Home /News /nation /

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले पी. चिदंबरम - सही एनकाउंटर है या कुछ और, जांच होनी चाहिए

हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले पी. चिदंबरम - सही एनकाउंटर है या कुछ और, जांच होनी चाहिए

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

    हैदराबाद (Hyderabad) में महिला वेटनरी डॉक्टर (Veterinary Doctor) के साथ गैंगरेप के बाद हत्या और फिर लाश को जला देने के मामले में एक नाटकीय बदलाव आया है. दरअसल सभी आरोपी शुक्रवार को पुलिस के साथ एक एनकाउंटर में मारे गए. वहीं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने स्वतः इस घटना का संज्ञान लिया है. सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार एनकाउंटर की जांच के आदेश दिये हैं. साथ ही तेलंगाना हाईकोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए आरोपियों के शव 9 दिसंबर तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया है.

    1. हैदराबाद एनकाउंटर: NHRC ने लिया स्वतः संज्ञान, दिये जांच के आदेश
    >> हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ रेप और जला कर मारने के चार आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने की घटना का राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया है.
    >> तेलंगाना पुलिस ने दावा किया है कि शुक्रवार तड़के 3 बजे जब वह सीन रीक्रिएट करने के लिए घटनास्थल पर गए जहां महिला के साथ दरिंदगी की गई थी तो चारों आरोपी अलग-अलग दिशा में भागने लगे. इसके बाद पुलिस ने गोलियां चलाईं जिसमें चारों मारे गए.
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    2. हैदराबाद एनकाउंटर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका, आरोपियों के शव सुरक्षित रखने के आदेश
    >> हैदराबाद गैंगरेप आरोपी मामले के चार आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराने की घटना के खिलाफ तेलंगाना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है.
    >> इसके बाद हाईकोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि आरोपियों के शव 9 दिसंबर तक सुरक्षित रखे जाएं. ये अपील स्वतंत्र कार्यकर्ताओं के एक समूह ने की है.
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    3. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले उद्धव ठाकरे
    >> महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार शाम को पुणे हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की.
    >> पिछले महीने ठाकरे द्वारा भाजपा से रिश्ता खत्म करने और कांग्रेस एवं राकांपा के समर्थन से महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार का गठन करने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी.
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    4. हैदराबाद गैंगरेप: एनकाउंटर पर आरोपी की पत्‍नी बोली- जहां पति को मारा, वहीं मुझे भी मार दो
    >> हैदराबाद में महिला डॉक्‍टर से गैंगरेप और फिर जला कर मारने के मामले में चार आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने की खबर सुनकर उनके परिजन सदमे में हैं.
    >> मुख्य अभियुक्त मोहम्मद आरिफ की मां ने सिर्फ यह कहा कि 'मेरा बेटा चला गया.' आरिफ के पिता ने पहले कहा था, 'अगर अपराध किया है तो उनका बेटा सबसे कठोर सजा का हकदार है.'
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    5. एयर स्ट्राइक से डरे पाकिस्तान ने बढ़ाई जैश मुख्यालय की सुरक्षा, तैनात की नई एयर डिफेंस मिसाइल
    >> पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमलों के बाद भारत ने जो एयर स्ट्राइक की थी, उससे पाकिस्तान आज भी खौफ में है.
    >> पाकिस्तान को इस बात का अब भी डर है कि भारत आतंकियों के खिलाफ बालाकोट एयर स्ट्राइक जैसी बड़ी कार्रवाई कर सकता है.
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    6. पुरुषों से सत्ता छीनें महिलाएं, ताकि कर सकें अपना बचाव: प्रियंका गांधी
    >> कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए लखनऊ में कहा कि औरतों को पुरुषों से सत्ता 'छीननी' होगी ताकि वे अपने खिलाफ होने वाले अपराधों को रोक सकें.
    >> उत्तर प्रदेश के अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को लखनऊ पहुंचीं प्रियंका ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों के लम्बे दौर के बाद रात में संवाददाताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश महिलाओं के प्रति अपराधों के मामले में देश में नम्बर एक पर पहुंच गया है.
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    7. नित्यानंद के अलग हिंदू देश बसाने के दावे को इक्वाडोर ने झुठलाया, कहा-हमने नहीं दी जमीन
    >> इक्वाडोर सरकार ने इस बात से इनकार किया है कि उसने दुष्कर्म और अपहरण के मामले में भारत में वॉन्टेड नित्यानंद को शरण दी है, या दक्षिण अमेरिकी देश में जमीन खरीदने में उसे किसी भी तरह की मदद की है.
    >> इक्वाडोर दूतावास ने अपने एक बयान में कहा कि देश ने नित्यानंद के शरण के आग्रह को ठुकरा दिया था और वह हैती चला गया है.
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    8. उन्नाव गैंगरेप : सफदरजंग अस्पताल में भर्ती पीड़िता के बारे में मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने किया ये बड़ा खुलासा
    >> 'उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को बुरी तरह से जलाया गया है. ऊपर से लेकर नीचे तक पीड़िता का पूरा शरीर जला हुआ है. उसे शायद पेट्रोल से जलाया गया है.
    >> लेकिन सच बोलूं तो उसकी ऐसी हालत है कि उसे पहचान पाना भी मुश्किल है. हमारे यहां आने के बाद शुरुआत में तो वो बोली थी, लेकिन उसके बाद से बातचीत का सिलसिला बंद है.
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    9. हैदराबाद एनकाउंटर पर बोले पी. चिदंबरम - सही एनकाउंटर है या कुछ और, जांच होनी चाहिए
    >> पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने हैदराबाद एनकाउंटर पर जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि हैदराबाद में जो कुछ भी हुआ है, उसकी व्यापक जांच होनी चाहिए.
    >> चुनावी दौरे पर रांची पहुंचे पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने देश की आर्थिक स्थिति पर चिंता जताई. देश में छाई मंदी पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि फरवरी 2019 में देश की ग्रोथ रेट 7.4 थी और दिसंबर में यह 5 फीसदी से भी कम पर पहुंच गई है.
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    10. विराट कोहली की तूफानी पारी में उड़ा वेस्टइंडीज, इंडिया की हैदराबाद में रिकॉर्डतोड़ जीत
    >> टी20 मैच में कोई टीम अगर पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रनों का स्कोर खड़ा कर दे तो उसकी जीत लगभग पक्की होती है. लेकिन अगर सामने विराट कोहली जैसा बल्लेबाज हो तो जीत नामुमकिन भी नहीं होती.
    >> कुछ ऐसा ही विराट कोहली ने हैदराबाद टी20 में साबित किया. विराट कोहली ने हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में 6 चौके, 6 छक्कों की मदद से 50 गेंदों में नाबाद 94 रन ठोके और वेस्टइंडीज के मुंह से मैच छीन लिया.
    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Tags: Encounter, High court, Hyderabad, Hyderabad Gang rape, Telangana

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर