लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: February 28, 2020, 5:51 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
दिल्ली हिंसा (फाइल फोटो)

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 5:51 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 के लगभग लोग घायल हुए हैं. घायलों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इस हिंसा की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम (SIT) करेगी. इसके लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के तहत दो एसआईटी का गठन किया गया है. एसआईटी की एक टीम के मुखिया डीसीपी जॉय टिर्की होंगे, जबकि दूसरी टीम के हेड डीसीपी राजेश देव होंगे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली हिंसा : CM केजरीवाल का ऐलान- घायलों को मुफ्त इलाज, मृतकों के परिजनों को देंगे 10-10 लाख रुपये
>> दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) मामले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि हिंसा में हुए घायलों का मुफ्त इलाज कराएंगे. साथ ही दिल्ली सरकार मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये देगी. उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये दिए जाएंगे.



>> केजरीवाल ने मुआवजे का ऐलान करते हुए कहा कि दिव्यांग हुए लोगों को 5 लाख, जिनका घर जला उन्हें 5 लाख और नाबालिग मृतकों के परिवार को 5 लाख का मुआवजा दिया जाएगा.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली हिंसा पर ट्रंप के बयान को बर्नी सैंडर्स ने बताया 'नेतृत्व की नाकामी'
>> भारत की राजधानी दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर अमेरिकी सांसदों की तीखी प्रतिक्रिया के एक दिन बाद वरिष्ठ विपक्षी नेता बर्नी सैंडर्स (Bernie Sanders) ने इस मामले में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर निशाना साधा है.
>> डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के दावेदार सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान नई दिल्ली में हिंसा के संबंध में उनका बयान 'नेतृत्व की नाकामी' है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

ईरान की उप राष्‍ट्रपति भी कोरोना वायरस से संक्रमित, देश में अब तक 26 की मौत
>> चीन (China) से निकलकर विश्‍व के कई देशों में फैल चुका कोरोना वायरस (CoronaVirus) अब दिनों दिन और जानलेवा होता जा रहा है. कोरोना वायरस संक्रमण अब खाड़ी देशों में भी अपनी पैठ बना रहा है.
>> कोरोना वायरस संक्रमण से ईरान (Iran) की उप राष्‍ट्रपति मासूमेह इब्तिकार (Masoumeh Ebtekar) भी पीड़ित हो गई हैं. ईरान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 26 पहुंच चुकी है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

पुलवामा हमले की साजिश के मामले में आरोपी नहीं था युसुफ चोपन: NIA
>> दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) ने पुलवामा हमले (Pulwama Attack) की साजिश के मामले में एक आरोपी को जमानत दे दी है. अदालत ने युसूफ चोपन को जमानत देते हुए कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) दी गई समयावधि के भीतर चार्जशीट दायर नहीं कर सकी है.
>> वहीं, एनआईए ने जानकारी दी है जिसके मुताबिक युसुफ चोपन को कभी भी पुलवामा हमले के आरोप में कभी भी गिरफ्तार नहीं किया गया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

आजम खान और उनके परिवार के सीतापुर जेल ट्रांसफर पर रामपुर जेल अधीक्षक तलब
>> रामपुर (Rampur) की कोर्ट ने सपा सांसद आजम खान (SP MP Azam Khan), उनकी पत्नी व सपा विधायक तजीन फातमा (Tazeen Fatma) और बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को सीतापुर जेल (Sitapur Jail) शिफ्ट करने के मामले में रामपुर जेल अधीक्षक को तलब किया है.
>> वहीं आचार संहिता के 8 मामलों में गुरुवार को आजम खान को जमानत मिल गई है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अब पुलिस थानों पर होगा 'खास स्वागत'! सरकार ने आवंटित किए 441 लाख रुपए
>> संसदीय कार्य मंत्री शान्ति कुमार धारीवाल ने गुरुवार को राजस्थान विधानसभा में कहा कि प्रदेश के पुलिस थानों में स्वागत कक्ष (reception rooms) निर्माण के लिए 63 पुलिस थानों के लिये 441 लाख रुपए का बजट आवंटित किया गया है.
>> उन्होंने कहा कि थानों में स्वागत कक्ष के निर्माण के लिए प्रत्येक थाने को 7-7 लाख रुपए दिये गये हैं. इसके अतिरिक्त फर्नीचर के लिए 98 हजार रुपए अतिरिक्त देय हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

नोटबंदी के पुराने मामलों से झोली भरेगी सरकार! जानिए क्या है प्लान
>> साल 2016 में केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी (Demonetization) को लेकर उठाए गए कदम के बाद अब कई भारतीय ज्वेलर्स को सरप्राइज टैक्स नोटिस भेजा गया है. ज्वेलर्स को यह नोटिस नोटबंदी के ठीक बाद उनके द्वारा ग्राहकों को बेची गई ज्वेलरी को लेकर भेजा गया है.
>> दरअसल, 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री द्वारा 500 और 1,000 रुपये के नोट को अवैध करार दिए जाने के बाद बड़े स्तर पर लोगों ने इन करेंसी से ज्वेलरी खरीदी थी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

भारत को परमाणु हमले की धमकी देने वाले खिलाड़ी का उड़ा मजाक, शोएब अख्तर ने भी बजाई तालियां
>> पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) की अपने देश में ही इज्जत नहीं है. पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो न्यूज में प्रसारित होने वाले एक कार्यक्रम जश्न ए क्रिकेट में उनका लगातार मजाक बन रहा है.
>> इस शो में एक किरदार उनके ही अंदाज में बोलता है और कॉमेडी करता है, जिसपर स्टूडियो में बैठे शोएब अख्तर भी तालियां बजाते नजर आ रहे हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

तैमूर ने कार्त‌िक आर्यन के लिए कह दी ऐसी बात, सुनकर सारा अली खान को आ जाएगी शर्म!
>> इन दिनों कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) की और नन्हें तैमूर अली ख़ान (Taimur Ali Khan) दोनों ही सुर्खियों में आने का कोई मौका नहीं छोड़ते. कार्तिक ने एक इंटरव्यू में वो लम्हा याद किया जब उनकी तैमूर से मुलाक़ात हुई.
>> फ़िल्म 'लव आज कल' के प्रोमोशन के दौरान कार्तिक ने बताया, "जब मैं तैमूर से मिला तो उसने कहा 'ka ka ka'. मैं तैमूर से चंडीगढ़ में मिला था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 5:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर