लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18India
Updated: October 22, 2019, 7:52 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • News18India
  • Last Updated: October 22, 2019, 7:52 AM IST
  • Share this:
आतंकी कैंप पर हमले के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. वहां के रेल मंत्री शेख रशिद ने एक बार फिर से भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि अब दोनों देशों के बीच तोप टैंक नहीं चलेंगे बल्कि परमाणु युद्ध होगा वहीं सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय और जमा राशि पर ब्याज दर घटने के विरोध में कुछ कर्मचारी यूनियनों ने आज देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है.

पाकिस्तान के रेल मंत्री ने फिर दी जंग की धमकी, कहा- इस बार तोप टैंक नहीं चलेंगे, परमाणु युद्ध होगा
#आतंकी कैंप पर हमले के बाद पाकिस्तान बौखला गया है. वहां के रेल मंत्री शेख रशिद ने एक बार फिर से भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी है.
#शेख रशिद ने एक प्रेस कॉन्फेंस में भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव पर बयान देते हुए कहा, 'ये इस मुल्क को सीरियस थ्रेट है, ये कन्वेंशनल वॉर नहीं होगी

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

आज हड़ताल की वजह से बंद रहेंगे बैंक, कामकाज पर पड़ सकता है असर
# सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (Public Sector Banks) के विलय और जमा राशि पर ब्याज दर घटने के विरोध में कुछ कर्मचारी यूनियनों ने आज देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है.
Loading...

#इससे बैंकों में कामकाज प्रभावित हो सकता है. भारतीय स्टेट बैंक सहित ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को इस संबंध में पहले ही सूचित कर दिया है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

PMC बैंक घोटाले में 5वीं मौत: हार्ट अटैक से गई वृद्ध महिला की जान, खाते में जमा थे 2.5 करोड़
#पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक घोटाले के बाद बीते कुछ ही दिनों में उसके 4 खाताधारकों की मौत की खबरें चुकी हैं. हैं. अब इस मामले में एक और मौत की खबर सामने आ रही है.
#भारतीय सदरंगनी नाम की एक वृद्ध महिला की सोमवार को हार्ट से मौत हो गई. उनकी बेटी ने पीएमसी बैंक में करीब ढाई करोड़ रुपए जमा कराए थे.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

Exit Polls 2019: हरियाणा की राजनीति में अभी चमकता रहेगा CM खट्टर का नाम, प्रचंड जीत का अनुमान
#हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए वोटिंग समाप्त हो चुकी है. वोटिंग खत्म होने के बाद सभी में बीजेपी की प्रचंड जीत के अनुमान सामने आ रहे हैं.
#सभी एग्जिट पोल बीजेपी को आसानी के साथ बहुमत मिलता बता रहे हैं. अगर ऐसा हुआ तो हरियाणा के वर्तमान सीएम मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज हो सकते हैं.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

Maharashtra Exit Poll Result 2019: महाराष्ट्र एग्जिट पोल में NDA को 243 सीटें, जीत सकते हैं आदित्य ठाकरे

#महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान हो चुका है. न्यूज़ 18 हिंदी के एग्जिट पोल में एनडीए बहुमत के करीब दिख रही है.
#इस एग्जिट पोल में यूपीए 41 सीटों पर सिमटती दिख रही है. महाराष्ट्र में भाजपा शिवसेना और अन्य छोटे दलों के गठबंधन ‘महायुति’ और कांग्रेस तथा राकांपा के गठबंधन ‘महाआघाडी’ के बीच मुकाबला है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

इतिहास रचने के करीब रोजर फेडरर, बासेल में आज बनाएंगे नया कीर्तिमान
#रोजर फेडरर सोमवार को जब बासेल में 10वें खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगे तो अपने करियर का 1500वां मैच खेलकर नई उपलब्धि हासिल कर लेंगे.
#दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी 38 साल के फेडरर करियर का 103वां खिताब जीतने के अभियान की शुरुआत जर्मनी के क्वालीफायर पीटर गोजोविक के खिलाफ करेंगे.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

32 कंपनियों के प्रबंध निदेशकों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश
#देश के सर्वोच्च न्यायालय ने मुंबई स्थित 32 कं​पनियों के प्रबंध निदेशकों को नियमों का पालन नहीं करने को लेकर गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है.
#अगर ये सभी प्रबंध निदेशक आदेश का पालन नहीं करते हैं तो इन्हें कभी भी गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

Diwali 2019: क्यों मनाई जाती है छोटी दिवाली? जानें यम के नाम दीपदान करने का शुभ समय
#दिवाली इस साल 27 अक्टूबर को मनाई जाएगी. हर साल कार्तिक मास की अमावस्या तिथि पर इसे मनाया जाता है. इस पर्व को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ परिवार और दोस्तों संग मनाया जाता है.
#धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन भगवान राम रावण का वध करके अयोध्या वापस लौटे थे और उनके आगमन की खुशी में अयोध्या वासियों ने दीप जलाकर उनका स्वागत किया था.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

प्रयागराज : पत्नी और बेटे की हत्या के बाद फंदे पर झूलकर कांस्टेबल ने दी जान
#प्रयागराज की पुलिस लाइन में रहने वाले एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी पत्नी और बेटे की निर्मम हत्या कर दी. उसके बाद खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी.
#कांस्टेबल गोविंदनारायण, पत्नी चंद्रा व बेटा सोनू के शव सोमवार रात सरकारी क्वार्टर में मिले हैं. प्रथम दृष्टया लगाता है कि महिला और उसके बेटे के सिर पर किसी भारी वस्तु से हमला करके हत्या की गई है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

चीन के रक्षा मंत्री का ऐलान, फिर से हमारा होगा ताइवान; कोई रोक नहीं सकता
#चीन के रक्षा मंत्री ने सोमवार को मुख्य भूमि के साथ ताइवान के 'फिर से एकीकरण' के लिए आह्वान करते हुए एक उच्चस्तरीय रक्षा मंच से कहा कि इस प्रक्रिया को दुनिया की 'कोई ताकत' रोक नहीं सकती.
#स्वशासित ताइवान को चीन अपना अलग हो चुका प्रांत मानता है, जिसे मुख्य भूमि यानी देश के बाकी हिस्से में मिलाना है और अगर जरूरत पड़ी तो ताकत का इस्तेमाल भी किया जाएगा.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 7:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...