Home /News /nation /

पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में गिरावट, सरकार ने शर्तों के साथ नियमों में दी छूट, जानें पूरी डिटेल

पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में गिरावट, सरकार ने शर्तों के साथ नियमों में दी छूट, जानें पूरी डिटेल

बंगाल में कोरोना केस घटे

बंगाल में कोरोना केस घटे

Decline in corona cases in Bengal relaxation in Covid-19 restrictions: पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद राज्य सरकार ने राहत देते हुए कोविड-19 से संबंधित नियमों में शर्तों के साथ छूट दी है.  सरकार द्वारा जारी आदेश में जिम को फिर आधी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई और इसके अलावा फिल्मों और सीरियल की आउटोडर शूटिंग परमिशन दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में रोजाना आने वाले कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामलों में गिरावट के बाद कोविड-19 से संबंधित नियमों (Covid-19 Restrictions) में ढील दी गई है. सरकार द्वारा जारी आदेश में जिम को फिर आधी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई और इसके अलावा फिल्मों और सीरियल की आउटोडर शूटिंग परमिशन दी गई है. हालांकि इस दौरान पूर्व की तरह सभी कोरोना नियमों का पालन करना होगा. इनमें मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) से जुड़े नियम शामिल हैं. पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने यह आदेश जारी किए हैं.

कोविड-19 नियमों में मिलने वाली अतिरिक्त छूट मंगलवार, 18 जनवरी से लागू होंगी:

  • राज्य में 50 फीसदी क्षमता के साथ जिम रात 9 बजे तक खोले जा सकते हैं. जिम में आने वाले लोगों और स्टाफ के कर्मचारी फुली वैक्सीनेटेड होना चाहिए या उनके पास नेगेटिव आरटी-पीसीआर
    रिपोर्ट होनी चाहिए.
  • सख्त प्रतिबंधों के साथ रात 9 बजे तक जात्रा की अनुमति दी जाएगी. आउटडोर में सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ इसकी मंजूरी मिलेगी. वहीं इनडोर इवेंट में अधिकतम 200 लोग या 50 फीसदी क्षमता
    जो भी कम हो, उसके साथ अनुमति दी जाएगी.
  • कोविड-19 अनुरुप व्यवहार और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ फिल्म और सीरियल की आउटडोर शूटिंग की अनुमति होगी.

यह भी पढ़ें: दावोस एजेंडा में बोले PM मोदी, कोविड के समय भारत ने कई देशों को टीके देकर करोड़ों लोगों की जान बचाई

कोरोना नियमों में मिलने वाली छूट के साथ-साथ मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और सेहत व स्वच्छता से संबंधित नियमों का पालन करना, पहले की तरह अनिवार्य होगा.

पश्चिम बंगाल में रविवार को कोविड-19 संक्रमण के 14,398 नए मामलों के साथ ही कुल केसों की संख्या बढ़कर 18,97,699 हो गई है. जबकि 36 लोगों की मौत के साथ राज्य में मृतकों की संख्या 20,088 हो गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया कि राज्य में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 27.73 प्रतिशत है. कोलकाता में कोरोना से सबसे ज्यादा 12 मौतें हुईं. उत्तरी परगना में 5 लोगों की मौत हुई और हावड़ा में 4 नागरिकों की जान चली गई. कोलकाता में एक दिन में कोविड-19 के 3893 मामले आए.

Tags: Coronavirus, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर