Home /News /nation /

बादामी में सिद्धारमैया से दो-दो हाथ को तैयार, शाह करेंगे फैसला- येदियुरप्पा

बादामी में सिद्धारमैया से दो-दो हाथ को तैयार, शाह करेंगे फैसला- येदियुरप्पा

बीएस येदियुरप्पा (बाएं) और सिद्धारमैया (दाएं) की फाइल फोटो

बीएस येदियुरप्पा (बाएं) और सिद्धारमैया (दाएं) की फाइल फोटो

बादामी से सिद्धरमैया के खिलाफ भाजपा सांसद बी श्रीरामुलू को उतारे जाने की चर्चा है. श्रीरामुलू ने कहा है कि पार्टी जो भी फैसला करेगी, वह उसका पालन करेंगे.

    कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि वह बादामी सीट से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं. चिकमंगलुरु में येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा, 'बादामी सीट से मुझे चुनाव लड़ाना है या किसी और को इसका फैसला हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे. अगर मुझसे कहा गया तो मैं इसके लिए तैयार हूं.'

    राज्य के पूर्व सीएम ने कहा, 'यह निश्चित है कि बादामी से हम एक अच्छे उम्मीदवार को चुनाव लड़ाएंगे और इस सीट पर सिद्धारमैया को हराएंगे. बीजेपी ने इस संबंध में फैसला कर लिया है.'

    बादामी से सिद्धरमैया के खिलाफ भाजपा सांसद बी श्रीरामुलू को उतारे जाने की चर्चा है. श्रीरामुलू ने कहा है कि पार्टी जो भी फैसला करेगी, वह उसका पालन करेंगे . श्रीरामुलू को भाजपा ने चित्रदुर्ग जिले में मोलाकलमुरू से उतारा है और वह वहां नामांकन दाखिल कर चुके हैं.

    बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सिद्धारमैया दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं. मैसूर के चामुंडेश्वरी सीट से उन्होंने पहले ही नामांकन दाखिल कर लिया है. इस सीट पर बीजेपी ने गोपाल राव को उतारा है. वहीं बगलकोट के बादामी सीट से वह मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे. बगलकोट के स्थानीय नेताओं का सिद्धारमैया पर दबाव था कि वह बादामी सीट से चुनाव लड़ें.

    सिद्धारमैया ने चामुंडेश्वरी सीट से 1983 से 2008 के बीच पांच बार चुनाव जीता है. पहला चुनाव उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीता था, दूसरा और तीसरा चुनाव उन्होंने जनता पार्टी की टिकट पर जीता था, चौथा चुनाव जेडीएस और पांचवा चुनाव कांग्रेस की टिकट पर जीता था. विधानसभा क्षेत्रों के परिसीमन के बाद वह नई बनी वरुणा सीट पर शिफ्ट हो गए और वहां से कांग्रेस की टिकट पर उन्होंने तीन बार चुनाव जीता. इस बार उन्होंने अपने बेटे यतींद्र के लिए वरुणा सीट खाली की है.

    Tags: Assembly Elections 2018, Karnataka, Karnataka Election 2018

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर