लाइव टीवी

घर से बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, दिल्ली में बंद हैं ये रास्ते और मेट्रो स्टेशन

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 10:41 AM IST
घर से बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, दिल्ली में बंद हैं ये रास्ते और मेट्रो स्टेशन
घर से निकले से पहले पढ़ें ये खबर

रिहर्सल परेड सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर विजयनगर चौक से शुरू होगी और राजपथ से होते हुए लाल किला तक जाएगी. रिहर्सल परेड को देखते हुए केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो सटेशन दोपहर तक पूरी तरह से बंद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 10:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. 26 जनवरी को होने वाल परेड से पहले आज (23 जनवरी) को फुल ड्रेस रिहर्सल परेड की जानी है. रिहर्सल परेड को देखते हुए दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशनों (Metro Station) और रास्तों को आज सुबह से ही बंद कर दिया गया है. लोगों को होने वाली असुविधा को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जिन मार्गों पर यातायात बंद है उनकी सूची और खुलने का समय जारी कर दिया है. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक आज दोपहर दो बजे तक दो मेट्रो स्टेशन को भी बंद रखा जाएगा.

दिल्ली यातायात पुलिस के संयुक्त आयुक्त नरेंद्र सिंह बुंदेला के मुताबिक फुल ड्रेस रिहर्सल को देखते हुए विजय चौक, तिलक मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, राजपथ और बहादुर शाह जफर मार्ग पर किसी भी तरह से आने-जाने पर रोक रहेगी. बता दें कि रिहर्सल परेड सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर विजयनगर चौक से शुरू होगी और राजपथ से होते हुए लाल किला तक जाएगी. रिहर्सल परेड को देखते हुए केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो सटेशन दोपहर तक पूरी तरह से बंद रहेंगे.

आज होने वाली परेड को देखते हुए रफी मार्ग को 22 जनवरी की रात 11 बजे से ही बंद कर दिया गया था. इस दौरान दिल्ली में बाहर से आने वाली बसों का इन मार्गों पर सफर प्रतिबंधित रहेगा. दिल्ली से बाहर की बसें वजीराबाद, धौलाकुआं व अन्य स्थानों पर ही रोक दी जाएंगी.

इसे भी पढ़ें :- ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो होंगे गणतंत्र दिवस 2020 के मुख्य अतिथि, 4 दिन यहां रहेंगे

26 जनवरी को बंद रहेंगे 4 मेट्रो स्टेशन
26 जनवरी को सुबह 5 बजे से ही चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश पर रोक रहेगी. गणतंत्र दिवस के मौके पर केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, लोक कल्याण मार्ग और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि है वह इन मेट्रो स्टेशन से अगले स्टेशन से यात्रा करें. यही नहीं दिल्ली पुलिस ने जिन मार्गों को इस दौरान बंद किया गया है, वहां से न जाने की सलाह दी है.

इसे भी पढ़ें :-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 6:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर