लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18India
Updated: October 31, 2019, 7:24 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
इस्लामिक स्टेट का सरगना अबु बकर अल-बगदादी .

देश, दुनिया, महानगर, खेल और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ खास. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18India
  • Last Updated: October 31, 2019, 7:24 AM IST
  • Share this:
अमेरिका की सुरक्षा एजेंसी ने एक वीडियो जारी कर बताया है कि उसके जवानों ने इस्लामिक स्टेट के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के ठिकाने पर कैसे हमला बोला. वीडियो में देखा जा सकता है कि अमेरिका की स्पेशल फोर्स ने बड़े ही सुनियोजित तरीके से बगदादी के ठिकाने पर हमला किया. ये ऑपरेशन करीब दो घंटे तक चला, जिसमें बददादी मारा गया. वहीं, दूसरी बड़ी खबर देश में महाराष्ट्र से है, जहां भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए कोई समझौता होता नहीं दिख रहा है. इसी बीच महाराष्ट्र के सात निर्दलीय विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने का एलान कर दिया है. आइए इनके साथ ही जानते हैं 10 बड़ी खबरें...

1.कैसे बगदादी को उतारा गया मौत के घाट, अमेरिका ने जारी किया VIDEO
# दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादी और इस्लामिक स्टेट के सरगना अबु बकर अल-बगदादी को शनिवार को अमेरिका ने मौत के घाट उतार दिया था.
# वीडियो में देखा जा सकता है कि अमेरिका की स्पेशल फोर्स ने बड़े ही सुनियोजित तरीके से बगदादी के ठिकाने पर हमला किया. ये ऑपरेशन करीब दो घंटे तक चला.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

2.महाराष्ट्र में सत्ता की खींचतान, 4 निर्दलीय सहित 7 विधायकों ने दिया शिवसेना को समर्थन
#महाराष्ट्र विधानसभा में साथ-साथ चुनाव लड़ने वाली भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच खींचतान जारी है. मुख्यमंत्री की कुर्सी की चाहत रखने वाली शिवसेना बीजेपी के सामने झुकने को तैयार नहीं है.
Loading...

#चुनाव पूर्व गठबंधन को पूर्ण बहुमत हासिल है फिर भी राज्य में सरकार गठन को लेकर असमंजस बरकरार है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

3.इस मौलाना के चलते खतरे में आई इमरान खान की कुर्सी, उनके ही स्टाइल में दे रहा टक्कर
#पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय अपने कार्यकाल की सबसे बड़ी चुनौती का सामना कर रहे हैं. सफेद दाढ़ी और केसरिया पगड़ी के साथ मौलाना फजलुर रहमान इस्लामाबाद की ओर चल रहे हैं. #उनके साथ हजारों इस्लाम के समर्थक हैं, जो इमरान खान की सरकार गिराना चाहते हैं. इमरान खान उन्हें मौलाना डीजल के नाम से पुकारते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

4.बीजेपी-शिवसेना विवाद खत्म होने के संकेत, संजय राउत बोले- 'निजी फायदा महत्व नहीं रखता, राज्य जरूरी'
#महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रही रस्साकशी का अंत होने के संकेत मिलने लगे हैं. शिवसेना के नेता संजय राउत के आए बयान में ऐसा संदेश मिलता दिख रहा है.
#साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि बीजेपी के साथ शिवसेना का गठबंधन टूटा नहीं है.
संजय राउत ने अपने नए बयान में कहा है कि व्यक्तिगत फायदा मायने नहीं रखता, राज्य जरूरी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

5.सरदार पटेल की 144वीं जयंती आज,'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' जाकर श्रद्धांजलि देंगे PM मोदी
#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर गुजरात के केवडिया में स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे.
#प्रधानमंत्री ‘‘एकता दिवस परेड’’ में भाग लेंगे, एक प्रौद्योगिकी प्रदर्शन स्थल का दौरा करेंगे और केवडिया में लोक सेवा के प्रोबेशनरों के साथ बातचीत करेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

6.दुनिया में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाली टॉप 5 कंपनियां
#दिल्ली एनसीआर सहित देश के बड़े शहरों में वायु प्रदूषण के चलते हवा बेहद खराब हो चुकी है. आइए जानते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलानी वाली कंपनियों के बारे में...
#दुनिया की पांचवीं सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाली कंपनी ईरान की नेशनल इरानियन ऑयल है. जो सालान 35,658 मैट्रिक टन कार्बन का उत्सर्जन करती है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

7.UP: बरेली में भीषण सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक
#बरेली के भुता क्षेत्र में बुधवार देर शाम ट्रक ने एक कार और बाइक कोटक्कर मार दी. इसमें आठ लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हुये हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है.
# बरेली देहात के पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि जिले के थाना भुता क्षेत्र अंतर्गत देर शाम बीसलपुर से बरेली की ओर जा रहे एक ट्रक ने पहले एक कार को टक्कर मार दी जिससे आठ लोगों की मौत हो गई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

8.IS सरगना बगदादी रेगिस्‍तान में छिपाकर रखता था करोड़ों डॉलर, चरवाहों से ढूंढवाने पड़े थे 170 करोड़ रुपये
#आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट सरगना अबु बकर अल-बगदादी जिस तरह खुद को छिपने में माहिर था, ठीक वैसे ही अपने पैसे को भी ऐसी जगह छुपाता था कि कोई ढूंढ नहीं पाए.
#बगदादी करोड़ों डॉलर को अपने छिपने के ठिकाने के आसपास ही रखता था, लेकिन ये रकम किसी के हाथ नहीं लग पाती थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

9.Olympic Test Event: शिव थापा और पूजा रानी फाइनल में पहुंचे, निकहत जरीन सेमीफाइनल में हारीं
#30 अक्टूबर पूर्व विश्व कांस्य पदक विजेता शिव थापा (63 किग्रा) ने कड़े मुकाबले में जीत से पूजा रानी (75 किग्रा) के साथ बुधवार को ओलिंपिक परीक्षण मुक्केबाजी प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर लिया.
#सुबह के सत्र में सेमीफाइनल में चार बार के एशियाई पदकधारी और इस महीने के शुरू में तीसरा राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले थापा ने जापान के दाइसुके नारीमात्सु को शिकस्त दी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

10.बांग्लादेश की टीम भारत पहुंची, कप्तान ने कहा- शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी
#टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश की टीम भारत आ चुकी है. टी20 कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने कहा कि भारत दौरे पर शाकिब अल हसन की कमी उनके लिए कमजोरी नहीं बल्कि अच्छे प्रदर्शन की प्रेरणा साबित होगी.
#महमूदुल्लाह ने कहा, 'हम अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी. देश के लिए खेलने से बड़ा सम्मान कोई नहीं है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 6:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...