लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 7:54 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
कहा जा रहा है कि अगर पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट होने से बच भी जाता है तो भी उसे कड़ी चेतावनी मिल सकती.

आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 7:54 AM IST
  • Share this:
टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स आतंकवादियों को पनाह देने पर आज पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट कर सकती है. वहीं देश के गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने न्यूज़18 नेटवर्क ग्रुप के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में देश के कई अहम मुद्दों पर खुलकर बातचीत की है. इसके बाद सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस का कहना है कि उन्हें रूटीन चेकअप के लिए यहां लाया गया है.

पाकिस्तान पर बड़ा फैसला आज, आतंकियों को मदद करने के चलते FTF कर सकता है ब्लैक लिस्ट

#आतंकवादियों को लगातार अपनी सरजमीं पर पनाह देना पाकिस्तान के लिए भारी पड़ सकता है. टेरर फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग पर नजर रखने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स आज पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट करने पर फैसला ले सकता है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हॉस्पिटल में भर्ती

#सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के बाहर खड़े पुलिसवालों का कहना है कि उन्हें रूटीन चेकअप के लिए यहां लाया गया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें लीवर की समस्या है.
Loading...

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

 

 

 

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, इन लोगों को मिल सकती है किराए में छूट!

# दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जल्द बड़ा ऐलान कर सकती है. माना जा रहा है कि दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों को किराए में छूट मिल सकती है. लेकिन ये छूट स्टूडेंट्स और सीनियर सिटिजंस के लिए होगी.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला का है ₹305 करोड़ का सैलरी पैकेज, इतना मिला इंक्रीमेंट

# माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सत्या नडेला (Satya Nadella) की वार्षिक आय 2018-19 में 66 प्रतिशत बढ़कर 4.29 करोड़ डॉलर (304.59 करोड़ रुपये) पर पहुंच गई.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

लद्दाख मामलों का हेडक्वाटर लेह-लद्दाख में शिफ्ट करने का आदेश

# जम्मू- कश्मीर सरकार ने लेह-लद्दाख प्रशासनिक सचिव को एक आदेश जारी कर लेह-लद्दाख प्रधान कार्यालय को तत्काल वहां शिफ्ट करने के लिए कहा है. विभाग ने जम्मू-कश्मीर पुनर्निमाण अधिनियम के तहत चर्चा के दौरान यह आदेश जारी किया है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

4 से 17 नवंबर के बीच आ सकता है अयोध्या मामले पर फैसला

# सुप्रीम कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ ने दशकों पुराने अयोध्या जमीन विवाद पर सुनवाई पूरी कर ली है. उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में 4 नवंबर से 17 नवंबर के बीच फैसला आ सकता है, क्योंकि 17 नवंबर को सीजेआई गोगोई नवंबर को रिटायर हो रहे हैं.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

ऑफिसों की टाइमिंग बदलने की तैयारी में दिल्ली सरकार

# दिल्ली की जहरीली होती हवा को देखते हुए अरविंद केजरीवाल की सरकार सभी सरकारी कार्यालयों की टाइमिंग बदलने पर विचार कर रही है. अचानक हवा में पीएम 2.5 की मात्रा बढ़ने से सरकार के वरिष्ठ अधिकारी तमाम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

सौरव गांगुली के पास नहीं था इस सवाल का जवाब, कहा- पीएम मोदी से पूछें

# कोलकाता में मीडिया से बातचीत के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट संबंधों पर दिलचस्प जवाब दिया. सौरव गांगुली ने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ही इन दोनों देशों के बीच सीरीज का फैसला ले सकते हैं.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

अर्थव्यवस्था को लेकर मनमोहन सिंह ने निर्मला सीतारमण पर किया पलटवार

# देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता मनमोहन सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्यों में एक ही पार्टी की सरकार वाला बीजेपी का विकास मॉडल फेल हो चुका है. केंद्र में पहली बार पूर्ण बहुमत आने के बाद और अधिकतर राज्यों में सरकार बनाने के बाद बीजेपी इस मॉडल की बहुत चर्चा करती रही है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र आर्थिक सुस्ती से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

24 अक्टूबर तक ED की कस्टडी में रहेंगे चिदंबरम, लॉकअप में गुजारेंगे रातें

# आईएनएक्स मीडिया घोटाले (INX Media Scam) में आरोपी पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तुगलक रोड थाने के लॉकअप में सात रातें गुजारनी होंगी. दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 24 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में पूछताछ के लिए भेज दिया है.

यहां एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 7:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...