नई गीगा फैक्ट्री, JIO-5G की लाॅन्चिंग, FMCG बिजनेस में एंट्री, जानिए RIL AGM 2022 की बड़ी घोषणाएं

Reliance 45th Annual General Meeting 2022: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 45वीं वार्षिक आम बैठक (Annual General Meeting) का आयोजन सोमवार को हुआ. कंपनी के चेयरमैन एंड एमडी मुकेश अंबानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए AGM को संबोधित किया. ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने भी एजीएम में रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो के फ्यूचर प्लान को लेकर जानकारियां साझा कीं.

 मुंबईः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 45वीं वार्षिक आम बैठक (Annual General Meeting) का आयोजन सोमवार को हुआ. कंपनी के चेयरमैन एंड एमडी मुकेश अंबानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए AGM को संबोधित किया. ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने भी एजीएम में रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो के फ्यूचर प्लान को लेकर जानकारियां साझा कीं. मुकेश अंबानी ने कहा कि JIO दिवाली 2022 तक देश में अपनी 5G सर्विस शुरू कर देगा. 2 लाख करोड़ के निवेश से Reliance JIO दुनिया का सबसे बड़ा 5G नेटवर्क स्थापित करेगा. उन्होंने कहा कि रिलायंस की फिलाॅसफी है ‘We Care’.

अधिक पढ़ें ...
29 Aug 2022 15:31 (IST)

न्यू इंडिया दुनिया की टॉप-3 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होने की ओर अग्रसर- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने कहा- स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के साथ, हमारा देश भविष्य में साहसिक और अधिक आत्मविश्वास से भरे कदमों के साथ अपने कदम की शुरुआत करेगा. न्यू इंडिया दुनिया की टॉप -3 अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने की ओर अग्रसर है, जिसका आकार अगले कुछ दशकों में चार या पांच गुना बड़ा हो सकता है.

29 Aug 2022 15:24 (IST)

मुकेश अंबानी ने RIL चेयरमैन के रूप में 20 साल पूरे किए

मुकेश अंबानीः हर दशक, हर साल, उपलब्धियों के अधिक से अधिक अध्याय जुड़ रहे हैं. हम सामूहिकता की ताकत से बढ़ने में सफल हुए हैं. क्योंकि लीडरशिप टीम में हम में से प्रत्येक ने हमारी कंपनी के संस्थापक की सोच और दृष्टि को आत्मसात किया है.

29 Aug 2022 15:20 (IST)

भारत को New Energy में विश्व में अग्रणी और चीन का विश्वसनीय विकल्प बनाना Reliance की इच्छा

मुकेश अंबानी: हमारा नया ऊर्जा कारोबार भारत को ऊर्जा का शुद्ध निर्यातक बनने में मदद करेगा. यह स्वदेशी अनुसंधान एवं विकास आधार को भी मजबूत करेगा और भारत को बौद्धिक संपदा का भंडार बनाएगा.

29 Aug 2022 15:17 (IST)

मुकेश अंबानी ने पावर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए गीगा फैक्ट्री की घोषणा की

मुकेश अंबानी: आज, मैं पावर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए हमारी नई गीगा फैक्ट्री की घोषणा करना चाहता हूं. हरित ऊर्जा की संपूर्ण मूल्य श्रृंखला को जोड़ने वाले प्रमुख घटकों में से एक किफायती और विश्वसनीय पावर इलेक्ट्रॉनिक्स है. हम दूरसंचार, क्लाउड कंप्यूटिंग और IoT प्लेटफॉर्म की अपनी क्षमताओं के साथ एकीकरण करते हुए, पावर इलेक्ट्रॉनिक्स और सॉफ्टवेयर सिस्टम के डिजाइन और निर्माण में महत्वपूर्ण क्षमताओं का निर्माण कर रहे हैं. हम प्रदर्शन, सुरक्षा और विश्वसनीयता के वैश्विक मानकों को पूरा करते हुए सबसे किफायती समाधान प्रदान करने के लिए अग्रणी वैश्विक खिलाड़ियों के साथ साझेदारी के माध्यम से इसका निर्माण करेंगे.

29 Aug 2022 15:15 (IST)

आरईसी सोलर अपनी मौजूदा 1.2 गीगावॉट वार्षिक मॉड्यूल क्षमता को 1.8 गीगावॉट तक बढ़ा रहा- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी: आरईसी सोलर (Renewable Energy Corporation Solar) सिंगापुर में अपनी मौजूदा 1.2 गीगावॉट वार्षिक मॉड्यूल क्षमता को 1.8 गीगावॉट तक बढ़ा रहा है. सौर पीवी तकनीक लगातार विकसित हो रही है; इसका उद्देश्य पीवी मॉड्यूल के जीवन को 25 वर्ष से बढ़ाकर 50 वर्ष करना है.

29 Aug 2022 15:13 (IST)

तेल से लेकर रासायनिक परिचालन में 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा रिलायंस

मुकेश अंबानी:  हम ऑयल और केमिकल इंटीग्रेशन को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारे लाभकारी फीडस्टॉक स्ट्रीम को उच्च मूल्य वाले रसायनों और ग्रीन मैटेरियल में परिवर्तित करेंगे. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अगले 5 वर्षों में हम 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे और मौजूदा और नई मूल्य श्रृंखलाओं में क्षमता का विस्तार करेंगे.

29 Aug 2022 15:05 (IST)

रिलायंस FMCG बिजनेस शुरू करेगा- ईशा अंबानी

रिलायंस इस साल अपना फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) बिजनेस लॉन्च करेगा. ईशा अंबानी ने कहा, ‘इस व्यवसाय का उद्देश्य उच्च गुणवत्ता वाले, किफायती उत्पादों को विकसित करना और वितरित करना है जो हर भारतीय की दैनिक जरूरतों को पूरा करते हैं.’

29 Aug 2022 15:04 (IST)

Reliance के डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स प्रतिदिन 6 लाख ऑर्डर डिलीवर कर रहे- ईशा अंबानी

ईशा अंबानी: हमारे डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने अपना विकास जारी रखा है और हर दिन लगभग छह लाख ऑर्डर डिलीवर कर रहे हैं, जो पिछले साल की तुलना में 2.5 गुना अधिक है. 260 से अधिक शहरों में डिलीवरी करने वाले JioMart को ऑनलाइन किराना के लिए भारत के नंबर विश्वसनीय ब्रैंड के रूप में मान्यता मिली है.

29 Aug 2022 15:00 (IST)

ईशा अंबानी ने की WhatsApp-JioMart पार्टनरशिप की घोषणा की

ईशा अंबानी ने WhatsApp-JioMart पार्टनरशिप की घोषणा करते हुए कहा- JioMart और WhatsApp की साझेदारी से विकास में मदद मिलेगी. JioMart-WhatsApp उपयोगकर्ता व्हाट्सएप पे, कैश ऑन डिलीवरी और अन्य भुगतान विधियों का उपयोग कर सकते हैं.

29 Aug 2022 14:58 (IST)

Reliance Retail ने 2 लाख करोड़ रुपये का टर्नओवर हासिल किया

मुकेश अंबानी ने रिलायंस के रिटेल कारोबार को बधाई दी. उन्होंने कहा- रिलायंस रिटेल ने 2 लाख करोड़ रुपये का टर्नओवर और 12,000 करोड़ रुपये का EBITDA हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया है. आज रिलायंस रिटेल एशिया के टॉप-10 रिटेलर्स में शामिल है. रिलायंस रिटेल का उद्देश्य हमारे भौतिक स्टोर, मर्चेंट पार्टनर स्टोर और डिजिटल और ओमनी-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से लाखों ग्राहकों को असीमित विकल्प, उत्कृष्ट मूल्य प्रस्ताव, बेहतर गुणवत्ता और बेजोड़ खरीदारी और डिलीवरी का अनुभव प्रदान करना है.

29 Aug 2022 14:53 (IST)

CNN News18, CNBC Tv18 और News18 India नंबर 1 हैं: मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने RIL के 45th AGM में कहा कि हमारे मीडिया व्यवसाय ने पिछले साल दर्शकों के साथ मजबूत जुड़ाव के दम पर अपनी उच्चतम वृद्धि हासिल की, जिसके परिणामस्वरूप रिकॉर्ड  सब्सक्राइबर्स, विज्ञापन और राजस्व प्राप्त हुआ. हमारे राष्ट्रीय चैनल, CNN-News18, CNBC-TV18, और News18 India लगातार नंबर 1 पर हैं.

29 Aug 2022 14:51 (IST)

मुकेश अंबानी ने JIO और Qualcomm के बीच साझेदारी की घोषणा की

मुकेश अंबानी ने JIO और Qualcomm के बीच साझेदारी की घोषणा की. Qualcomm के सीईओ क्रिस्टियानो अमोन ने कहा- जैसा कि भारत आजादी के 75 साल मना रहा है, Jio के साथ, हम डिजिटल बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो नागरिकों और व्यवसायों की सफलता को सक्षम बनाता है, और प्रधानमंत्री द्वारा परिकल्पित नए भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

29 Aug 2022 14:48 (IST)

Jio का लक्ष्य 2023 दिसंबर तक पूरे भारत में 5G कवरेज- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी: दिसंबर 2023 तक, जो आज से 18 महीने से भी कम समय में है, हम भारत के हर शहर, हर तालुका और हर तहसील में Jio 5G सर्विस देंगे.

29 Aug 2022 14:41 (IST)

Jio 5G ब्रॉडबैंड का नाम होगा 'Jio Air Fibre'- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने कहा- Jio 5G की एक और भी रोमांचक संभावना अल्ट्रा-हाई-स्पीड फिक्स्ड-ब्रॉडबैंड है. चूंकि आपको बिना किसी तार के हवा में फाइबर जैसी गति मिलती है, इसलिए हम इसे JioAirFiber कह रहे हैं. JioAirFiber के साथ, अपने घर या कार्यालय को गीगाबिट-स्पीड इंटरनेट से तुरंत कनेक्ट करना वास्तव में आसान होगा.

29 Aug 2022 14:36 (IST)

दिवाली तक हम दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई महानगरों सहित कई शहरों में JIO 5G लॉन्च करेंगे- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी-  JIO 5G सभी तरह से सच 5G होगा, JIO 5G स्टैंडअलोन 5G तकनीक, करियर एग्रीगेशन, स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण अपनाएगा. 5G केवल कुछ लोगों के लिए ही नहीं रह सकता, हम अखिल भारतीय योजना बनाएंगे. दिवाली तक हम दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई महानगरों सहित कई शहरों में 5जी लॉन्च करेंगे.

29 Aug 2022 14:32 (IST)

सभी को, हर जगह और सब कुछ जोड़ने के लिए Jio 5G- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने घोषणा की- Jio 5G के साथ, रिलायंस सभी को, हर जगह और हर चीज को उच्चतम गुणवत्ता और सबसे किफायती डेटा से जोड़ेगा. भारत की जरूरतों को पूरा करने के अलावा, हम वैश्विक बाजारों में डिजिटल समाधान पेश करने के लिए आश्वस्त हैं.

29 Aug 2022 14:30 (IST)

Jio 5G 100 मिलियन घरों को जोड़ेगा- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio 5G 10 करोड़ से अधिक घरों को ‘अद्वितीय डिजिटल अनुभवों और स्मार्ट होम सॉल्यूशंस’ से जोड़ेगा. ‘हम लाखों छोटे व्यापारियों और छोटे व्यवसायों को महान ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे, उन्हें क्लाउड से दिए गए अत्याधुनिक, प्लग-एंड-प्ले समाधानों के साथ सशक्त बनाएंगे.’

29 Aug 2022 14:29 (IST)

Reliance AGM LIVE Updates: रिलायंस भारत में सबसे बड़ा करदाता बना हुआ है- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी- FY’22 के दौरान, Reliance भारत में सबसे बड़ा करदाता बना रहा. विभिन्न प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष करों के माध्यम से राष्ट्रीय राजकोष में रिलायंस का योगदान 38.8 प्रतिशत बढ़कर ₹1,88,012 करोड़ हो गया.

29 Aug 2022 14:22 (IST)

Reliance AGM LIVE Updates: दिवाली 2022 में JIO-5G लाॅन्च हो जाएगा- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी ने सोमवार को रिलायंस के एजीएम में घोषणा की कि JIO-5G दिवाली 2022 में लाॅन्च हो जाएगा. रिलायंस 2 लाख करोड़ का निवेश 5G नेटवर्क में करेगा.

29 Aug 2022 14:16 (IST)

रिलायंस का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू 47% बढ़ा- मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी- हमारी कंपनी सालाना राजस्व में 100 अरब डॉलर को पार करने वाली भारत की पहली कॉर्पोरेट बन गई. रिलायंस का समेकित राजस्व 47% बढ़कर 7.93 लाख करोड़ रुपये या 104.6 अरब डॉलर हो गया. रिलायंस का वार्षिक समेकित EBITDA 1.25 लाख करोड़ के महत्वपूर्ण मील के पत्थर को पार कर गया.

अधिक पढ़ें

मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बारे में कहा कि हमारी कंपनी सालाना राजस्व में 100 अरब डॉलर को पार करने वाली भारत की पहली कॉर्पोरेट बन गई है. रिलायंस का समेकित राजस्व 47% बढ़कर 7.93 लाख करोड़ रुपये या 104.6 अरब डॉलर हो गया है. रिलायंस का वार्षिक समेकित EBITDA 1.25 लाख करोड़ के महत्वपूर्ण मील के पत्थर को पार कर गया है. मुकेश अंबानी ने कहा, दुनिया के कुछ हिस्सों में गंभीर आर्थिक तनाव है. इस आर्थिक और राजनीतिक अस्थिरता के बीच भारत मजबूत खड़ा है. मैं इसके लिए पीएम मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई देता हूं. जानिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 45वीं वार्षिक आम बैठक (Reliance Industries Limited 45th AGM)  में क्या क्या बड़ी घोषणाएं की गईं…

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें