• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • नारायण राणे को मिली जमानत, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

नारायण राणे को मिली जमानत, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

कोविशील्ड के दो डोज के बीच का गैप हो सकता है कम, सरकार कर रही विचार. (सांकेतिक फोटो)

कोविशील्ड के दो डोज के बीच का गैप हो सकता है कम, सरकार कर रही विचार. (सांकेतिक फोटो)

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच का गैप कम किया जा सकता है. हेल्थ सेक्टर में काम करने वाली संस्था इंडियन एसोसिएशन ऑफ प्रिवेंटिव एंड सोशल मेडिसिन ने सुझाव दिया है कि मौजूदा समय में कोविशील्ड की दो डोज के बीच के गैप को कम करना चाहिए. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किए गए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मंगलवार रात रायगढ़ जिले में महाड की एक अदालत ने जमानत दे दी.

    8 घंटे तक हिरासत में रहने के बाद नारायण राणे को मिली जमानत
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के आरोप में गिरफ्तार किए गए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मंगलवार रात रायगढ़ जिले में महाड की एक अदालत ने जमानत दे दी. इससे पहले भाजपा नेता राणे के वकील अनिकेत निकम ने आरोप लगाया कि पुलिस राणे को गिरफ्तार करने से पहले कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करने में विफल रही और वह उनकी गिरफ्तारी का विरोध करेंगे.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Afghanistan Crisis: काबुल में फंसे भारतीयों को निकालेंगे 6 देश
    अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, फ्रांस, जर्मनी और कतर ने अपने भारतीय नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालने पर सहमति जताई है. ये भारतीय नागरिक इन 6 देशों के लिए अफगानिस्तान में काम कर रहे थे. बाद में भारत सरकार इन नागरिकों को वापस स्वदेश लाएगी.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    हरदीप सिंह पुरी ने सिर पर गुरुग्रंथ साहिब रखकर पहुंचाया गुरुद्वारा
    अफगानिस्तान में तालिबान संकट के बीच मंगलवार को हिंदू और सिख शरणार्थियों के साथ 25 भारतीय राजधानी दिल्ली पहुंचे. हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उनका स्वागत किया. वो गुरुग्रंथ साहिब को सिर पर रखकर हवाई अड्डे से बाहर निकले. एक दिन पहले ही इन यात्रियों को तालिबान नियंत्रित काबुल से भारतीय वायुसेना के विमान के जरिए दुशांबे लाया गया था.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    COVID-19 : अब वाट्सऐप से भी बुक कर सकेंगे वैक्‍सीन का स्‍लॉट
    अभी तक कोविन पोर्टल से वैक्‍सीन लगवाने का स्‍लॉट या अपॉइंटमेंट बुक किया जाता था, जिसमें कई बार स्‍लॉट खाली मिलने का इंतजार करना पड़ता था. इसे लेकर अब सरकार ने इस स्‍लॉट बुकिंग को और आसान बना दिया है. अब लोग वॉट्सऐप से भी टीकाकरण के लिए स्‍लॉट बुक कर सकेंगे. वॉट्सऐप के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी फेसबुक ने स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय के साथ मिलकर लोगों को वैक्‍सीनेशन स्‍लॉट की बुकिंग के लिए यह सुविधा शुरू की है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    CM योगी आज 20 लाख महिलाओं को मुफ्त कनेक्शन देने का अभियान शुरू करेंगे
    प्रधानमंत्री उज्जवला योजना 2.0 की शुरुआत के साथ ही सीएम योगी योजना की लाभार्थी महिलाओं से संवाद भी करेंगे. जानकारी के अनुसार दूसरे चरण में सरकार 20 लाख नए एलपीजी कनेक्‍शन देगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में उज्जवला योजना 2.0 की शुरुआत 10 अगस्त को की थी. इसके साथ ही देशभर में अब गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों नए एलपीजी कनेक्‍शन दिए जाएंगे.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    ओलंपियन और एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने वाले दिग्गज भारतीय फुटबॉलर का निधन
    पूर्व ओलंपियन फुटबॉल खिलाड़ी और 1962 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे ओ चंद्रशेखरन का मंगलवार को कोच्चि में उनके आवास पर निधन हो गया. वह 85 साल के थे और उनके तीन बच्चे हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    थूकना, गंदगी फैलाना पड़ेगा भारी, 5000 रुपये तक लगेगा फाइन
    केंद्र और राज्‍य सरकारों ने स्‍वच्‍छता को लेकर बड़ा फैसला किया है. सरकार ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट एक्ट को सख्ती से लागू करने के लिए 13 स्‍तरों पर विभिन्‍न अधिकारियों को जुर्माना वसूली करने के अधिकार सौंप दिए हैं. इसके तहत खुले में थूकने, गंदगी फैलाने, कचरा या घरों का पानी बाहर बहने पर, सीवरेज का पानी सड़कों पर बहने या खुले में शौच करते पाए जाने पर 250 रुपये से 5000 रुपये तक का जुर्माना किया जाएगा.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    कोविशील्ड के दो डोज के बीच का गैप हो सकता है कम, सरकार कर रही विचार
    कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दो डोज के बीच का गैप कम किया जा सकता है. हेल्थ सेक्टर में काम करने वाली संस्था इंडियन एसोसिएशन ऑफ प्रिवेंटिव एंड सोशल मेडिसिन ने सुझाव दिया है कि मौजूदा समय में कोविशील्ड की दो डोज के बीच के गैप को कम करना चाहिए. IAPSM ने बताया कि इस सुझाव पर केंद्र सरकार विचार कर रही है. अपने सुझाव में संस्‍था ने कहा है कि जिन्हें एक बार इंफेक्शन हो चुका है उन्हें वैक्सीन न दी जाए.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    सितंबर में तीसरी लहर की चेतावनी, हर दिन आ सकते हैं 6 लाख केस
    केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले एक संस्थान की ओर से गठित एक विशेषज्ञ समिति ने आशंका जताई है कि देश में सितंबर और अक्टूबर के बीच कभी भी कोविड-19 की तीसरी लहर आ सकती है. रिपोर्ट में टीकाकरण की रफ्तार को और तेज़ करने का सुझाव दिया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    अफगानिस्तान संकट पर पीएम मोदी और पुतिन के बीच बातचीत
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच मंगलवार को लंबी बातचीत हुई. दोनों नेताओं ने अफगानिस्तान के मौजूदा हालात पर करीब 45 मिनट तक फोन पर चर्चा की. पीएम मोदी और पुतिन के बीच ये बातचीत ऐसे समय में हुई जब जी-7 के नेता काबुल में तालिबान के शासन पर आज वर्चुअली मीटिंग करने जा रहे हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज