लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 8:30 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
भारत से लौटने के बाद शी जिनपिंग बोले- किसी भी हालत में संबंध नहीं होने देंगे खराब.

यहां आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 8:30 AM IST
  • Share this:
दो दिन के भारत दौरे से लौटने के बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि भारत और चीन के संबंधों को किसी भी स्थिति में 'कमजोर' नहीं होने दिया जाएगा. शिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार जिनपिंग ने कहा कि जो मुद्दे हम दोनों से जुड़े हुए हैं, उन पर हमें ध्यान से काम करना होगा. हम कायदे से समस्याओं पर नियंत्रण करेंगे.'

यहां आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन पर आपको नजर रखनी चाहिए.

भारत से लौटने के बाद शी जिनपिंग बोले- किसी भी हालत में संबंध नहीं होने देंगे खराब

#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दो दिनों तक चेन्नई स्थित महाबलीपुरम में अनौपचारिक बैठक की थी. #शी ने कहा कि बीते साल वुहान में पीएम मोदी के साथ हुई अनौपचारिक बैठक के बाद ही दोनों देशों के रिश्ते एक नए आयाम तय कर चुके थे. #उस बैठक के सकारात्मक प्रभाव लगातार सामने आ रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सोनिया गांधी नहीं, इस नेता को कांग्रेस अध्यक्ष देखना चाहते हैं सलमान खुर्शीद

#हाल ही में अपनी एक टिप्पणी को लेकर राजनीतिक चर्चा का विषय बने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने फिर एक बार बयान दिया है. #सलमान खुर्शीद ने कहा, 'मेरा मानना है कि राहुल गांधी हमारे नेता हैं और उन्हें अध्यक्ष के तौर पर वापसी करनी चाहिए. सोनिया जी आगे प्रेरणा देती रहेंगी.'
Loading...

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सलमान खान के घर के बाहर करणी सेना का प्रदर्शन, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

#देश के सबसे पॉपुलर शो 'बिग बॉस सीजन 13' पर रोक लगाने की मांग के साथ ही अब उसके खिलाफ प्रदर्शन भी शुरू हो गया है. #इस वजह से मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. #पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि करणी सेना के सदस्यों समेत प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने शुक्रवार को पश्चिम मुंबई के बांद्रा में सलमान खान के निवास के बाहर प्रदर्शन किया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बाल-बाल बचे मनोज तिवारी, 'गांधी संकल्‍प यात्रा' के दौरान फेंका गया पटाखा

#दिल्ली भाजपा ने 'गांधी संकल्प यात्रा' के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी सहित उसके अन्य नेताओं पर करावल नगर में कथित रूप से पटाखा फेंकने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. #तिवारी ने इस घटना को भाजपा के कार्यक्रम में खलल डालने के लिए की गई 'कायराना' हरकत करार दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या मामला: बाबरी मस्जिद की जमीन किसी को नहीं दी जाएगी- AIMPLB

#सुप्रीम कोर्ट में चल रहे अयोध्‍या मामले को लेकर ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड/AIMPLB ने शनिवार को एक बैठक की. #इस बैठक में ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बाबरी मस्जिद को लेकर मुस्लिम समुदाय के मूल रुख को दोहराने का फैसला लिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

शिवसेना के दस रुपये में भोजन देने वाले चुनावी वादे का शरद पवार ने उड़ाया मजाक

#राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने दस रुपये में भोजन उपलब्ध कराने के चुनावी वादे को लेकर शिवसेना का मजाक उड़ाया है. #पवार ने शिवसेना को याद दिलाया कि पूर्व में 'झुणका भाकर' केन्द्र शुरू किए गये थे, जो बाद में लुप्त हो गए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बीएसएफ ने बांग्लादेश के तीन जवानों को बिना दस्तावेज भारत में प्रवेश करने पर पकड़ा

#सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बांग्लादेश के रैपिड एक्शन बटालियन के तीन जवानों तथा उनके दो मुखबिरों को बिना किसी वैध दस्तावेज के त्रिपुरा सीमा से होकर भारत में प्रवेश करने के लिए हिरासत में लिया है. #एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Air Strike पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा खुलासा

#बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक पर यूपी के सीएम योगी आदित्नाथ ने बड़ा खुलासा किया है. #हरियाणा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये एयर फोर्स और उसके फाइटर प्लेन सुखोई को लेकर ये बात कही है.#यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब यूपी से मेरे हेलीकॉप्टर ने सिरसा में लैंड किया तो पता चला कि पाकिस्तान पर हुई एयर स्ट्राइक में सुखोई विमान ने हरियाणा के सिरसा से उड़ान भरी थी. #ऐसे में पाक को सबक सिखाने में हरियाणा की धरती विशेष रूप से काम आई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने पर दिया बड़ा बयान

#मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ना ही नहीं चाहिए था. #दिग्विजय सिंह, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. #उन्होंने इस दौरान केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों और कार्यशैली, राफेल विमान मामला समेत मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल में हुए घोटालों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इनेलो का घोषणा पत्र जारी- बेरोजगारों को देंगे ₹15000 प्रति माह, किसानों का 10 लाख तक का कर्ज माफ

#हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस के बाद अब इंडियन नेशनल लोकदल/इनेलो ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. #शनिवार को जारी इस घोषणा पत्र में इनेलो ने लोक लुभावने वादों की झड़ी लगा दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 7:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...