लाइव टीवी

एक क्लिक में यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 7:58 AM IST
एक क्लिक में यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ खास. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 7:58 AM IST
  • Share this:
महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) के सरकार गठन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सभी दलों को नोटिस जारी किया है. इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी है. अब सोमवार को सुबह 10:30 बजे मामले की सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि विधायकों और राज्यपाल की चिट्ठी देखने के बाद मामले की सुनवाई होगी. बता दें कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फैसले के खिलाफ शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस ने (Congress) सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस याचिका में बीजेपी सरकार को बर्खास्त करते हुए 24 घंटे के भीतर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की गई थी.

महाराष्ट्र की सियासत पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई
महाराष्ट्र का 'सियासी संग्राम' अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट शिवसेना- एनसीपी- कांग्रेस गठबंधन की याचिका पर सोमवार को सुबह 10.30 बजे सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई को लेकर सभी दलों ने अभी से कमर कस ली है. सभी दलों ने दावा किया है कि उनके पास वो जादुई आंकड़ा मौजूद है तो महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए जरूरी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

शरद पवार ने कहा- BJP के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं
एनसीपी चीफ शरद पवार ने रविवार जो महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और भतीजे अजित पवार को जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी से गठबंधन का सवाल ही नहीं उठता और उन्हें लोगों को भ्रम में नहीं डालना चाहिए. शरद पवार ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सर्वसम्मति से शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
Loading...

जम्मू-कश्मीर : नेताओं के पास से 11 मोबाइल फोन बरामद
श्रीनगर में एमएलए हॉस्टल में हिरासत में रखे गये मुख्यधारा के कई नेताओं के पास से 11 मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जेल नियमावली के मुताबिक शनिवार शाम तलाशी अभियान चलाया गया. दरअसल, इस बारे में खुफिया सूचना थी कि एमएलए हॉस्टल में रखे गये लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

टीम इंडिया ने टेस्‍ट क्रिकेट में लिखा नया इतिहास
भारत ने बांग्‍लादेश को कोलकाता टेस्‍ट में ढाई दिन के अंदर ही हराकर टेस्‍ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. दोनों देशों के पहले पिंक बॉल टेस्‍ट में भारतीय तेज गेंदबाजों ने बांग्‍लादेश की पारी को तीसरे दिन के पहले घंटे में ही समेट दिया. बांग्‍लादेश ने दूसरी पारी में 195 रन बनाए और ऐसे में भारत को पारी व 46 रन से जीत मिली.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ समेत 5 के पर लगा जुर्माना
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में विज्ञापन करने वाले बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ समेत ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने वाली एक कंपनी पर जुर्माना लगाया गया है. बॉलीवुड अभिनेताओं समेत पांच लोगों पर उपभोक्ता फोरम ने 26,710 रुपये का जुर्माना लगाया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

WhatsApp पर बदल गया इस ज़रूरी फीचर का डिज़ाइन
वॉट्सऐप में अपडेट के साथ नए-नए फीचर्स रोलआउट होते हैं. अब इसके एक और अपडेट को लेकर खबर आई है. दरअसल वॉट्सऐप ने अपने कैमरा आइकन के डिज़ाइन में बदलाव किया है. WABetaInfo की दी गई जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप में फोटो क्लिक करने वाले कैमरा आइकन का डिज़ाइन बदल गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

MP के पूर्व सीएम कैलाश जोशी का 92 साल की उम्र में निधन
मध्य प्रदेश के पहले गैर-कांग्रेसी मुख्यमंत्री कैलाश जोशी का रविवार को भोपाल में 91 साल की उम्र में निधन हो गया. पिछले करीब 3 वर्षों से बीमार कैलाश जोशी ने रविवार की सुबह भोपाल के एक निजी हॉस्पिटल में अंतिम सांसें लीं. वे करीब तीन वर्ष से बीमार चल रहे थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

न्यूजीलैंड के विकेट कीपर ने दोहरा शतक लगाकर तोड़ा रिकॉर्ड
न्‍यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज बीजे वाटलिंग ने रविवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में दोहरा शतक बनाकर इतिहास रच दिया. माउंट मांगुनई में खेले जा रहे मुकाबले के चौथे दिन उन्‍होंने 473 गेंदों का सामना करते हुए 24 चौकों व 1 छक्‍के की मदद से 205 रन की पारी खेली. वे न्‍यूजीलैंड के पहले विकेटकीपर बल्‍लेबाज हैं जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नित्यानंद के आश्रम के लिए जमीन देने वाले स्कूल को नोटिस
गुजरात के अहमदाबाद नगर प्रशासन ने विवादास्पद स्वामी नित्यानंद के आश्रम के लिए लीज पर जमीन देने के मामले में दिल्ली पब्लिक स्कूल (पूर्व) को नोटिस जारी किया है. अहमदाबाद जिले के हीरापुर गांव में स्थित डीपीएस (पूर्व) के परिसर से नित्यानंद का आश्रम चल रहा था. अधिकारियों ने बताया कि नित्यानंद के दो शिष्यों को हाल ही में अपहरण तथा बाल श्रम कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

नौकरी गई तो 2 साल तक पैसे देगी ESIC
प्राइवेट नौकरी करने वालों को मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा है. अगर आपकी नौकरी छूट जाती है तो सरकार आपको 24 महीने यानी 2 साल तक पैसे देगी. दरअसल, कर्मचारी राज्य बीमा निगम 'अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना' के तहत नौकरी जाने पर आर्थिक मदद देती है. ESIC ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 7:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...