लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18India
Updated: October 16, 2019, 8:03 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
अयोध्‍या मामले की आज पूरी हो सकती है सुनवाई. (फाइल फोटो)

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • News18India
  • Last Updated: October 16, 2019, 8:03 AM IST
  • Share this:
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पांच न्‍यायाधीशों की संविधान पीठ 39 दिनों से राम जनमभूमि-बाबरी मस्जिद के मुकदमे की सुनवाई कर रही है. इससे पहले 18 अक्‍टूबर को दलीलें खत्‍म करने की समय सीमा तय की गई थी. लेकिन सीजेआई ने मंगलवार को संकेत दिए हैं कि गुरुवार की बजाय बुधवार को सुनवाई पूरी करने की कोशिश करेंगे.

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

अयोध्‍या मामला: CJI ने दिए संकेत, आज पूरी हो सकती है मामले की सुनवाई
#राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में अब फैसले की घड़ी करीब आ गई है. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई पूरी होने की उम्‍मीद जताई है.



यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

PMC बैंक घोटाला: हार्टअटैक से 2 की मौत के बाद 39 साल की डॉक्टर ने की आत्महत्या
#पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक घोटाले के बाद बीते 24 घंटे में उसके दो खाताधारकों फट्टोमल पंजाबी और संजय गुलाटी की हार्ट अटैक से मौत की बात सामने आई है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

RSS नहीं पैसों के कारण हुई थी हत्या! CID ने एक पासबुक से सुलझाया मुर्शिदाबाद ट्रिपल मर्डर केस
मुर्शिदाबाद के जिआगंज मोहल्ला में 8 अक्टूबर को एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने बंधु प्रकाश पाल (35), उनकी 8 महीने की प्रेग्नेंट पत्नी ब्यूटी पाल (28) और बेटे आंगन पाल (6) की खून से सनी लाश उनके घर से बरामद की. सभी के शरीर पर चाकू से गोदने के निशान थे, जबकि बच्चे का गला भी घोंटा गया था. पहले बंधु प्रकाश पाल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कार्यकर्ता बताया जा रहा था, लेकिन परिवार ने इससे इनकार किया है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

नजरबंदी में उमर अब्दुल्ला का ऐसा हो गया हाल, सामने आई चौंकाने वाली तस्वीर
जम्मू-कश्मीर से अनच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही राज्य के तमाम नेता नजरबंद हैं. इन नेताओं में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शेख अब्दुल्ला, उनके बेटे और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती सहित कई नेता 5 अगस्त से ही हिरासत में हैं. ऐसे में राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

IAS Success Story: छात्र की पेंसिल ने छीन ली थी आंख की रोशनी, अब बनीं देश की पहली नेत्रहीन IAS
#न्‍यूज 18 हिंदी की ओर से चल रही सीरीज'आईएएस सक्‍‍‍‍सेस स्‍टोरी' के आज के अंक में कहानी एक ऐसी लड़की की, जिनकी आंखें नहीं है. उनकी आंखें दुर्लभ बीमारी की वजह से नहीं गई थीं बल्‍कि एक हादसे ने उनकी आंखों को छीन लिया था.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

धर्मेंद्र नहीं इस अभिनेता से शादी करने वाली थीं हेमा मालिनी, फिल्मी ड्रामे के साथ टूटा रिश्ता
#बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और सदाबहार एक्ट्रेसेस में शुमार अभिनेत्री हेमा मालिनी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी की प्रेम कहानी, जब उन्हें अपनी ही स्टूडेंट से प्यार हो गया
ऐसा बहुत कम होता है कि पति और पत्नी दोनों को नोबेल पुरस्कार मिले. अभिजीत बनर्जी और ईस्थर डफलो पहले पति-पत्नी हैं, जिन्हें इकोनॉमिक्स में पहली बार कपल के रूप में ये अवॉर्ड मिला. लेकिन अभिजीत और डफलो की अपनी एक प्रेम कहानी भी है. इस लव स्टोरी का एक ट्राएंगल भी है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

ICICI बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट, मान लें ये सलाह वरना खाली हो जाएगा खाता
बैंकिंग फ्रॉड के बढ़ते मामले को देखते हुए देश का दूसरा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने ग्राहकों को सचेत किया है. ICICI बैंक ने ग्राहकों को बैंकिंग धोखाधड़ी के खिलाफ जागरूक किया है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

लॉन्च हुआ Google Pixel 4, सबसे फास्ट फेस अनलॉक के साथ ये हैं फीचर्स, जानिए कीमत
गूगल (Google) ने पिक्सल 4 (Google Pixel 4) स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. इसका लॉन्च इवेंट अमेरिका के न्यू यॉर्क में हुआ. इस इवेंट में गूगल ने पिक्सल 4 फोन के साथ पिक्सल बड्स (Pixel Buds), पिक्सल बुक गो (PixelBook Go), नेस्ट होम मिनी (Nest Home Mini) जैसे डिवाइसेज़ भी लॉन्च किए.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

सौरव गांगुली ने कोहली पर दिया बड़ा बयान
बतौर कप्तान हर भारतीय क्रिकेट फैन की दिल में जगह बनाने वाले सौरव गांगुली अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बन गए हैं. अध्यक्ष बनते ही गांगुली ने भारतीय क्रिकेट में कई बड़े बदलाव करने के संकेत दे दिए हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद गांगुली ने पहली बार भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भी बड़ा बयान दिया है.
यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 7:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर