एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि यदि सेना को आदेश मिलता है तो वह POK को नियंत्रण में ले सकती है.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • Share this:
    सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने नसीहत दी है कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने से बिलबिलाए पाकिस्तान को भारत के निर्णय को शांति से स्वीकार करना चाहिए.वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान के एयरस्पेस में आतंकी हमले की चेतावनी जारी की है. अमेरिका ने चेतावनी जारी करते हुए अपने विमानों को पाकिस्तानी एयरस्पेस में उड़ान भरने से बचने के लिए कहा है. इस तरह की देश और दुनिया की पढ़ें 10 बड़ी खबरें...

     Article 370 पर बोले सेना प्रमुख नरवणे- भारत के फैसले को शांति से स्वीकार करे पाकिस्तान, अब काम हो चुका है

    #जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने से बिलबिलाए पाकिस्तान को नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने नसीहत दी है कि उसे भारत के निर्णय को शांति से स्वीकार करना चाहिए. काम हो चुका है. अब घड़ी की सुईयों को वापस नहीं घुमाया जा सकता है.
    #CNN-News18 को दिए गए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा, पिछले साल अगस्त के बाद सीजफायर उल्लंघन में बढ़ोतरी हो गईस इसके पीछे भी कारण हैं. अर्टिकल 370 पर लिया गया निर्णय हमारे पड़ोसी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं था.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    अमेरिका ने दी चेतावनी, पाकिस्तान के एयरस्पेस से न गुजरें, आतंकी कर सकते हैं हमला
    #अमेरिका ने पाकिस्तान के एयरस्पेस में आतंकी हमले की चेतावनी जारी की है. अमेरिका ने सभी विमानों को चेतावनी जारी करते हुए कहा वह पाकिस्तानी एयरस्पेस में उड़ान भरने से बचें. इस क्षेत्र में जाना खतरनाक हो सकता है.

    #अमेरिका के फेडरल एविएशन ऐडमिनिस्ट्रेशन ने एडवाइजरी में कहा गया है, 'पाकिस्तान में सक्रिय अतिवादी/आतंकी तत्वों की मौजूदगी से अमेरिकी विमानों पर छोटे हथियारों, एयरपोर्ट पर हमले और ऐंटी-एयरक्राफ्ट फायर के जरिए निशाना बनाए जाने का लगातार जोखिम है.'

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    फिर उड़ान भर सकती है जेट एयरवेज, इन तीन कंपनियों ने खरीदने में दिखाई दिलचस्पी
    #बंद हो चुकी प्राइवेट सेक्टर की विमान कंपनी जेट एयरवेज एक बार फिर उड़ान भरने के लिए तैयार हो सकती है. दरअसल, जेट एयरवेज के लिए खरीदारों की लिस्ट में तीन नए नाम शामिल हो गए है, जिसके बाद अब कयास लगाया जा रहा है.

    #बहुत जल्द एक बार आसमान में उड़ान भर सकती है. जेट एयरवेज के संभावित खरीदारों की लिस्ट में हिंदुजा ग्रुप सिनर्जी ग्रुप और दुबई की फंड शामिल हो गए हैं. हालांकि, दुबई की इस कंपनी का नाम अभी तक नहीं पता चलता है. लाइवमिंट ने अपनी एक रिपोर्ट में इस मामले से जुड़े एक शख्स के हवाले से जानकारी दी है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    भगोड़ा घोषित निसान कंपनी के पूर्व मालिक को पकड़ने के लिए भेजा गया इंटरपोल का रेड नोटिस लेबनान को मिला

    #लेबनान के न्याय मंत्री ने गुरूवार को कहा कि निसान के पूर्व अध्यक्ष कार्लोस घोसन के लिए उनके देश को इंटरपोल का नोटिस मिला है. वित्तीय कदाचार के आरोपों पर मुकदमा शुरू होने के मद्देनजर चार दिन पहले घोसन जापान से भाग कर लेबनान चले गए.

    #अधिकारियों ने कहा कि फ्रांस के पासपोर्ट पर वैध तरीके से लेबनान पहुंचे कार्लोस घोसन लेबनान के न्याय मंत्री अल्बर्ट शेरहान ने बताया कि ऑटोमोबाइल क्षेत्र के पूर्व कारोबारी कार्लोस घोसन के लिए भेजा गया रेड नोटिस गुरूवार को उन्हें मिला.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    जान्हवी कपूर ने अपनी डेब्यू फिल्म 'धड़क' को लेकर बताया दिल का दर्द

    #अभिनेत्री जान्हवी कपूर का कहना है कि वह जानती हैं कि वह अपनी पहली फिल्म "धड़क" से कई लोगों का दिल नहीं जीत पाई. जान्हवी ने 2018 में "सैराट" के हिंदी रीमेक के साथ अपनी शुरुआत की थी. एक साल के अंतराल के बाद वह इस साल कई फिल्मों में दिखाई देंगी.

    #इनमें ज़ोया अख्तर की हॉरर शॉर्ट फिल्म "घोस्ट स्टोरीज़", बायोपिक "गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल" और हॉरर-कॉमेडी फिल्म "रूही आफ्जा" शामिल हैं. जान्हवी ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘मैं आने वाली फिल्मों को लेकर बहुत उत्साहित हूं. मैंने अपना सबकुछ लगा दिया है क्योंकि मुझे लगता है कि कहीं न कहीं बहुत मेहनत करने के बाद भी मैं “धड़क” से लोगों का दिल नहीं जीत पाई.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    बैटरी फैक्ट्री में आग: मृतक दमकलकर्मी के परिजनों को एक करोड़ रुपए देगी दिल्ली सरकार

    #मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीरागढ़ी अग्निकांड में मारे गए दमकलकर्मी अमित कुमार बालियान के परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की.

    # बता दें कि दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में गुरुवार सुबह एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग बुझाने पहुंचे दमकलकमर्मी अमित बालियान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अमित बालियान ने दिल्ली के लोगों की सेवा करते हुए अपनी जान न्योछावर कर दी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    7.2 दिन बाद श्रीलंका से टी20 मैच, किसी को नहीं पता कब गुवाहाटी पहुंचेगी टीम इंडिया

    #अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की अगुवाई में श्रीलंका की क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को यहां पहुंच गई. श्रीलंकाई टीम को नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों को देखते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ले जाया गया. वहीं भारतीय टीम के गुवाहाटी पहुंचने को लेकर असमंजस है.

    #हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के अनुसार असम क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष रुमन दत्‍ता ने बताया कि भारतीय टीम शुक्रवार सुबह आएगी. वहीं भारतीय टीम मैनेजमेंट का कहना है कि वे लोग गुरुवार रात को इकट्ठे हो जाएंगे. भारतीय खिलाड़ी अलग-अलग फ्लाइट से गुवाहाटी पहुंचेंगे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    विराट कोहली की टीम इंडिया पर इस दिग्‍गज का बड़ा बयान- सभी के निशाने पर है भारत

    #अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी के सभी टूर्नामेंट जीतने में सक्षम है. इस 50 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत सभी टीमों के निशाने पर होता है.

    #लारा ने ‘इंडिया टुडे’ से कहा, ‘मेरा मानना है कि वे सभी टूर्नामेंट को जीतने में सक्षम हैं. मुझे लगता है विराट कोहली और उनके साथियों तथा भारतीय टीम की इस चीज के लिए सराहना करनी चाहिए कि सभी के निशाने पर भारत होता है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    दूध, अंडा, प्याज और तेल के बाद चीनी होगी महंगी, जानिए क्या है बड़ी वजह

    #देश का चीनी उत्पादन, सितंबर में समाप्त हो रहे चालू विपणन वर्ष के पहले तीन महीनों में 30.22 प्रतिशत की बड़ी गिरावट के साथ 77.9 लाख टन रहा. चीन उद्योग ने यह जानकारी देते हुए गुरुवार को कहा कि उत्पादन में गिरावट के बावजूद चीनी का मिल भाव मजबूत है.

    #इससे मिलों को किसानों के गन्ना बकायों का भुगतान करने में आसानी हो रही है.इस्मा ने कहा कि चालू पेराई सत्र में दिसंबर 2019 के अंत में तक देश का कुल चीनी उत्पादन 77.9 लाख टन रहा. चीनी उत्पादन विपणन वर्ष 2018-19 (अक्टूबर-सितंबर) की इसी अवधि में उत्पादन एक करोड़ 11.7 लाख टन था.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

     26 जनवरी की परेड में महाराष्ट्र और बंगाल के बाद बिहार की भी नहीं दिखेगी झांकी

    #दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र के बाद बिहार की भी झांकी देखने को नहीं मिलेगी. सूत्रों के मुताबिक, बिहार की 'जल, जीवन और हरियाली' थीम पर अनुमति नहीं मिली. झांकी के लिए तय मानकों में बिहार की झांकी जगह नहीं बना पाई.

    #गणतंत्र दिवस समारोह में बिहार की झांकी को शामिल नहीं किए जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा, ''इस संबंध में मैं राजनाथ सिंह से बात करूंगा कि बिहार की झांकी को परेड समारोह में शामिल किया जाए और झांकी को शामिल करना भी चाहिए.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.