• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महाराष्ट्र में रिकवरी रेट हुआ 47% से ज्यादा, 56 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए: स्वास्थ्य मंत्री

महाराष्ट्र में रिकवरी रेट हुआ 47% से ज्यादा, 56 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए: स्वास्थ्य मंत्री

महाराष्ट्र में रिकवरी रेट हुआ 47% (सांकेतिक फोटो)

महाराष्ट्र में रिकवरी रेट हुआ 47% (सांकेतिक फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के कुल 1,07,958 मामले आ चुके हैं, जिसमें से 50,978 मामले एक्टिव हैं. और अब तक 459 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री (Health Department) राजेश टोपे ने बताया है कि सोमवार को महाराष्ट्र के अस्पतालों (Hospital) से स्वस्थ होने के बाद 5071 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि राज्य में अब रिकवरी रेट 47.2% हो चुका है और कुल 56,049 मरीज अब तक सही हो चुके हैं. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 1,07,958 मामले आ चुके हैं, जिसमें से 50,978 मामले एक्टिव हैं. और अब तक 459 लोगों की मौत हो चुकी है.

    महाराष्ट्र (Maharashtra), देश में कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य है. इसके बाद तमिलनाडु (Tamil Nadu), दिल्ली और गुजरात में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले हैं. महाराष्ट्र में भी ज्यादातर मामले देश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले शहर मुंबई से सामने आ रहे हैं.

    उद्धव ठाकरे सरकार का कुप्रबंधन राज्य में कोरोना वायरस मामले बढ़ने का जिम्मेदार
    वहीं कोरोना मामलों को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति भी जारी है. भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता आशीष शेलार ने सोमवार को कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार का कुप्रबंधन राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के लिए जिम्मेदार है.

    शेलार ने यहां एक ऐप के जरिए संवाददताओं से बातचीत में कहा कि अगर महाराष्ट्र विकास अघाडी (MVA) सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए केरल सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को लागू किया होता तो यहां स्थिति अलग और कहीं बेहतर होती.

    शेलार ने खारिज किया महाराष्ट्र सरकार को केंद्र से फंड न देने का दावा
    शेलार ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया और उन दावों को खारिज किया कि केन्द्र सरकार महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को कोष नहीं दे रही है. शेलार ने दावा किया कि केन्द्र ने महाराष्ट्र को 28,104 करोड़ रुपए दिए हैं लेकिन किसी को नहीं पता कि यह धन कहां गया.

    उन्होंने ठाणे जिले में संक्रमण के बढ़ते मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि क्या मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मंत्री एकनाथ शिंदे को हटाएंगे जैसे कि मुंबई (Mumbai) में निगम आयुक्त प्रवीन देसाई को हटाया गया था.

    यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र- जुलाई में फिर से स्कूल खोलने का फैसला, मंत्री बोलीं- बरतें एहतियात

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज