गुजरात में मुस्लिम सोसायटी के घरों पर लाल निशान, लोगों में डर

भाषा
Updated: November 14, 2017, 8:26 PM IST
गुजरात में मुस्लिम सोसायटी के घरों पर लाल निशान, लोगों में डर
गुजरात कॉलोनी ( प्रतीकात्मक तस्वीर) (getty image)
भाषा
Updated: November 14, 2017, 8:26 PM IST
गुजरात के अहमदाबाद में हिन्दू बाहुल्य इलाकों में मुस्लिम परिवार उनकी सोसायटी के मुख्य द्वारों पर लाल रंग के ‘क्रॉस मार्क’ बनने से घबराए हुए हैं. जांच में हालांकि यह बात सामने आई कि ये निशान नगर निगमों के सफाईकर्मियों ने लगाए हैं.

पालड़ी इलाके की एक ऐसी ही सोसायटी के लोगों ने कल चुनाव आयोग और शहर के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर मामले की जांच करने का आग्रह किया था. इसके बाद पुलिस हरकत में आई.

लोगों ने अपने पत्र में कहा था कि उनको डर है कि ये निशान राज्य में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले इलाके में रहने वाले मुसलमानों को चिन्हित करने के स्पष्ट इरादे के साथ लगाये गए हैं.

पुलिस ने हालांकि कहा कि ये निशान उन सोसायटी को चिन्हित करने के लिए लगाये गए हैं, जिन्हें नगर निकायों के जीपीएस आधारित कचरा एकत्रीकरण व्यवस्था के तहत जोड़ा जाना है.

पालड़ी के पुलिस निरीक्षक बीएस राबड़ी ने बताया कि अहमदाबाद नगर निगम के कर्मियों ने कल हमारे साथ इलाके का दौरा किया और लोगों को सूचित किया कि यह उनकी कचरा एकत्रीकरण योजना का हिस्सा है.

जांच के बाद पुलिस ने कहा कि ऐसा समझा जाता है कि पालड़ी इलाके में लाल रंग से क्रॉस के ये निशान ना सिर्फ मुस्लिम सोसायटी बल्कि हिन्दू सोसायटी पर भी लगाये गए हैं.

चुनाव आयोग को पत्र लिखने वाले निवासियों ने हालांकि आरोपी लगाया है कि इस तरह के निशान चुनाव से पूर्व इलाके में शांति भंग करने की मंशा से लगाये गए हैं.
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर