Reliance AGM 2021: चेयरमैन मुकेश अंबानी बोले- रिलायंस परिवार ने कोरोना के समय में बेहतरीन काम किया

Reliance AGM 2021 में चेयरमैन मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा, 'हम देश की चिंता करते है. हम कर्मचारियों की चिंता करते हैं. कंपनी के कई कर्मचारियों और शेयरहोल्डर्स ने कोरोना वायरस महामारी के कहर को झेला है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 44वीं सालाना आमसभा (RIL 44th AGM) शुरू हो चुकी है. एजीएम वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग (Video Conferencing) और दूसरे ऑडियो-विजुअल माध्‍यमों (OAVM) के जरिए हो रही है. इस दौरान रिलायंस इंडट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) कंपनी के 3 करोड़ से ज्‍यादा शेयरधारकों के सामने अपनी बात रख रहे हैं. इस मौके पर रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी समेत आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और नीता अंबानी ने कोरोना में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी.

    मुकेश अंबानी ने कहा, 'हम देश की चिंता करते है. हम कर्मचारियों की चिंता करते हैं. कंपनी के कई कर्मचारियों और शेयरहोल्डर्स ने कोरोना वायरस महामारी के कहर को झेला है. हमारी संवेदनाएं उनके परिवारों के साथ हैं. महामारी के बाद भी वित्‍त वर्ष 2020-21 में RIL का प्रदर्शन अच्‍छा रहा.'

    यह भी पढ़ें: रिलायंस एजीएम अपडेट्स, हर 10 में से 1 कोरोना मरीज को रिलायंस इंडस्ट्रीज में बनी ऑक्सीजन मुफ्त मिली : नीता अंबानी

    उन्होंने कहा कि पिछले AGM से अब तक हमारा बिजनेस और फाइनेंस उम्मीद से भी अधिक बढ़ा है. लेकिन हमें सबसे ज्यादा खुशी इस बात कि है कि हमने इस मुश्किल समय में मानवता की सेवा के लिए कई प्रयास किए हैं. रिलायंस परिवार ने कोरोना के समय में बेहतरीन काम किया है, जिससे आज हमारे फाउंडिंग चेयरमैन धीरुभाई अंबानी हम पर गर्व कर रहे होंगे.

    देश के 11% मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन करती है रिलायंस
    इस मौके पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और संस्थापक नीता अंबानी ने शेयरहोल्डर्स को संबोधित करते हुए कहा कि आज रिलायंस देश का 11 फीसदी मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन करता है. उन्होंने कहा कि कोविड से लड़ने के लिए मजबूत कोविड केयर इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत है. हमने अपने मिशन COVID Infra से इसे हासिल करने की कोशिश की है. कोरोना आउटब्रेक के बाद कुछ दिनों में ही हमने मुंबई में 250 बेड वाला कोविड डेडिकेटेड अस्पताल खड़ा कर दिया.

    उन्होंने कहा कि जब कोविड का सेकेंड वेव आया तो हमने एडिशनल 875 बेड स्थापित किया. पूरे देश में हमने कोविड केयर के लिए 2000 बेड की इंतजाम किया जो पूरी तरह से ऑक्सीजन सप्लाई से युक्त थे. उन्होंने कहा कि कोरोना से इस जंग में पूरी मेडिकल बिरादरी रियल हीरो है. उन्होंने अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर लोगों की जान बचाई. उन्होंने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन ने 5 महत्वपूर्ण मिशन लॉन्च किए- मिशन ऑक्सीजन, मिशन कोविड इंफ्रा, मिशन अन्न सेवा, मिशन एम्पलाई केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा.
    (डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.