Home /News /nation /

कोरोना के बाद बढ़ने लगे जमीन के दाम, अलीबाग के गांव में 80 करोड़ में बिका घर

कोरोना के बाद बढ़ने लगे जमीन के दाम, अलीबाग के गांव में 80 करोड़ में बिका घर

रिटेल किंग राधाकिशन दमानी ने अलीबाग में खरीदी 80 करोड़ का मकान

रिटेल किंग राधाकिशन दमानी ने अलीबाग में खरीदी 80 करोड़ का मकान

हाल ही में मुंबई और मांडवा के बीच रोल-ऑन रोल-ऑफ फेरी सेवा शुरू होने के बाद से मांडवा में भी जमीन की कीमतें 50 प्रतिशत तक बढ़ गई हैं. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने मझगांव में 22 करोड़ रुपये में एक घर खरीदा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के चलते देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से मुंबई (Mumbai) और आसपास के इलाके में जमीन की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है. मुंबई के पास स्थित अलीबाग में इसका काफी असर दिखाई पड़ा है. इस इलाके में हाल ही में गांव से लगे समुद्र तट के किनारे 6 एकड़ में फैले एक घर को 80 करोड़ रुपये में बेचा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक एक पारसी व्यवसायी परिवार ने अपनी संपत्ति को रिटेल किंग और शेयर बाजार निवेशक (Stock Market Investor) के तौर पर देश में अपनी अलग पहचान बना चुके अरबपति राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) की पत्‍नी श्रीकांतदेवी दमानी को बेचा है.

    डी-मार्ट के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने पिछले साल दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल्स में 1,001 करोड़ रुपये का घर खरीदा था. इस घर को देश का सबसे महंगा बंगला बताया जाता है. दमानी ने ये बंगला अपने छोटे भाई गोपीकिशन दमानी के साथ मिलकर खरीदा था. रिपोर्ट में कहा गया है कि दमानी परिवार ने अलीबाग में भारी निवेश किया है. राधाकिशन दमानी ने 2015 में 138 करोड़ रुपये में पांच सितारा रैडिसन ब्लू रिज़ॉर्ट एंड स्पा का अधिग्रहण किया था. स्थानीय लोगों का कहना है कि परिवार का जिराड गांव में 20 एकड़ में फैला एक बड़ा फार्महाउस भी है.

    रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर परिवारों के बड़े-बड़े बगीचों में घूमने, समुद्र तट पर जॉगिंग करने या स्विमिंग करने की पोस्टों की बाढ़ आ गई. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने मझगांव में 22 करोड़ रुपये में एक घर खरीदा है. हाल ही में मुंबई और मांडवा के बीच रोल-ऑन रोल-ऑफ फेरी सेवा शुरू होने के बाद से मांडवा में भी जमीन की कीमतें 50 प्रतिशत तक बढ़ गई हैं.

    राधाकिशन दमानी के पास है देश का सबसे महंगा बंगला
    डी-मार्ट के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल्स में 1,001 करोड़ रुपये का घर खरीद चुके हैं. इस घर को देश का सबसे महंगा बंगला बताया जाता है. बता दें कि दक्षिण मुंबई में मालाबार हिल्‍स के नारायण दाभोलकर मार्ग पर मौजूद ‘मधुकुंज’ नामका ये बंगला 1.5 एकड़ से अधिक एरिया में फैला है और इसका कुल बिल्ट अप एरिया करीब 61,916 वर्ग फीट है. इस बंगले को खरीदने के लिए राधाकिशन दमानी के परिवार को 30 करोड़ की स्‍टांप ड्यूटी देनी पड़ी है. दमानी ने ये बंगला अपने छोटे भाई गोपीकिशन दमानी के साथ मिलकर खरीदा है.

    Tags: Corona, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर