लाइव टीवी

चिदंबरम की आंतों में आई सूजन, तुरंत इलाज की जरूरत

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 11:21 PM IST
चिदंबरम की आंतों में आई सूजन, तुरंत इलाज की जरूरत
सूत्रों के मुताबिक पी चिदंबरम की आंतों में सूजन आ गई है (फाइल फोटो)

क्रोन्स Crohn's disease) आंतों में सूजन की एक बीमारी (Disease) है जो मुंह से लेकर गुदा तक पेट एवं आंत संबंधी तंत्र के किसी भी हिस्से को प्रभावित कर सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 11:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री (Former Finance Ministerपी. चिदंबरम (P Chidambaram) क्रोन्स बीमारी से पीड़ित हैं और किसी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital) में उनका तत्काल विशेष उपचार कराए जाने की जरूरत है.

पी. चिदंबरम (P Chidambaram) के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी. चिदंबरम को सोमवार को भी हॉस्पिटल (Hospital) ले जाया गया था.

पी. चिदंबरम को हुई है आंतों में सूजन की एक बीमारी
कांग्रेस नेता चिदंबरम आईएनएक्स धनशोधन (Money Laundering) मामले (INX Media Case) में फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में हैं. नाम उजागर न करने की शर्त पर सूत्रों ने पीटीआई-भाषा से मंगलवार को कहा कि उनकी खराब सेहत को देखते हुए चिदंबरम को इलाज के लिए किसी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital) में तत्काल भेजा जाना बेहतर होगा.

क्रोन्स (Crohn's disease) आंतों में सूजन की एक बीमारी है जो मुंह से लेकर गुदा तक पेट एवं आंत संबंधी तंत्र के किसी भी हिस्से को प्रभावित कर सकती है. इस बीमारी के लक्षणों में पेट में दर्द, दस्त (सूजन गंभीर होने पर खून भी आ सकता है), बुखार और वजन घटना शामिल है.

सोमवार को चिदंबरम को ले जाया गया था आरएमएल और एम्स
चिदंबरम को सोमवार सुबह राम मनोहर लोहिया (RML Hospital) अस्पताल ले जाया गया था और बाद में उन्हें एम्स (AIIMS) भेजा गया था. उन्हें रात में अस्पताल से छुट्टी दी गई थी.
Loading...

कुछ दिन पहले, जब चिदंबरम की जमानत याचिका (Bail Plea) सुनवाई के लिए उच्चतम न्यायालय में आई थी, उनके वकील कपिल सिब्बल ने अदालत को सूचित किया था कि कांग्रेस नेता (Congress Leader) का तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में पांच किलोग्राम वजन घट गया है जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में रखा गया था.

यह भी पढ़ें: 

करतारपुर: पहले जत्‍थे में मनमोहन सिंह और हरदीप पुरी समेत 575 नाम!
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने की 5 गैर-कश्मीरी मजदूरों की हत्या
सीबीआई ने छोटा राजन के खिलाफ पांच मामलों की जांच अपने हाथ में ली
ब्रिटिश सांसद का आरोप-इस मांग के बाद भारत ने कश्मीर दौरे का न्यौता वापस लिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 11:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...