• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • राजीव गांधी को लेकर पीएम मोदी बयान पर इस BJP नेता ने जताई असहमति, कहा- उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था

राजीव गांधी को लेकर पीएम मोदी बयान पर इस BJP नेता ने जताई असहमति, कहा- उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था

श्रीनिवास प्रसाद

श्रीनिवास प्रसाद

पीएम मोदी ने ये बयान बोफोर्स घोटाले को लेकर दिया था. 1980 में राजीव गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार में बोफोर्स घोटाला हुआ था.

  • Share this:
    कर्नाटक के बीजेपी नेता श्रीनिवास प्रसाद ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर असहमति जताई है. उन्होंने कहा है कि पीएम को ऐसा नहीं कहना चाहिए था. पिछले दिनों पीएम मोदी ने एक रैली में राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी कहा था.

    श्रीनिवास प्रसाद ने कहा,  'LTTE ने योजना बनाकर राजीव गांधी की हत्या कर दी थी. भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण उनकी मृत्यु नहीं हुई. कोई भी ऐसा नहीं मानता है, यहां तक कि मुझे भी इसका विश्वास नहीं है. मेरा मोदी जी के प्रति बहुत सम्मान है, लेकिन उन्हें राजीव गांधी के खिलाफ बोलना नहीं चाहिए था.'

    श्रीनिवास प्रसाद पहले अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान मंत्री भी थे. बाद में वो कांग्रेस का नेता रहते हुए कर्नाटक में मंत्री भी बने थे. साल 2017 में वो एक बार फिर से बीजेपी में शामिल हो गए.

    पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में राजीव गांधी का नाम लिए बगैर कहा था, 'आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था. लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर 1 के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया. नामदार ये अहंकार आपको खा जाएगा. ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता.'

    Gujarat Board से साइंस स्ट्रीम से 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्ट gseb.org पर चेक कर सकते हैं

    बता दें कि पीएम मोदी ने ये बयान बोफोर्स घोटाले को लेकर दिया था. 1980 में राजीव गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार में बोफोर्स घोटाला हुआ था. इसके बाद कांग्रेस की केंद्रीय सत्ता में वापस लौटने की उम्मीदें खत्म सी हो गई थी.

    ये भी पढ़ें:



    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज