Home /News /nation /

report said cm kcr will skip second time meeting with pm modi

तेलंगानाः आखिर क्यों PM से नहीं मिलना चाहते KCR, दूसरी बार दौरे के दौरान रहेंगे बाहर!

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव. (फाइल फोटो)

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव. (फाइल फोटो)

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार भी तेलंगाना के मुख्यमंत्री पीएम मोदी से मुलाकात नहीं करेंगे. कहा जा रहा है कि के. चंद्रशेखर राव जनता दल (एस) नेता और पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा से मिलने के लिए गुरुवार को ही बेंगलुरु में होंगे.

हैदराबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को हैदराबाद स्थित इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के 20वें वार्षिक समारोह में शामिल होंगे. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार भी तेलंगाना के मुख्यमंत्री पीएम मोदी से मुलाकात नहीं करेंगे. के. चंद्रशेखर राव कथित तौर पर जनता दल (एस) नेता और पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा से मिलने के लिए गुरुवार को ही बेंगलुरु में होंगे. बता दें कि चार महीनों में यह दूसरी बार है, जब सीएम चंद्रशेखर राव पीएम मोदी से मिलने से बच रहे हैं. पहली बार जब प्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद के पास संत रामानुजाचार्य की विशाल प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी का अनावरण करने प्रदेश में आए थे. तब भी चंद्रशेखर राव ने मुलाकात नहीं की थी.

प्रधानमंत्री आईएसबी हैदराबाद के 20 साल पूरे होने के समारोह में भाग लेंगे और 2022 के स्नातकोत्तर कार्यक्रम वर्ग के स्नातक समारोह को संबोधित करेंगे. रिपोर्टों के अनुसार, सीएम चंद्रशेखर राव पीएम को रिसीव नहीं कर पाएंगे, क्योंकि उनके पास पहले से तय कार्यक्रम हैं. पीएम मोदी के दौरे के दौरान राज्य में नहीं होने की खबरें सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को सीएम राव पर निशाना साधा.

एएनआई से बात करते हुए, भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के लक्ष्मण ने कहा कि राज्य भाजपा इकाई हवाई अड्डे पर पीएम मोदी को सम्मानित करेगी और, ‘तेलंगाना के लोग वर्तमान राज्य सरकार और विशेष रूप से केसीआर से नाराज हैं.’ उन्होंने यह भी कहा कि ‘मुख्यमंत्री होने के नाते केसीआर न्यूनतम शिष्टाचार नहीं बरत रहे हैं. यह पहली बार नहीं बल्कि दूसरी बार है कि पीएम के दौरे के दौरान केसीआर दूसरे राज्यों का दौरा कर रहे हैं और तेलंगाना के लोग उन पर हंस रहे हैं.’

डॉ के लक्ष्मण ने कहा, ‘साथ ही यह भी कहा कि यह प्रोटोकॉल नहीं है, लेकिन सीएम इस तरह से काम करते हैं. राजनीतिक और पार्टी संबद्धता के बावजूद, हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करना मुख्यमंत्री का कर्तव्य है और प्रोटोकॉल को बनाए रखना होता है. हमें बताया गया कि मुख्य सचिव के अलावा कोई और मंत्री पीएम को रिसीव करने नहीं आ रहा है.’

इस बीच, तेलंगाना पुलिस ने 26 मई को प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. इस दौरान लगभग 2,500 पुलिस कर्मियों को तैनात होगी. इस आयोजन में ISB के हैदराबाद और मोहाली कैंपस के लगभग 900 छात्र भाग लेंगे. पुलिस सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर करीब 2,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा और सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं.

Tags: CM KCR, K Chandrashekhar Rao, PM Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर