देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 5:48 AM IST
देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में
कश्मीर में सामान्य हो रहे हैं हालात

यहां आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 5:48 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद राज्य में लगाई गईं पाबंदियां अब धीरे-धीरे खत्म की जा रही हैं. मोबाइल इंटरनेट, स्कूल और अन्य पाबंदियों पर अब छूट दी जा रही है. करीब 14 दिन बाद आज श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूलों (Primary Schools) को खोला जाएगा. वहीं, बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री (Former finance minister) अरुण जेटली (Arun Jaitley) की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. उन्हें देखने के लिए एम्स में नेताओं का तांता लगा हुआ है. रविवार को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर समेत कई नेता एम्स पहुंचे थे.

यहां आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

कश्मीर: कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में आज खुलेंगे 190 स्कूल, DC बोले- हालात काबू में

#जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने रविवार को कहा कि अभी केवल श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूलों को ही दोबारा खोला जा रहा है. श्रीनगर के जिन क्षेत्रों में स्कूल खोले जाएंगे उनमें लासजान, सांगरी, पंथचौक, राजबाग, जवाहर नगर, नौगाम, गगरीबाल, धारा, थीड, बाटमालू और शाल्टेंग शामिल हैं.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

अरुण जेटली की हालत नाज़ुक, राजनाथ और गंभीर के बाद जितेंद्र सिंह पहुंचे AIIMS
Loading...

#बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री (Former finance minister) अरुण जेटली (Arun Jaitley) की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह उन्हें देखने के लिए एम्स पहुंचे हैं. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर उन्हें देखने के लिए एम्स पहुंचे थे.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

दिल्ली में बाढ़ की आशंका, चेतावनी स्तर के करीब पहुंची यमुना
#दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) ने रविवार को एनसीआर के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की है. साथ ही निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से हटने के लिए कहा है. सरकार ने ऐसा इसलिए कहा है क्योंकि यमुना नदी का जलस्तर चेतावनी स्तर तक पहुंच गया है. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

इमरान सरकार का एक साल, कश्मीर सहित कई मुद्दों पर नाकामी का रिपोर्ट कार्ड
#इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक़-ए-इंसाफ़ पार्टी (PTI) ने पिछले साल 18 अगस्त को ही पाकिस्तान की सत्ता संभाली थी.
#इमरान खान के प्रधानमंत्री के तौर पर एक साल पूरा होने पर उनकी पार्टी पीटीआई ने जो चुनावी वादे (Manifesto) किए थे, कितने पूरे हुए और कितने नहीं? इस आधार पर चर्चाएं जारी हैं, जिनमें ये साफ तौर से उभरकर सामने आ रहा है कि इमरान खान सरकार अपने वादों पर बुरी तरह फेल हुई है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

छोटे कर्जदारों को मोदी सरकार देगी बड़ा तोहफा, लोन करेगी माफ
#छोटे कर्जदारों (Small Distressed Borrowers) को मोदी सरकार (Modi Government) बड़ा तोहफा दे सकती है. इंसोल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (IBC) के के तहत सरकार छोटे कर्जदारों का कर्ज माफ कर सकती है. यह सब आईबीसी के फ्रेश स्टार्ट (Fresh Start) प्रावधानों के तहत किया जा सकता है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

टीम इंडिया पर हमले की धमकी निकली अफवाह, BCCI ने जारी किया बयान
#भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने रविवार को पुष्टि की कि टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को मिली धमकी फर्जी थी, लेकिन यहां स्थित भारतीय उच्चायोग ने एंटीगुआ सरकार को इस मामले से अवगत करा दिया है. दरअसल, रविवार खबर आई थी कि BCCI को एक ईमेल मिला है, जिसमें टीम इंडिया को जान से मारने की धमकी दी गई थी.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

जेठ की बर्थडे पार्टी में अजीब ड्रेस पहनकर पहुंचीं प्रियंका चोपड़ा, समझ नहीं आएगा स्टाइल
#बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जब भी किसी पार्टी के लिए तैयार होती हैं तो बस सारी लाइमलाइट चुरा ले जाती हैं. मौका था जेठ जो जोनास के बर्थडे का तो प्रियंका ने ऐसा लुक लिया कि बर्थडे बॉय से ज्यादा प्रियंका चोपड़ा का ड्रेसिंग सेंस चर्चा का विषय बना हुआ है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

जब Google Maps ने चार महीने बाद बेटी को पिता से मिलाया
#गूगल मैप्स की मदद से दिल्ली पुलिस ने 12 साल की एक बच्ची को उसके पिता से मिला दिया. पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. पुलिस के अनुसार बच्ची 21 मार्च को होली के दिन कीर्ति नगर के पास एक ई-रिक्शा में सवार हुई थी.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

पति की मौत के बाद उसके दो बच्चों की मां बनी महिला, बताया चमत्कार
#ब्रिटेन (Britain) की एक महिला पति की मौत के 10 साल बाद पति से हुए दो बच्चों की मां है. महिला का नाम एंजिलीन लेकी जेम्स है जो कि ब्रिटेन के कॉर्नवाल से ताल्लुक रखती है. महिला के पति क्रिस की कैंसर (Cancer) की वजह से मौत हो गई थी.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

बुरे वक्त में अध्यक्ष पद छोड़ कर ‘रणछोड़ दास गांधी’ बन गए हैं राहुल गांधी: शिवराज
#भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने गोवा की राजधानी पणजी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ‘रणछोड़ दास गांधी’ बन गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 5:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...