Home /News /nation /

recent terrorist killings in kashmir valley pandits targeted

कश्मीरी पंडित से लेकर पुलिस... घाटी में आम लोगों को फिर निशाना बना रहे आतंकी, पिछले एक महीने में हुई 7 घटनाएं


कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद घाटी में विरोध प्रदर्शन (फ़ाइल फोटो- AP)

कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या के बाद घाटी में विरोध प्रदर्शन (फ़ाइल फोटो- AP)

Kashmir valley: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 25 मई की शाम को ही आतंकवादियों ने एक टीवी अभिनेत्री अमरीना भट की गोली मारकर हत्या कर दी. इस हमले में अमरीना का 10 साल का भतीजा भी घायल हो गया. बीते एक महीने में आतंकियों ने कई बार इस तरह की घटना को अंजाम देते हुए निर्दोष नागरिकों को मौत के घाट उतारा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं. कश्मीर में शांति स्थापित होने की तमाम खबरों के बीच लगातार वहां से निर्दोष लोगों के मारे जाने की खबरें आ रही हैं. दिल्ली की एक विशेष अदालत ने 25 मई को कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को टेरर फंडिंग केस में उम्र कैद की सजा सुनाई. साथ ही उस पर 10 लाख का जुर्माना भी लगाया. सजा के ऐलान के बाद से घाटी में तनाव का माहौल देखा जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 25 मई की शाम को ही आतंकवादियों ने एक टीवी अभिनेत्री अमरीना भट की गोली मारकर हत्या कर दी. इस हमले में अमरीना का 10 साल का भतीजा भी घायल हो गया. 35 साल की अमरीना को आतंकियों ने उसके घर में घुसकर गोली मारी. उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

बीते एक महीने में आतंकियों ने कई बार इस तरह की घटना को अंजाम देते हुए निर्दोष नागरिकों को मौत के घाट उतारा है. आअए बीते एक महीने के घटनाक्रम पर नजर डालते हैं…

24 मई 2022: अमरीना भट की मौत से ठीक एक दिन पहले 24 मई को श्रीनगर में आतंकियों ने खुलेआम गोली बारी की जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और उसकी सात साल की बेटी घायल हुई. श्रीनगर के सौरा में हुए इस हमले में घायल हुए सैफुल्लाह कादरी ने अस्पताल ले जाने के दौरान ही दम तोड़ दिया था. वहीं उनकी बेटी को अस्पताल में भर्ती किया गया.

17 मई 2022: इससे पहले 17 मई को आतंकियों ने बारामूला जिले के दीवान बाग इलाके में नई खुली शराब की दुकान पर ग्रेनेड फेंक दिया जिसमें 52 साल के रंजीत सिंह की मौत हो गई और 3 लोग बुरी तरह से घायल हो गए।

12 मई 2022: इसी तरह 12 मई को बडगाम जिले के ही एक कश्मीरी पंडित राहुल भट को आतंकियों ने गोली मार दी. ऐसा कहा जा रहा था कि राहुल पर टारगेट करके हमला किया गया. यानी यह सोच समझ कर किया गया हमला था. हमले के बाद राहुल को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

9 मई 2022: इस घटना से तीन दिन पहले यानी 9 मई को शोपियां जिले के पांडोशन इलाके में मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक की जान चली गई, वहीं एक सैनिक सहित दो लोग घायल हो गए.

7 मई 2022: दो दिन पहले 7 मई को भी आतंकियों ने इसी तरह की घटना को अंजाम देते हुए सुबह के वक्त श्रीनगर की डॉ. अली जान रोड पर अल्वा ब्रिज के पास हमला बोल दिया जिसमें पुलिस कांस्टेबल गुलाम हसन डार घायल हो गए और शाम तक उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

17 अप्रैल 2022: पुलवामा जिले के काकापोरा इलाके में आतंकी हमले में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के सब-इंस्पेक्टर देवराज घायल हो गये और श्रीनगर के अस्पताल में इलाज के दौरान 22 अप्रैल को उन्होंने अपनी जान गंवा दी.

Tags: Kashmir, Terror Attack

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर