Home /News /nation /

मुंबई में रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स को मिली जबरदस्त कामयाबी, अब रेलवे ने लिया ऐसा फैसला

मुंबई में रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स को मिली जबरदस्त कामयाबी, अब रेलवे ने लिया ऐसा फैसला

मुंबई के csmt पर ट्रेन की बोगी में शुरू किए गए रेस्‍टोरेंट में 10 टेबल की व्‍यवस्‍था की गई है.

मुंबई के csmt पर ट्रेन की बोगी में शुरू किए गए रेस्‍टोरेंट में 10 टेबल की व्‍यवस्‍था की गई है.

मुंबई (Mumbai) के CSMT स्टेशन पर कुछ महीने पहले शुरू किए गए रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स (Restaurant on Wheels) को मिली जबरदस्त कामयाबी के बाद मध्य रेलवे (Central Railway) और ज्यादा नॉन फेयर रेवेन्यू जेनरेट करने के लिए मुंबई डिवीजन के 5 स्टेशनों सहित पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में 11 स्टेशनों पर इसी तरह की शुरुआत करने जा रही है. मध्य रेलवे के CPRO शिवाजी सुतार ने बताया कि इसका टेंडर भी मध्य रेलवे ने जारी कर दिया है. नागपुर में ट्रेन कोच भी प्लेस कर दिया गया है और उस पर काम शुरू है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई.  मुंबई (Mumbai) के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस  (CSMT) स्टेशन पर कुछ महीने पहले शुरू किए गए रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स (Restaurant on Wheels)  को मिली जबरदस्त कामयाबी के बाद मध्य रेलवे (Central Railway) और ज्यादा नॉन फेयर रेवेन्यू जेनरेट करने के लिए मुंबई डिवीजन के 5 स्टेशनों सहित पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में 11 स्टेशनों पर इसी तरह की शुरुआत करने जा रही है. मुंबई की अगर बात करें तो CSMT स्टेशन के बाद रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स LTT, कल्याण, इगतपुरी, लोनावाला और नेरुल में शुरू करने जा रही है. इसका टेंडर भी मध्य रेलवे ने जारी कर दिया है.

बताया गया है कि मुंबई के अलावा महाराष्ट्र के नागपुर, आकुर्ली सहित कुल 6 स्टेशनोंं पर यह रेस्टॉरेंट शुरू किया जाएगा. इसमें से नागपुर में ट्रेन कोच भी प्लेस कर दिया गया है और उस पर काम शुरू है.  मध्य रेलवे के CPRO शिवाजी सुतार ने बताया कि CSMT में शुरू किए गए रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स को जबरदस्त सफलता मिली है. इसको देखते हुए मध्य रेलवे ने मुम्बई डिवीजन के 5 और पूरे महाराष्ट्र में 11 स्टेशनों पर इसी तरह से शुरू करने की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें :   केंद्र सरकार ने फिर साधा किसानों से संपर्क, मांगों पर जल्द दे सकती है लिखित आश्वासन

ये भी पढ़ें :  ऐसा लगता है जैसे गांधी का भारत, गोडसे के भारत में बदल रहा है, जानें ऐसा क्‍यों बोलीं महबूबा मुफ्ती

खराब पड़े कोच को रेस्टॉरेंट में कन्वर्ट कर, शुरुआत की 

मध्य रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक खराब पड़े कोच को रेस्टॉरेंट में कन्वर्ट करके जो शुरुआत CSMT स्टेशन पर की गई थी, उसमें वीकेंड में करीब औसतन 400 ग्राहकों और वीकेंड के बाद सामान्य दिनों में औसतन 250-300 ग्राहकों का रिस्पांस मिल रहा है, जिसके चलते नॉन फेयर रेवेन्यू जेनरेट करने में काफी मदद मिली है. इस रेस्टॉरेंट में आने वाले ग्राहकों का यहां मिलने वाले कई प्रकार के जूस और नॉन-वेज को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.

रेल यात्री के अलावा अन्‍य भी आ सकते हैं यहां और  24 घंटे सर्विस 

रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स के मेन्यू में कई प्रकार का मेनू रखा गया है. रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स सरकार के कोविड-19 गाइडलाइंस के हिसाब से काम कर रहा है. यहां सभी फूड आइटम के दाम भी कम रखे गए हैं. इसे मोबाइल फूड ऐप पर भी उपलब्‍ध कराया जा रहा है ताकि लोगों को सुविधा मिल सके.  लोग ऑनलाइन ऑर्डर कर भी स्‍वाद ले सकेंगे.  इस रेस्‍टोरेंट को फ्री वे दिया गया ताकि रेलयात्रियों के अलावा अन्‍य भी यहां तक आ सकें. यहां 24 घंटे सर्विस उपलब्‍ध होगी. स्टोरेंट ऑन व्हील्स में कॉन्टिनेंटल, उत्‍तर और दक्षिण भारतीय, पंजाबी और गुजराती सहित अन्‍य शैली का भोजन उपलब्‍ध रहेगा.

Tags: Central Railway, Maharashtra, Mumbai, Restaurant on Wheels

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर