मामलों की भी पुष्टि हुई है, जो कि एक दिन पहले के आंकड़े से 1,000 ज्यादा है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Tags: Congress, Corona, Encounter, Jammu, Jammu and kashmir, Kerala, Terrorist, Terrorist attack

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर