होम /न्यूज /राष्ट्र /मसूरी की वायरल फोटो दिखा बोली सरकार, चेतिए.. अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ

मसूरी की वायरल फोटो दिखा बोली सरकार, चेतिए.. अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ

केंद्र ने कोविड नियमों का पालन करने का निर्देश दियाा है

केंद्र ने कोविड नियमों का पालन करने का निर्देश दियाा है

Coronavirus in India: स्वास्थ्य मंत्रालय ने दुनिया के कई देशों में कोरोना के केस में कमी आने के बाद फिर बढ़ने का उदाहरण ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने शुक्रवार को कहा कि यूनाइटेड किंगडम, रूस और बांग्लादेश जैसे देशों में कोरोना वायरस के मामलों (Coronavirus Cases) में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. ऐसे में हमें सभी सावधानियों को बरतना जारी रखना होगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि हम अभी भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहे हैं. हमें कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करना होगा. अग्रवाल ने कहा कि छूट देने का मतलब नही कोविड खत्म हुआ है. सोचने की जरूरत है कि कैसे कोविड बिहैवियर को जारी रखना है. अग्रवाल ने कहा कि केंद्र की स्टेट के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने की कोशिश हो रही है. मंत्रालय ने बताया कि रिकवरी रेट में काफी बढ़ोत्तरी हुई है.

    अग्रवाल ने कहा देश मे कोरोना के 53% केस महाराराष्ट्र और केरल से हैं. पिछले एक हफ्ते की बात करें तो महाराष्ट्र में 21 फीसदी केस आए हैं और केरल में 32 % केस आए हैं. अग्रवाल ने कहा कि जब देश में मामले बढ़ रहे थे, हमारा ध्यान ज्यादा से ज्यादा टेस्ट करने पर था, यहां तक ​​कि मामलों की संख्या कम होने पर भी हम जितने टेस्ट कर सकते थे, करते रहे. उन्होंने कहा कि कोताही न हो नही तो कोरोना के केस फिर से बढ़ने का खतरा है.

    " isDesktop="true" id="3650435" >

    ये भी पढ़ें- एस्ट्राजेनेका वैक्‍सीन डेल्‍टा वेरिएंट पर नहीं है कारगर, बूस्‍टर डोज पर टिकी निगाहें

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने दुनिया के कई देशों में कोरोना के केस में कमी आने के बाद फिर बढ़ने का उदाहरण देते हुए कहा कि यूके, रूस, बांग्लादेश, साउथ कोरिया और इंडोनेशिया में केस बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही बांग्लादेश में तीसरी वेब में ज्यादा केस रिपोर्ट हो रहे हैं. अग्रवाल ने कहा कि साउथ कोरिया में भी केस बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि मास्क से सम्बंधित छूट दे दी थी अब पाबंदी लगाई जा रही है. इंडोनेशिया में भी केस बढ़ रहे हैं.

    लव अग्रवाल ने बताया कि देश में रोजाना आने वाले कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देखी गई है. पिछले हफ्ते कोरोना के मामलों में 8 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. 80 फीसदी नए मामले 90 जिलों में सामने आए हैं.



    संयुक्त सचिव ने कहा कि देश में कोविड से ठीक होने वाले मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. देश में रिकवरी रेट 97.2 फीसदी है.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, Coronavirus Second Wave, Covid-19 Case

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें