• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना वैक्सीन को लेकर भारतीय तैयारी देखकर प्रभावित हुए विदेशी दूत

कोरोना वैक्सीन को लेकर भारतीय तैयारी देखकर प्रभावित हुए विदेशी दूत

विदेशी दूतों को वैक्सीन निर्माण संबंधी जानकारी दी गई. (Twitter/@MEAIndia)

विदेशी दूतों को वैक्सीन निर्माण संबंधी जानकारी दी गई. (Twitter/@MEAIndia)

भारत में डेनमार्क के राजदूत एफ स्वैन (F Svane) ने कहा-'मैं भारत की तैयारियां देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूं. कोरोना के खात्मे के लिए भारत के समर्पण और मानवता की मदद के लिए उसका प्रयास तारीफ के काबिल है.'

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) को लेकर भारतीय तैयारियों को देखकर 60 देशों के राजनयिक बेहद प्रभावित हुए हैं. भारत में डेनमार्क के राजदूत एफ स्वैन (F Svane) ने कहा-'मैं भारत की तैयारियां देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूं. कोरोना के खात्मे के लिए भारत के समर्पण और मानवता की मदद के लिए उसका प्रयास तारीफ के काबिल है.' राजनयिकों ने हैदराबाद में दो फार्मा कंपनियों भारत बायोटेक और बायलॉजिक ई की दौरा किया था.

    पहले सीरम इंस्टिट्यूट में होनी थी विजिट
    विदेश मंत्रालय ने पहले पुणे में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट को इस कार्यक्रम के लिए चुना था लेकिन बाद में किन्हीं कारणों से विदेशी राजनयिकों की विजिट के लिए हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक को चुना गया. विदेश मंत्रालय ने पिछले महीने 190 देशों के राजनयिकों और अंतरराष्ट्रीय संस्थानों को भारत में महामारी को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी थी.



    पीएम मोदी ने भी लिया था तैयारियों का जायजा
    कुछ ही दिनों पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हैदराबाद समेत तीन वैक्सीन निर्माता कंपनियों का दौरा किया था. इनमें हैदराबाद का भारत बायोटेक, अहमदाबाद का जायडस बायोटेक पार्क और पुणे का सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का नाम शामिल है. इस दौरान उन्होंने वैक्सीन प्रक्रिया को लेकर जानकारी भी हासिल की थी.

    भारत बायोटेक और SII को वैक्सीन के इमरजेंसी यूज की अनुमति नहीं
    इस बीच बुधवार को यह भी खबर आई कि भारत बायोटेक और सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्सीन को इमरजेंसी यूज की अनुमति नहीं दी गई है. यह खबर न्यूज़18 ने सूत्रों के हवाले से दी है. जानकारी मिली है कि इन दोनों वैक्सीन प्रोजेक्ट्स को डेटा की कमी के चलते अनुमति नहीं दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज