लाइव टीवी

यहां पढ़ें आज की देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 7:15 AM IST
यहां पढ़ें आज की देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट शनिवार सुबह 10:30 बजे फैसला सुनाएगा. (प्रतीकात्मक चित्र)

देश, दुनिया में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 7:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद (Ram Janmabhoomi Babri Masjid Case) मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) शनिवार सुबह 10:30 बजे फैसला सुनाएगा. फैसले से पहले बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने अदालत के हर फैसले को अमन-चैन के साथ मानने की बात कही है. उन्होंने कहा कि फैसला जो कुछ भी होगा हम उसका सम्मान करेंगे.

बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी बोले- फैसला जो कुछ भी हो हम सम्मान करेंगे
फैसले के मद्देनजर बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि सभी नेता और समाज के प्रतिनिधित्व करने वाले वर्ग यही संदेश दे रहे हैं कि अदालत का फैसला माना जाएगा और उस फैसले को लेकर कोई भी ऐसी बात न की जाए जिससे किसी को तकलीफ हो.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अयोध्‍या मामले में SC का फैसला आज, बीजेपी-RSS की ओर से मोहन भागवत देंगे पहला बयान
सीएनएन-न्‍यूज18 के अनुसार, संघ प्रमुख मोहन भागवत आरएसएस और बीजेपी की ओर से पहला बयान देंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगी. देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
Loading...

आज खुलेगा करतारपुर गलियारा, पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाएंगे PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर गलियारे के रास्ते पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले 500 से अधिक भारतीय तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को शनिवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. पाकिस्तान के पंजाब में नारोवाल जिले में करतारपुर तक जाने वाले कॉरिडोर को गुरू नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर शनिवार को खोला जाएगा.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आज आधी रात के बाद चक्रवाती तूफान 'बुलबुल’ लेगा विकराल रूप, इन राज्‍यों में अलर्ट
भारत के मौसम विज्ञान विभाग ने चक्रवाती तूफान बुलबुल को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने कहा है कि 9 और 10 नवंबर को ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, त्रिपुरा, असम और मेघालय में भयंकर चक्रवाती तूफान बुलबुल के कारण भारी बारिश हो सकती है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पराली: छोटे और सीमांत किसानों को हरियाणा दे सकता है 100 रु. प्रति क्विंटल की सहायता राशि
हरियाणा सरकार अपने खेतों में पराली नहीं जलाने वाले छोटे एवं सीमांत किसानों को शनिवार से 100 रुपये प्रति क्विंटल की दर से सहायता राशि प्रदान कर सकती है. उत्पाद एवं कर मामलों और कृषि एवं किसान कल्याण मामलों के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस संबंध में दिन में फैसला ले सकते हैं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मरयम नवाज बोलीं, इलाज कराने के लिए लंदन जाएंगे नवाज शरीफ
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने डॉक्टरों और परिवार की सलाह पर इलाज कराने के लिए लंदन जाने की बात मान ली है. उनकी बेटी मरयम नवाज ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि परिवार 69 वर्षीय पीएमएल (एन) सुप्रीमो की सेहत को जोखिम में नहीं डाल सकता और इसलिए उन्हें विदेश भेजने का फैसला लिया गया है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अयोध्‍या फैसला: सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले केंद्र और यूपी सरकार ने कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए कीं ये तैयारियां
17 नवंबर को मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई सेवानिवृत्‍त हो रहे हैं. लिहाजा फैसले के मद्देनजर पूरे देश खासकर यूपी में चौकसी बढ़ा दी गई है. इसी के तहत सीजेआई रंजन गोगोई ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और मुख्‍य सचिव आरके तिवारी से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की है. उत्तर प्रदेश शासन के ये दोनों वरिष्ठ अधिकारी सुप्रीम कोर्ट के बुलावे पर शुक्रवार दोपहर दिल्ली पहुंचे थे.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

जानिए कौन हैं वो 5 जज, जो देश के सबसे बड़े मुकदमे का ऐतिहासिक फैसला सुनाएंगे
देश के दशकों पुराने अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में शनिवार को फैसला सुनाया जाएगा. शुक्रवार देर शाम सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर इस आशय की जानकारी दी गई कि फैसला शनिवार सुबह 10.30 बजे से सुनाया जाएगा.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नोटबंदी के 3 साल: टैक्सपेयर्स की संख्या से लेकर​ डिजिटल पेमेंट तक बढ़ा, लेकिन अर्थव्यवस्था को झटका भी लगा
आज से ठीक तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में ऐलान किया था कि चलन में 500 और 1,000 रुपये के नोट बंद हो जाएंगे. अब तीन साल पूर होने के बाद नोटबंदी को लेकर कई तरह के आंकड़े पेश किए जा रहे हैं. कई अथॉरिटीज ने अपने आंकड़ों में कहा कि नोटबंदी के बाद टैक्सपयेर्स की संख्या में इजाफा हुआ है, डिजिटल पेमेंट का चलन बढ़ा है और कई अवैध कंपनियां बंद हुईं हैं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अमेरिका के इस अरबपति ने कहा- दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेताओं में से एक हैं प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में सऊदी अरब के सालाना निवेशक सम्मेलन को संबोधित किया था. इस सम्मेलन में पीएम मोदी से बिलियनेयर फाउंडर और प्रभावी ग्लोबल इन्वेस्टर रे डेलिया की मुलाकात हुई. PM से इस मुलाकात के बाद रे ​डेलियो ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री दुनिया की सबसे सर्वश्रेष्ठ नेता नहीं हैं तो सर्वश्रेष्ठ नेताओं में से एक जरूर हैं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 7:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...