कोरोना: देश में रिकवरी रेट बढ़ा, दिल्ली से भी आ रही है राहत वाली खबर

सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के हालात अब सुधरने लगे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के हालात अब सुधरने लगे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

देश में अब तक महामारी से रिकवर (Covid Recoveries) होने वालों की कुल संख्या 2 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. वहीं ऑक्सीजन की किल्लत और महामारी की अफरातफरी से जूझती रही दिल्ली से भी आशाभरी खबर सामने आई है. राजधानी में अब कोरोना पॉजिटिविटी रेट 12 फीसदी तक पहुंच गया है. ये इस बात का संकेत है कि राजधानी में अब नए मामलों में तेजी के साथ कमी आ रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश पर कोरोना की दूसरी लहर (Covid Second Wave) की बुरी जकड़ अब कुछ-कुछ ढीली पड़ने लगी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने शुक्रवार को जानकारी दी है कि अब रोजाना नए मामलों से ज्यादा रिकवरी हो रही है. देश में अब तक महामारी से रिकवर होने वालों की कुल संख्या 2 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. वहीं ऑक्सीजन की किल्लत और महामारी की अफरातफरी से जूझती रही दिल्ली से भी आशाभरी खबर सामने आई है. राजधानी में अब कोरोना पॉजिटिविटी रेट 12 फीसदी तक पहुंच गया है. ये इस बात का संकेत है कि राजधानी में अब नए मामलों में तेजी के साथ कमी आ रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि बीते चार दिनों के दौरान तीसरी बार आज भी नए मरीजों से ज्यादा रिकवरी की संख्या रही है. बीते 24 घंटे के दौरान 3,44,776 लोग महामारी को हराकर स्वस्थ हुए हैं. मंत्रालय ने यह भी बताया है कि कुल रिकवरी का 71.6 प्रतिशत दस राज्यों से है.

Youtube Video

दिल्ली में सामने आए 8500 केस, दस अप्रैल के बाद पहली बार 10 हजार से कम मामले
वहीं राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान 8500 नए मामले सामने आए हैं. 10 अप्रैल के बाद पहली बार दिल्ली में दस हजार से कम केस सामने आए हैं. इसकी जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी है. राज्य में टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 12 फीसदी पहुंच गया है. बीते 22 अप्रैल को टीपीआर 36 फीसदी तक पहुंच गया था. अस्पतालों में लोगों के भर्ती कराए जाने की खबरों में भी कमी आई है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि अभी हमारी लड़ाई जारी है. इन 8500 केसों को हमें 0 तक लेकर आना है. कोरोना को पूरी तरीके से साफ करना है. अब किसी भी तरह की चूक त्रासदी की तरफ ले जा सकती है.

रूसी वैक्सीन स्पतूनिक के डोज की कीमत हुई जारी

इस बीच रूसी वैक्सीन का भारत में निर्माण कर रही फार्मा कंपनी डॉ. रेड्डी ने जानकारी दी है कि स्पूतनिक के एक डोज की कमी 995 रुपए होगी. रूसी वैक्सीन का तीसरे फेज के ट्रायल में 91.06 एफिकेसी रेट सामने आया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज