एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: September 11, 2019, 7:44 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
Apple ने 3 नए फोन iPhone 11, iPhone 11 Pro and iPhone 11 Pro Max लॉन्च किए

यहां पढ़ें आज की 10 बड़ी सुर्खियां (Top ten stories of the day)

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2019, 7:44 AM IST
  • Share this:
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने कहा है कि अनुच्छेद 370 (Article 370) को समाप्त करने के बाद हमारा अगला एजेंडा पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में भारत (India) ने पाकिस्‍तान के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने UN में भारत पर झूठे आरोप लगाए हैं. उधर एप्पल ने अपने 3 नए फोन iPhone 11, iPhone 11 Pro and iPhone 11 Pro Max लॉन्च कर दिए.

Pok वापस लेना हमारा अगला एजेंडा: जितेंद्र सिंह
जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना है. उन्होंने देश विरोधी काम करने वाले लोगों और ताकतों को चेतावनी देते हुए कहा कि, 'यह मानसिकता है कि आप कुछ भी करके बच निकलेंगे. अब आप बच कर निकल नहीं पाएंगे, राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए आपको कीमत चुकानी होगी.'

यहां पढ़ें पूरी खबर

UNHRC में भारत का जवाब
संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत ने पाकिस्‍तान के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पाकिस्तान ने UN में भारत पर झूठे आरोप लगाए हैं. भारत सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए काम कर रही है. हम सीमा पार आतंकवाद का दंश झेल रहे हैं.

यहां पढ़ें पूरी खबर
Loading...

Apple का नया मोबाइल लॉन्च
एप्पल ने 10 सितंबर को एक विशेष कार्यक्रम आयोजित कर अपने 3 नए फोन iPhone 11, iPhone 11 Pro and iPhone 11 Pro Max लॉन्च कर दिए. एप्पल (Apple) ने सैन जोस स्थित अपने मुख्य ऑफिस के स्टीव जॉब्स थियेटर में लॉन्चिंग का यह कार्यक्रम किया.

यहां पढ़ें पूरी खबर
जुर्माना राशि को गुजरात सरकार ने घटाया
गुजरात सरकार ने हाल में पारित किए गए नए मोटर वाहन अधिनियम में निर्धारित दंड राशि को मंगलवार को कम कर दिया है. इसकी घोषणा करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी  ने कहा कि नए अधिनियम में निर्धारित जुर्माना अधिकतम सुझाया गया था जिसे प्रदेश सरकार ने विस्तृत विचार-विमर्श के बाद कम कर दिया है.

यहां पढ़ें पूरी खबर

कटा 1 लाख 41 हजार रुपये का चालान
नया मोटर व्‍हीकल एक्‍ट लागू होते ही रोजाना चालान की खबरें सामने आ रही हैं. कहीं कोई भारी राशि का प्रदर्शन करके विरोध कर रहा है, तो कहीं कोई चालान की राशि के कारण अपने वाहन को आग के हवाले कर दे रहा है. चालान की राशि की खबरें हर जगह चर्चा में हैं. इस बीच दिल्‍ली से अब तक के सबसे ज्‍यादा राशि के चालान का मामला सामने आया है.

यहां पढ़ें पूरी खबर

CBI ने मुम्बई की जेल में इंद्राणी से की पूछताछ
सीबीआई अधिकारियों की एक टीम ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले (INX Media Case) में इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukerjea) से जेल में पूछताछ की. इस मामले में पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को गिरफ्तार किया गया है. इंद्राणी अपनी बेटी की कथित रूप से हत्या करने के लिए जेल में बंद है. यह जानकारी मंगलवार को सूत्रों ने दी.

यहां पढ़ें पूरी खबर

100 लाख करोड़ खर्च करेगी सरकार- वित्त मंत्री
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर (Infrastructure) पर जोर देने की बात कही. वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार (Government) इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी.

यहां पढ़ें पूरी खबर

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मतभेद!
टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और वनडे-टी20 टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच 'मतभेद' की बात मानी है. उन्होंने कहा है कि दोनों खिलाड़ियों के नजरिए में अंतर है लेकिन दोनों के बीच कोई टकराव नहीं है.

यहां पढ़ें पूरी खबर

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ जीत की ओर इंडिया ए
साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) शतक से चूक गये लेकिन 90 रन की उनकी पारी से भारत ए ने दूसरे दिन मंगलवार को पहली पारी में 303 रन बनाकर 139 रन की बढ़त हासिल की.

यहां पढ़ें पूरी खबर

एलेस्टेयर कुक का बड़ा खुलासा
क्रिकेट में बॉल टैंपरिंग का मुद्दा इस खेल की प्रतिष्ठा को कई बार तार-तार कर चुका है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया  के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के दौरान एक बार फिर बॉल टैंपरिंग का विवाद सुर्खियों में आ गया है.

यहां पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 7:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...