एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
रावत ने कहा कि एलओसी पर कभी भी हालात खराब हो सकते हैं

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हो रहा है खास. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2019, 7:16 AM IST
  • Share this:
सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि नियंत्रण रेखा पर स्थिति किसी भी समय खराब हो सकती है. रावत ने कहा कि देश को हर कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा. उनका बयान ऐसे समय में आया है जब अगस्त में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने के बाद से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर लगातार युद्धविराम का उल्लंघन कर रहा है. वहीं हैदराबाद में महिला वेटेनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हुए एनकाउंटर मामले में पुलिस ने एक चौंकाने वाला दावा किया है. पुलिस का कहना है कि इस एनकाउंटर में मारे गए चार आरोपियों में से दो ने पहले भी 9 महिलाओं से बलात्कार किया था. इतना नहीं उन्होंने उन्हें भी दुष्कर्म के बाद जलाकर मार दिया था.

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा- भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर कभी भी बिगड़ सकते हैं हालात, तैयार रहे सेना
#सेना प्रमुख बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि नियंत्रण रेखा पर स्थिति किसी भी समय खराब हो सकती है. रावत ने कहा कि देश को हर कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा.

#उनका बयान ऐसे समय में आया है जब अगस्त में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने के बाद से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर लगातार युद्धविराम का उल्लंघन कर रहा है. रावत ने कहा, “नियंत्रण रेखा पर स्थिति किसी भी समय खराब हो सकती है. हमें हर कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा.”



यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



कुलदीप यादव ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, दो हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने

#भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने विशाखापत्‍तनम वनडे में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक बनाई. उन्‍होंने लगातार तीन गेंदों में शे होप, जेसन होल्‍डर और अल्‍जारी जोसफ को आउट किया. विंडीज पारी के 33वें ओवर में यह कारनामा हुआ.
#वे अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं. इससे पहले उन्‍होंने 2017 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में भी हैट्रिक ली थी. कुलदीप यादव ने अपनी हैट्रिक में सबसे पहले शे होप को बाउंड्री पर विराट कोहली को कैच कराया. होप ने 78 रन की पारी खेली थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

हैदराबाद एनकाउंटर: पुलिस बोली-मारे गए 4 में से 2 आरोपियों ने 9 महिलाओं को रेप के बाद जलाया था
#हैदराबाद में महिला वेटेनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हुए एनकाउंटर मामले में पुलिस ने एक चौंकाने वाला दावा किया है. पुलिस का कहना है कि इस एनकाउंटर में मारे गए चार आरोपियों में से दो ने पहले भी 9 महिलाओं से बलात्कार किया था. इतना नहीं उन्होंने उन्हें भी दुष्कर्म के बाद जलाकर मार दिया था.

#पिछले दिनों गैंगरेप के चार आरोपियों को हैदराबाद के बाहर एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था.साइबराबाद पुलिस कर्नाटक में छानबीन कर रही है. वह इन्हीं केस की कड़ियां जोड़ रही है. पुलिस के अनुसार, इन अपराधियों ने कर्नाटक हैदराबाद बॉर्डर एरिया में इसी तरह के अपराध को अंजाम दिया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

साइरस मिस्त्री फिर बनेंगे टाटा संस के चेयरमैन, बोले-ये मेरी निजी जीत नहीं

#नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल एनसीएलएटी ने बुधवार को साइरस मिस्त्री को फिर से टाटा समूह के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में बहाल कर दिया. इस फैसले के बाद साइरस मिस्त्री ने कहा, ये दिखाता है कि हमारा स्टैंड सही था.

# तीन साल पहले साइरस मिस्त्री को बिना किसी कारण या चेतावनी के उनके पद से हटा दिया गया था. साइरिस मिस्त्री ने कहा, आज का निर्णय मेरी निजी जीत नहीं है. ये सुशान के सिद्धांतों और छोटे शेयरहोल्डर की जीत है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अगर 27 फरवरी को हथियार भंडार पर हमला करता पाक, तो भारत भी देता मुंहतोड़ जवाब

#भारतीय थल सेना सूत्रों ने बुधवार को कहा कि यदि बालाकोट एयर स्ट्राइक के अगले दिन 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना ने जम्मू कश्मीर में राजौरी के पास हथियार भंडार पर बम गिराए होते, तो भारत भी पाकिस्तान को इसका जवाब देता.

#भारत ने 14 फरवरी को हुए पुलवामा आतंकवादी हमले के जवाब में 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविरों पर एयर स्ट्राइक किया था.पुलवामा आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

CAA को लेकर काउंटर प्रोटेस्ट में उतरे DU के छात्र, लगे 'दिल्ली पुलिस जिंदाबाद' के नारे

#नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. वहीं, नागरिकता कानून का विरोध करने वालों के खिलाफ दिल्ली विश्वविद्यालय के कुछ छात्रों ने बुधवार को मार्च निकाला और 'दिल्ली पुलिस जिंदाबाद' के नारे लगाए.

#नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ दिल्ली के जामिया इलाके में प्रदर्शनकारियों ने रविवार को कई बसों में आग लगा दी. मंगलवार को पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर संघर्ष हुआ.सीलमपुर हिंसा मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी की उम्र 20 से 25 साल के बीच है और स्थानीय बताए जा रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन और रूस ने नाकाम की चीन की चाल! UNSC में वापस लेना पड़ा कश्मीर पर प्रस्ताव- रिपोर्ट

#जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान और चीन लगातार भारत पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाते रहे हैं. कश्मीर की स्थिति पर चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् (यूएनएससी) में बंद कमरे में चर्चा कराने का प्रस्ताव रखा था.

# चीन ने अमेरिका के दबाव के बाद इस प्रस्ताव को वापस लेने की हामी भरी है. फ्रांस ने भी चीन को कड़े शब्दों में हिदायत दी है कि कश्मीर का मसला भारत और पाकिस्तान के बीच का है और इसमें किसी भी तीसरे देश को हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

स्लिम होकर भारत के लिए क्यों खेलते हो? पाकिस्तान में पूछे गए इस सवाल का इरफान ने दिया ऐसा जवाब, सब बजाने लगे ताली

#संसद में नागरिकता संशोधन कानून पास होने के बाद से ही कई जगहों पर इसका विरोध हो रहा है. इस दौरान जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई की कई जानी-मानी हस्तियों ने आलोचना की.

#इन्हीं लोगों में भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान भी शामिल, जिन्होंने छात्रों पर हुए हमलों पर विरोध जताते हुए ट्वीट किया. हालांकि इस ट्वीट के बाद उन्हें बहुत ट्रोल किया गया, जिसके बाद एक बार फिर इरफान ने आगे आकर इसका विरोध किया कि वह भारतीय हैं और अपने देश में अपनी बात रखना उनका हक है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जब गांधीजी की मदद से बंद होने से बची थी जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी

#महात्मा गांधी ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया की स्थापना में खास भूमिका निभाई थी. जामिया के लिए एक समय ऐसा भी आया जब ये यूनिवर्सिटी आर्थिक संकट से गुजर रही थी. तब गांधीजी ने कहा कि चिंता मत करिए.

#अगर हालत खराब होती है तो मैं मदद करूंगा, यहां तक इस मदद के लिए मैं कटोरी लेकर निकल जाऊंगा. लोगों से भीख तक मांगूगा. लेखक और पत्रकार विवेक शुक्ला ने अपनी किताब "गांधीज डेल्ही (12 अप्रैल, 1915 - 30 जनवरी 1948 एंड बियांड" में इस बारे में विस्तार से लिखा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मैरीकॉम से मुकाबला रद्द, निकहत ने की ओलिंपिक चयन ट्रायल टीवी पर लाइव दिखाने की मांग

#एमसी मैरीकॉम से इंडियन बॉक्सिंग लीग (आईबीएल) में बहु प्रतीक्षित मुकाबला रद्द होने के बाद निकहत जरीन ने निष्पक्ष ओलिंपिक चयन ट्रायल की मांग करते हुए राष्ट्रीय महासंघ (बीएफआई) से मुकाबले का सीधा प्रसारण करने के लिए कहा.
#ओलिंपिक ट्रायल्स के तीन स्थान पहले ही तय हो चुके हैं और ऐसे में निकहत के पास चौथे और अंतिम स्थान को पाने का मौका था. उनका स्थान इस पर निर्भर था कि वह आईबीएल में मैरीकॉम के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading