लाइव टीवी

पंजाब: सफाई कर्मियों के सम्मान में की गई फूलों की वर्षा, मुख्यमंत्री ने शेयर किया वायरल VIDEO

भाषा
Updated: April 1, 2020, 6:41 PM IST
पंजाब: सफाई कर्मियों के सम्मान में की गई फूलों की वर्षा, मुख्यमंत्री ने शेयर किया वायरल VIDEO
वीडियो के मुताबिक तीन लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले और सफाईकर्मियों को नोटों की माला पहनाई

एक मिनट के वीडियो (Video) में दिख रहा है कि दो सफाई कर्मचारी वाहन लेकर पटियाला (Patiala) के नाभा (Nabha) इलाके के आवासीय परिसर में प्रवेश कर रहे हैं और वहां के निवासी अपने-अपने घरों की छत पर से उन पर फूल की पंखुड़ियों की वर्षा कर रहे हैं और तालियां बजाकर उनका सम्मान कर रहे हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बीच नाभा (Nabha) इलाके का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुआ है जिसमें स्वच्छता कर्मियों के सम्मान में लोग उन पर पुष्पा वर्षा कर रहे हैं और नोटों की माला पहना रहे हैं. इस वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amrinder Singh) ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में आंतरिक अच्छाइयां सामने आती हैं.

एक मिनट के वीडियो में दिख रहा है कि दो सफाई कर्मचारी वाहन लेकर पटियाला के नाभा इलाके के आवासीय परिसर में प्रवेश कर रहे हैं और वहां के निवासी अपने-अपने घरों की छत पर से उन पर फूल की पंखुड़ियों की वर्षा कर रहे हैं और तालियां बजाकर उनका सम्मान कर रहे हैं.





नोटों की माला पहना कर किया गया सम्मान
वीडियो के मुताबिक तीन लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकले और सफाईकर्मियों को नोटों की माला पहनाई और उनकी पीठ थपथपा कर सेवाओं के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

अमरिंदर सिंह ने शेयर किया वीडियो
इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह देखकर खुशी हुई कि नाभा में लोग स्वच्छता कर्मियों का सम्मान कर रहे हैं और उनके प्रति प्रेम जता रहे हैं. यह रेखांकित करते हुए सुखद अहसास हो रहा है कि मुश्किल वक्त में हमारी आंतरिक अच्छाइयां सामने आती हैं. ऐसे ही कोरोना वायरस के खिलाफ अग्रिम पंक्तियों में लड़ रहे लोगों का उत्साह बढ़ाएं.’’

पटियाला से लोकसभा सदस्य और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर ने भी यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया.

उल्लेखनीय है कि पंजाब में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 46 मामले सामने आए हैं. राज्य में अब तक चार लोगों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें :-

Corona: मदद के लिए तैयार है सेना का 8.5 हज़ार मेडिकल स्टाफ और 9 हज़ार बेड

कोरोना वायरस: देश में पहली बार 24 घंटे में सामने आए 386 नए मामले, 38 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 6:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading