West Bengal: बंगाल में 3 घंटे रेस्तरां खोलने की मिली इजाजत, लेकिन इस शर्त के साथ

रेस्तरां को सशर्त शाम 5 बजे से 8 बजे तक तीन घंटे के लिए खोलने की इजाजत दे दी गई है

रेस्तरां को सशर्त शाम 5 बजे से 8 बजे तक तीन घंटे के लिए खोलने की इजाजत दे दी गई है

ममता बनर्जी ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में पाबंदियां लगाए जाने के बाद कोविड-19 के नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है. रेस्तरां को सशर्त शाम पांच बजे से आठ बजे तक तीन घंटे के लिए खोलने की इजाजत दे दी गयी है.'

  • Share this:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के नए मामलों में कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने रेस्तरां को तीन घंटे के लिए खोलने की इजाजत दे दी है, लेकिन शर्त यह है कि वहां काम करने वाले सभी लोग कोविड वैक्सीन लगवा चुके हों. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इस बात की घोषणा की.

राज्य सरकार 15 जून से शॉपिंग मॉल को भी 25 प्रतिशत कार्य क्षमता के साथ खोलने पर विचार कर रही है. बनर्जी ने राज्य सचिवालय में विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करने के बाद यह बात कही.

बनर्जी ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में पाबंदियां लगाए जाने के बाद कोविड-19 के नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है. रेस्तरां को सशर्त शाम पांच बजे से आठ बजे तक तीन घंटे के लिए खोलने की इजाजत दे दी गयी है, लेकिन वहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों का कोविड रोधी टीके लगवाना अनिवार्य होगा.’’

कब से खुल सकेंगे रेस्तरां?
हालांकि रेस्तरां को कब से खोला जाएगा इस संबंध में अभी तक किसी निश्चित तारीख की घोषणा नहीं हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार घरेलू सहायकों के टीकाकरण के विकल्प पर उसी तरह विचार कर रही है जिस तरह से हॉकरों, बस कंडक्टरों, विक्रेताओं और अन्य लोगों को टीका लगाने की योजना बनाई गयी है.

ये भी पढ़ेंः- दिल्ली का एक ऐसा अस्पताल जहां इलाज के दौरान नहीं हुई एक भी कोरोना मरीज की मौत

बनर्जी ने लोगों से बढ़-चढ़कर कोविड टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने की अपील करते हुए कहा कि अब तक राज्य के 1.4 करोड़ लोग कोविड रोधी टीका लगवा चुके हैं.




पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

मालूम हो कि बंगाल में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 13,94,724 हो गया है और अब तक 15,813 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में बुधवार को कोरोना के 8,923 मामले सामने आए और इस दौरान 135 लोगों की मौत हो गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज