Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    पीओके में एयरस्ट्राइक की अफवाह, सेना ने कहा-एक भी गोली नहीं चली, खबरें झूठीं

    PoK में भारत की एयरस्ट्राइक संबंधी खबरों पर सेना ने कहा- ऐसी रिपोर्ट्स फेक
    PoK में भारत की एयरस्ट्राइक संबंधी खबरों पर सेना ने कहा- ऐसी रिपोर्ट्स फेक

    पीओके (PoK) में आतंकी लॉन्‍च पैड पर एयरस्‍ट्राइक संबंधी खबरों को भारतीय सेना ने फर्जी करार दिया है. सेना ने कहा कि पीओके में एक भी गोली नहीं चली है. इस तरह की खबरें झूठी हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 20, 2020, 12:22 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत (India) द्वारा पीओके (PoK) में आतंकी लॉन्‍च पैड पर एयरस्‍ट्राइक संबंधी खबरों को भारतीय सेना ने फर्जी करार दिया है. भारतीय सेना के महानिदेशक सैन्य अभियान लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने कहा कि पीओके में एक भी गोली नहीं चली है. इस तरह की खबरें झूठी हैं. इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा था कि पीओके (PoK) में आतंकी लॉन्‍च पैड पर भारत ने एयरस्‍ट्राइक की है.

    जम्मू के नागरोटा में हुई मुठभेड़ में चार आतंकियों के मारने के बाद गुरुवार को आईजी विजय कुमार ने कहा था कि पाकिस्तान आगामी डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल यानी डीडीसी के चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है. कुमार ने कहा 'बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान डीडीसी के चुनावों को प्रभावित करने के लिए सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है.' हालांकि अभी तक इसकी जानकारी नहीं है कि इस स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए हैं. पाकिस्तानी सेना पिछले कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ का समर्थन करने के लिए गोलीबारी का सहारा लेकर एलओसी के भारतीय हिस्से पर नागरिकों को निशाना बना रही है.






    J&K: नगरोटा एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, 11 AK 47 रायफल बरामद
    जम्मू-कश्मीर के नगरोटा इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब उन्होंने ट्रक में छुपकर जा रहे चार आतंकियों को मार गिराया. ये सभी दहशतगर्द आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए थे. बताया गया कि मुठभेड़ सुबह 5 बजे शुरू हुई, जिसके बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही को पूरी तरह से रोक दिया गया.

    भारतीय सेना के मजबूत एंटी इनफिल्ट्रेशन ग्रिड के चलते पाकिस्तनी आतंकी भारत में घुसैपठ करने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं और उनके लिए हथियारों को भी घाटी में पहुंचाना अब बहुत मुश्किल हो गया है. आइएसआई ने पहले ही आतंकी तंजीमों को ये अल्टीमेटम दिया है कि किसी भी तरह से बर्फबारी से पहले आतंकियों की घुसपैठ, हथियारों के साथ की जाए क्योंकि बर्फबारी के बाद घुसपैठ की घटना को अंजाम देना काफी मुश्किल हो जाता है. पाकिस्तान का बहावलपुर जैश का गढ़ है जो कि पंजाब और जम्मू की अंतरराष्ट्रीय सीमा से ज्यादा से ज्यादा घुसपैठ कराने की फिराक में है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज