Assembly Banner 2021

मांगलिक दोष दूर करने के लिए युवती ने 13 साल के किशोर से की शादी, फिर बनी विधवा

विधवा होने का नाटक रच कर युवती ने अपनी चूड़ियां भी तोड़ी. (File pic)

विधवा होने का नाटक रच कर युवती ने अपनी चूड़ियां भी तोड़ी. (File pic)

Punjab Latest news in Hindi: शादी के बाद किशोर के साथ सुहागरात (Honeymoon) मनाने की भी झूठी रिहर्सल भी हुई. फिर पंडित के कहने पर शादी के कुछ दिन बाद इस 13 साल के बच्चे को मृत घोषित कर उसका शोक भी पूरे रीति रिवाजों के साथ मनाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 4:19 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के जालंधर (Jalandhar) में एक मांगलिक युवती (Manglik woman) को शादी के लिए कोई रिश्ता नहीं मिला तो पंडित के कहने पर मांगलिक दोष दूर करने के लिए उसने 13 साल के किशोर से शादी रचाई. शादी के बाद किशोर के साथ सुहागरात (Honeymoon) मनाने की झूठी रिहर्सल भी हुई. फिर पंडित के कहने पर शादी के कुछ दिन बाद इस 13 साल के बच्चे को मृत घोषित कर उसका शोक भी पूरे रीति रिवाजों के साथ मनाया गया.

विधवा होने का नाटक रच कर युवती ने अपनी चूड़ियां भी तोड़ी. अंधविश्वास (Superstition) से जुड़ा यह सारा मामला युवती के परिजनों ने छह दिन के अंदर घर में ही निपटा दिया. युवती के साथ इस तरह का विवाह करने वाला किशोर ट्यूशन पढ़ने के लिए इस युवती के घर में ही रह रहा था. युवती ने किशोर के परिजनों को विश्वास दिलाया था कि वह उसे घर पर रख कर ही ट्यूशन देगी इससे उसके अच्छे नंबर आएंगे.

ऐसे खुला राज
करीब सप्ताह बाद जब यह किशोर अपने घर लौटा तो उसे सारी कहानी अपने माता-पिता को बताई जिस पर उन्हें यह अंदेशा होने लगा कि उनके बच्चे पर जादू टोना कर दिया गया है. जिसके चलते यह मामला पुलिस थाना बस्ती बावा तक पहुंच गया. वहीं एक अन्य पंडित ने बच्चे के परिजनों को समझााया कि यह सब अंधविश्वास है और उनके बच्चे को कुछ नहीं होगा. मंगलवार देर रात करीब 12 बजे तक पुलिस इसी मामले को सुलझाने में उलझी रही. पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद दोनाें पक्षों में समझौता करवाया.
मटके से भी युवती कर चुकी है शादी


जानकारी के मुताबिक लंबे समय से इस युवती का विवाह नहीं हो रहा था जिस पर उसके परिजनों ने पंडित को कुंडली दिखाई तो उसने कहा कि मांगलिक दोष दूर करने के लिए उसे मटके से शादी करनी पड़ेगी. इस पर युवती ने मटके से भी शादी कर ली थी, लेकिन उसे फिर भी दूल्हा नहीं मिला. दोबारा पंडित ने उन्हें राय दी कि उसे किसी इंसान से शादी करनी पड़ेगी. जिसके बाद इस युवती को किशोर से शादी करने का आइडिया सूझा.

इसे भी पढ़ें :- COVID-19 in India: कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, 24 घंटे में मिले 35 हजार से ज्‍यादा केस, 171 की मौत

उसने बच्चे को घर पर ही रखकर उसे ट्यूशन देने के लिए उसके परिजनों काे राजी कर लिया था. युवती की शादी से लेकर विधवा होने तक की रस्मों का नाटक खत्म होने के बाद बच्चे को घर भेज दिया गया जहां उसने युवती की पोल खोल दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज