लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: February 23, 2020, 2:25 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से मुलाकात करते शत्रुघ्न सिन्हा. (फोटो- एएनआई)

कांग्रेस नेता एवं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से शनिवार को मुलाकात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि उपमहाद्वीप में शांति को बढ़ावा देने के लिए काम करने की सख्त आवश्यकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 2:25 AM IST
  • Share this:
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा (Travel) को उनके चुनाव अभियान का हिस्सा बताया है. बघेल ने शनिवार को यहां रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर संववाददाताओं से ट्रंप की भारत यात्रा और अन्य विषयों को लेकर बातचीत की.

यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

शत्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति से की मुलाकात, कश्मीर समेत कई मामलों पर हुई चर्चा
# कांग्रेस नेता एवं अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने पाकिस्तान (Pakistan) के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) से शनिवार को मुलाकात की और इस दौरान दोनों नेताओं ने सहमति व्यक्त की कि उपमहाद्वीप में शांति को बढ़ावा देने के लिए काम करने की सख्त आवश्यकता है. सिन्हा एक निजी यात्रा पर पाकिस्तान में हैं. अल्वी के कार्यालय के एक बयान के अनुसार सिन्हा ने लाहौर के गवर्नर हाउस में राष्ट्रपति अल्वी से मुलाकात की और दोनों ने कश्मीर समेत कई मामलों पर चर्चा की. अल्वी और सिन्हा दोनों ने सहमति व्यक्त की कि उपमहाद्वीप में शांति को बढ़ावा देने के लिए काम करने की सख्त आवश्यकता है.



यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

गुजरात: वडोदरा में भीषण सड़क हादसा, 11 बारातियों की मौत, कई घायल
# गुजरात के वडोदरा (Vadodara) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां की रानू और महुवाड़ (Mahuwad) को जोड़ने वाली सड़क पर एक भीषण सड़क हादसा (Road accident) हो गया है. कहा जा रहा है कि ट्रक और टेंपो के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई है. इस हादसे में 11लोगों की मौत की खबर है. वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. सभी घायलों अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

येडियुरप्‍पा को मंत्री की धमकी-अगर साथी MLA को कैबिनेट में शामिल नहीं किया तो दे दूंगा इस्‍तीफा
# कर्नाटक (Karnataka) में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार (Congress JDS Govt) गिरने के बाद बनी येडियुरप्‍पा सरकार (BS Yediyurappa Govt) की मुश्‍किलें खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं. जिन कांग्रेस और जेडीएस विधायकों ने कुमारस्‍वामी सरकार (HD Kumaraswamy) गिराई, अब वही बीजेपी के टिकट पर जीतकर येडियुरप्‍पा की मुश्‍किलें बढ़ा रहे हैं. ऐसे ही दो विधायक हैं रमेश जारकीहोली  (Ramesh Jarkiholi) और महेश कुमताहल्‍ली (Mahesh Kumatahalli). ये दोनों पहले वाली सरकार में से इस्‍तीफा देकर बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं. इनमें से रमेश जारकीहोली को मंत्री पद भी दे दिया गया है. लेकिन अब जारकीहोली ने सरकार को धमकी दी है कि यदि उनके साथी विधायक महेश कुमताहल्‍ली को मंत्री नहीं बनाया गया तो वह इस्‍तीफा दें देंगे.

यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

सोनभद्र में 3 हजार टन सोना मिलने के बाद भारत, पाकिस्तान से कितना आगे निकल जाएगा?
# उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sonbhadra) में 3 हजार टन से भी ज्यादा सोने के भंडार (Gold Mine) मिलने के बाद लोग जानने चाहते हैं कि हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) में सोने के कितने भंडार हैं? जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (GSI) ने पुष्टि कर दी है कि सोनभद्र में सोने की विशाल खदान हैं. जीएसआई ने मोटे तौर पर अनुमान लगाया है कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के सोन पहाड़ियों और हरदी इलाके में करीब 3 हजार टन सोना मौजूद है. इस सोने की कीमत करीब 12 लाख करोड़ है. ये भारत के कुल गोल्ड रिजर्व का पांच गुना है. अगर भारत को 3 हजार टन सोना मिल जाएगा तो भारतीय अर्थव्यवस्था की सूरत बदल जाएगी. वहीं पाकिस्तान के समाने एक बड़ी समस्या खड़ी है कि उसकी अर्थव्यवस्था कैसी संभलेगी? पिछले एक साल से पाकिस्तान के पास सोने के भंडार में बड़ी गिरावट आई है. साथ ही नए सोने की माइंस भी नहीं मिल रहे हैं.

यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

मिशन यूपी में जुटी आम आदमी पार्टी, गांव-गांव में करेगी केजरीवाल मॉडल का प्रचार
# दिल्ली चुनाव (Delhi Elections 2020) में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) अब मिशन यूपी में जुट गई है. आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रूपरेखा तय करने के लिए रविवार को राजधानी लखनऊ में आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यकर्ताओं की एक अहम बैठक बुलाई है. जिसमें अरविंद केजरीवाल के विकास मॉडल को यूपी के जन-जन तक पहुंचाने के साथ पार्टी संगठन को बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर तक मजबूत बनाने की ठोस रणनीति भी बनाई जायेगी.

यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार मामले में सस्पेंड किए गए उन्नाव के DM देवेंद्र पांडेय
# उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ अपना एक्शन जारी रखा है. इसी क्रम में उन्नाव के डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय (DM Devendra Kumar Pandey) को निलंबित कर दिया गया है. देवेंद्र कुमार पांडेय पर सरकारी स्कूलों के कंपोज़िट ग्रांट में गड़बड़ी का आरोप है.

यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

कानपुर: साधु के वेश में छिपा था पत्नी का हत्यारा, मोबाइल फोन ने खोला राज....
# कहते हैं कि अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों ना हो एक न एक दिन उसकी असलियत सामने आ ही जाती है. कानपुर में पुलिस (Kanpur Police) ने एक ऐसे ही शख्स को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है. ये शातिर हत्यारोपी पति पिछले 5 माह से साधु का वेष धारण कर अपनी पहचान को छिपा कर बड़े आराम से एक आश्रम में रह रहा था. पुलिस ने इस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था. पत्नी के हत्यारोपी इस साधु (monk) वेशधारी शख्स को पुलिस ने एक आश्रम से धर दबोचा.

यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

नीतीश ने लगाई क्लास, कार्यकर्ताओं को दिए टिप्स, बताया जनता के बीच कैसे जाना है
# बिहार विधानसभा चुनावों को देखते हुए लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. इसी के चलते अब सूबे के मुख्यमंत्री भी पीछे नहीं हैं. नीतीश कुमार ने शनिवार को पार्टी के उन नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक की जिनके ऊपर सबसे ज्यादा निर्भरता है. बैठक में साफ निर्देश दिया गया की सरकार की तरफ से जो भी विकास कार्य किए जा रहे हैं उन्हें जनता के बीच मजबूती से पहुंचाना है. साथ ही कहा गया कि विरोधियों के दुष्प्रचार से घबराना नहीं है चाहे कोई भी मामला हो. बैठक में आर सी पी सिंह, ललन सिंह, वशिष्ठ नारायण सिंह भी मौजूद थे.

यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे पटना, कहा- CM नीतीश के नेतृत्व में NDA की सरकार बनेगी
# भाजपा का पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार को पहली बार पटना पहुंचे. एयरपोर्ट से लेकर पार्टी कार्यालय तक बिहार भाजपा के नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. जेपी नड्डा ने प्रदेश कार्यालय पहुंच बिहार में 11 जिलों में बने जिला भाजपा कार्यालय का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व में एनडीए (NDA) की सरकार बनने जा रही है.

यहां क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 2:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर