देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 9:19 AM IST
देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें पढ़ें एक क्लिक में
पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली का निधन

आइए यहां जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में, जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 9:19 AM IST
  • Share this:
पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) का  लंबी बीमारी के बाद शनिवार को दिल्ली के एम्स में 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार आज निगम बोध घाट पर दोपहर 2.30 बजे किया जाएगा. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) सहित विभिन्न नेताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित की. उधर, बहरीन (Bahrain) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अरुण जेटली (Arun Jaitley) के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि आज मेरे भीतर एक गहरा दर्द छिपा हुआ है, मैं इतना दूर हूं और मेरा दोस्त अरुण चला गया.

यहां आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए



पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली का आज निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार
#पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley)  का अंतिम संस्कार आज निगम बोध घाट पर दोपहर 2 बजे किया जाएगा. बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता और अन्य लोग अरुण जेटली के अंतिम दर्शन कर सकें, इसके लिए आज सुबह 10 बजे उनका पार्थिव शरीर पार्टी मुख्यालय में रखा जाएगा.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

बहरीन में PM मोदी बोले- मैं गहरा दर्द दबाए बैठा हूं, मेरा दोस्त अरुण चला गया
#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने बहरीन (Bahrain) दौरे में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) के निधन पर शोक व्यक्त किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मेरे भीतर एक गहरा दर्द छिपा हुआ है, मैं इतना दूर हूं और मेरा दोस्त अरुण चला गया.
Loading...

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

अरुण जेटली के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति समेत कई दिग्गज नेता
#पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली (Arun Jaitley) का पार्थिव शरीर राष्ट्रीय राजधानी के कैलाश कालोनी स्थित उनके आवास पर ले जाया गया जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) सहित विभिन्न नेताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए. राजनाथ सिंह, निर्मला सीतारमण पीयूष गोयल, हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह और एस. जयशंकर के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित विभिन्न नेताओं ने जेटली को अंतिम विदाई दी.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर


आपातकाल के खिलाफ पहले सत्याग्रही थे अरुण जेटली
#देश में आपातकाल (Emergency) घोषित होने के बाद 26 जून, 1975 की सुबह अरुण जेटली (Arun Jaitley) ने लोगों के एक समूह को इकट्ठा किया और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Former PM Indira Gandhi) का पुतला जलाया.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

श्रीनगर से दिल्ली लौटे राहुल गांधी, बोले- कश्मीर में हालात ठीक नहीं, पत्रकारों को पीटा
#जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के बाद कश्मीर घाटी की स्थिति का जायजा लेने गए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत विपक्षी दलों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस दिल्ली भेज दिया गया. जिसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य नहीं

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर


बहरीन में PM मोदी 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से सम्मानित
#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को शनिवार को बहरीन ने ‘द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ़ द रेनेसां’ से सम्मानित किया. इसके बाद पीएम मोदी की बहरीन (Bahrain) के शाह हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत की.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

दुबई जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब वहां भी चलेगा भारत का ATM कार्ड, मिलेंगी ये सुविधाएं
#देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के बाजार में  RuPay कार्ड को लॉन्च किया है. इससे डिजिटल भुगतान, और व्यापार तथा पर्यटन में भारत के संबंध और बढेंगे.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर 

कश्मीर मुद्दे पर इमरान खान की बौखलाहट, भारत पर लगाए ये गंभीर आरोप

#जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहा है. भारत के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कश्मीर की स्थिति से ध्यान भटकाने के लिए भारत ‘फॉल्स फ्लैग’ अभियान शुरू कर सकता है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

खूबसूरत पहाड़ी हसीनाएं जिन्होंने बॉलीवुड में तोड़े सभी रिकॉर्ड, देखते रह जाएंगे ये तस्वीरें
#बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां टैलेंट और खूबसूरती का मिश्रण सुपस्टार बनने का फॉर्मूला माना जाता है. यूं तो इस इंडस्ट्री में दुनिया के कोने-कोने से कई एक्टर्स आए हैं, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की उन टैलेंटेड एक्ट्रेस के बारे में जो पहाड़ी खूबसूरती की मिसाल हैं.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

WhatsApp पर आ रहा है एक ऐसा इंट्रेस्टिंग फीचर जिसका था सबको इंतज़ार
#WhatsApp जल्द ही एक एक नया फीचर पेश करने वाला है. ये एक ऐसा फीचर है, जो यूजर्स के बीच बहुत पॉपुलर है और इसका नाम है ‘Boomerang’. जो यूज़र इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें इस फीचर के बारे में खूब पता होगा. वॉट्सऐप अब जल्द iOS पर इंस्टाग्राम का ये पॉपुलर फीचर लाने के पर काम कर रहा है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 6:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...