लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 6:14 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
तेलंगान की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटेनरी डॉक्टर से पहले गैंगरेप और बाद में उसकी हत्या के मामले में मुख्यमंत्री केसीआर ने पहली प्रतिक्रिया दी है.

यहां पढ़ें आज की 10 बड़ी सुर्खियां

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 6:14 AM IST
  • Share this:
महिला वेटेनरी डॉक्टर से गैंगरेप हत्या के मामले (Hyderabad Doctor Gangrape and Murder Case) पर राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर (CM K Chandrashekhar Rao) ने कहा, 'दोषियो को जल्द से जल्द पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. सीएम ने इस मामले के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट के गठन के निर्देश भी दिए. इस घटना के बाद से अपने पहले सार्वजनिक बयान में राव ने चार लोगों द्वारा 25 वर्षीय महिला से बलात्कार और हत्या मामले को ‘भयावह’ करार दिया और अपनी गहरी पीड़ा व्यक्त की. वहीं कर्नाटक में विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए राज्‍य का सियासी पारा फिर चढ़ने लगा है.

1. हैदराबाद गैंगरेप मर्डर: चार दिन बाद एक्शन में आए केसीआर, कहा- फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलेगा केस
>> तेलंगान की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटेनरी डॉक्टर से पहले गैंगरेप और बाद में उसकी हत्या के मामले के चार दिन बाद राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर ने पहली प्रतिक्रिया दी है.
>> उन्होंने इस मामले में जल्द से जल्द न्याय के लिए फास्ट ट्रेक कोर्ट बनाने की घोषणा की. के चंद्रशेखर राव ने इस मामले में पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए सभी जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस मामले की जांच तेजी से की जाए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

2. गैंगरेप से पहले महिला डॉक्‍टर को आरोपियों ने पिलाई थी शराब, पेट्रोल-डीजल से जलाया
>> हैदराबाद के सरकारी अस्‍पताल में वेटनरी महिला डॉक्‍टर के गैंगरेप और मर्डर केस में कुछ चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.
Loading...

>> News18 के हाथ लगी पुलिस रिपोर्ट की कॉपी में कहा गया है कि गैंगरेप और मर्डर से पहले महिला डॉक्‍टर को आरोपियों ने जबरन शराब पिलाई थी. इसके बाद पीड़िता को पेट्रोल और डीजल, दोनों की मदद से जला दिया था.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

3. महाराष्ट्रः CM उद्धव ठाकरे ने दिया आरे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस वापस लेने का आदेश
>> महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार को एक्शन में आ गए. उन्होंने मीडिया को बताया कि उनकी सरकार ने मुंबई में आरे मेट्रो कार शेड निर्माण के खिलाफ आंदोलन करने वाले पर्यावरणविदों पर दर्ज मुकदमा को वापस लेने का फैसला किया है. >> मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने आरे मेट्रो कार शेड के खिलाफ आंदोलन करने वाले कई पर्यावरणविदों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने का आदेश दिया है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

4. कर्नाटक: कांग्रेस-JDS के बीच फिर हो सकता है गठबंधन, खड़गे ने दिए ये संकेत
>> महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के बाद कर्नाटक में कांग्रेस ने रविवार को इसका संकेत दिया.
>> उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को बहुमत के लिए जरूरी सीटें नहीं मिल पाने की स्थिति में वह एक बार फिर जद(एस) के साथ हाथ मिलाने के खिलाफ नहीं है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
5. लंदन ब्रिज पर चाकूबाजी करने वाले उस्मान खान ने कश्मीर पर हमले का भी बनाया था प्लान
>> लंदन ब्रिज पर शुक्रवार को हुए आतंकी हमले को अंजाम देने वाले की पहचान उस्मान खान के तौर पर हुई है.
>> ये पाकिस्तानी मूल का बताया जा रहा है. लंदन पुलिस के मुताबिक वो अलकायदा की विचारधारा से भी प्रभावित था. साथ ही उसने कश्मीर पर हमले की योजना भी बनाया था.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

6. अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, पूछा- भला राष्ट्रवादी कौन नहीं है?
>> राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा की सोच पॉजिटिव ना होकर नेगेटिव होने के कारण उसका ग्राफ नीचे आ रहा है.
>> गहलोत ने जयपुर में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से कहा कि भाजपा की सोच पॉजीटिव नहीं होकर नेगेटिव है, उसकी तकलीफ पूरे देश को है, इसलिए धीरे-धीरे वे एक्सपोज हो रहे हैं और ज्यादा एक्सपोज होंगे.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

7. उद्धव सरकार का मराठा कार्ड, महाराष्ट्र में 80% निजी नौकरियां सिर्फ स्थानीय लोगों को
>> महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार ने बड़ा दांव चलने की तैयारी कर ली है. सरकार ये दांव नौकरियों के माध्यम से चलने जा रही है.
>> महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार कानून लाकर स्थानीय लोगों के लिए निजी नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

8. BCCI की AGM में बड़ा फैसला- नौ महीने नहीं, 2024 तक अध्यक्ष बने रह सकते हैं सौरव गांगुली
>> सौरव गांगुली की अगुआई वाले बीसीसीआई ने रविवार को उसके पदाधिकारियों के कार्यकाल को सीमित करने वाले सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वीकृत प्रशासनिक सुधारों में ढिलाई देने का फैसला किया.
>> बीसीसीआई ने इस तरह पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली के नौ महीने के कार्यकाल को आगे बढ़ाने का रास्ता साफ करने का प्रयास किया. बीसीसीआई की 88वीं वार्षिक आम बैठक में यह फैसला किया गया और इसे लागू करने के लिए उच्चतम न्यायालय की स्वीकृति की जरूरत पड़ेगी.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

9. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक खिलाड़ी को मिला मैच फिक्सिंग का लालच: सौरव गांगुली
>> बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि एक सट्टेबाज ने मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के दौरान एक खिलाड़ी से संपर्क किया था जिसकी रिपोर्ट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) ने की है.
>> गांगुली ने बीसीसीआई की एजीएम के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘यहां तक कि सैयद मुश्ताक में एक खिलाड़ी से संपर्क किया गया था, मुझे इसके बारे में बताया गया लेकिन मैं उसका नाम नहीं जानता. लेकिन पेशकश की गई थी और खिलाड़ी ने इसकी रिपोर्ट की.’
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

10. वोडाफोन के बाद Airtel ने भी महंगी की कॉल दरें, जानिए कितना ज्यादा करना होगा खर्च
>> वोडाफोन-आइडिया के बाद भारती एयरटेल ने भी प्रीपेड ग्राहकों के लिए कॉल और डाटा प्लान को 3 दिसंबर से बढ़ाने का फैसला कर लिया है.
>> इसके कुछ घंटे पहले ही वोडाफोन-आइडिया ने भी कॉल दरें बढ़ाने का ऐलान किया था.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 6:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...