Home /News /nation /

6 दिसंबर को JNU में फिर कथित रूप से हुई नारेबाजी, देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

6 दिसंबर को JNU में फिर कथित रूप से हुई नारेबाजी, देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

जेएनयू में फिर कथित तौर पर हुई नारेबाजी. (File pic)

जेएनयू में फिर कथित तौर पर हुई नारेबाजी. (File pic)

JNU Campus: सूत्रों के मुताबिक सोमवार रात को जेएनयू के अंदर लेफ्ट पार्टी से जुड़े छात्र संगठनों ने कथित तौर पर जमकर नारेबाजी की. इन छात्रों ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भी नारेबाजी की. पिछले दिनों नगालैंड (Nagaland Firing Incident) में सुरक्षा बलों की फायरिंग से 13 नागरिकों की मौत के विरोध में भी नारेबाजी देखी गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. लगातार विवादों में रहने वाला जवाहरलाल नेहरू केंद्रीय विश्वविद्यालय (JNU) एक बार फिर चर्चा में है. पिछले दिनों नगालैंड (Nagaland Firing Incident) में सुरक्षा बलों की फायरिंग से 13 नागरिकों की मौत के विरोध में यूनिवर्सिटी परिसर (JNU Campus) में नारेबाजी देखी गई. रिपोर्ट के मुताबिक छात्रों ने अयोध्या (Ayodhya) के बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर भी नारेबाजी की.

सूत्रों के मुताबिक सोमवार रात को जेएनयू के अंदर लेफ्ट पार्टी से जुड़े छात्र संगठनों ने कथित तौर पर जमकर नारेबाजी की. इन छात्रों ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भी नारेबाजी की. छात्रों की नारेबाजी की दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने तीखी आलोचना की है. उन्होंने कहा, ‘जेएनयू में ऐसी बातें करने वालों की सोच विषैली है और बाबरी मस्जिद को दोबारा बनाने का सपना गलती से भी कोई ना देखे. देश में 47000 मंदिरों को तोड़ा गया है. अभी तो सिर्फ एक मंदिर का ही पाप उतरा है.’

उधर इस मसले पर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जेएनयू में बाबरी मस्जिद के समर्थन नारे लगाने वाले गैंग ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय और संविधान का अपमान किया है, इनके खिलाफ राष्ट्र द्रोह का केस दर्ज होना चाहिए.

इस बारे में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि जो इस तरीके की बातें कर रहे हैं वे जानबूझकर हाईलाइट होना चाहते हैं. देखा जाए तो वे सस्ती लोकप्रियता की वजह से ऐसा कर रहे हैं. वरना इसका और कोई मतलब नहीं है. वे जो भी कर रहे हैं उसका रिएक्शन हो रहा है. इसकी वजह से राम मंदिर के पक्ष में और ज्यादा लोगों की सहमति बनती चली जा रही है.

Tags: Jnu, Nagaland

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर