लाइव टीवी

बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए कठोरतम कानून बनाने को तैयार: राजनाथ

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 2:09 PM IST
बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए कठोरतम कानून बनाने को तैयार: राजनाथ
लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री सिंह ने लोकसभा में कहा कि अगर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सदन में कठोर कानून बनाने पर सहमति बनेगी तो सरकार इसके लिए तैयार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 2:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लोकसभा सदन में शुन्य काल के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने हैदराबाद (Hyderabad) में एक युवती के साथ बलात्कार और उसकी निर्मम हत्या की घटना की निंदा करते हुए सोमवार को लोकसभा में कहा कि अगर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सदन में कठोर कानून बनाने पर सहमति बनेगी तो सरकार इसके लिए तैयार है.

लोकसभा में राजनाथ सिंह ने कहा
सिंह ने कहा कि इससे अधिक अमानवीय कृत्य नहीं हो सकता है. सभी शर्मसार और आहत हैं. उन्होंने कहा कि निर्भया कांड के बाद इसी सदन में कठोर कानून बना था लेकिन उसके बाद भी इस तरह के जघन्य अपराध हो रहे हैं. सरकार सदन में चर्चा के लिए तैयार है और ऐसे अपराधियों को कठोरतम सजा देने पर सदन में जो सहमति बनती है, उसके आधार पर सरकार प्रावधान लाने को तैयार है.

Loading...


सभी दलों ने की कठोर सजा की मांग
उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों की राय के बाद जो कठोर कानून बनाने पर सहमति होगी, हम उसके लिए तैयार हैं. इससे पहले कांग्रेस, भाजपा, तेलंगाना राष्ट्र समिति, वाईएसआरसीपी, बसपा और द्रमुक समेत विभिन्न दलों के सदस्यों ने हैदराबाद में पिछले सप्ताह एक महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना की निंदा की और ऐसे मामलों में दोषियों को जल्द से जल्द कठोरतम सजा देने की मांग की. (भाषा इनपुट के साथ)

 

ये भी पढ़ें : निर्भया की मां बोलीं- अब हैदराबाद की बेटी की लड़ाई लड़ूंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 1:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...