होम /न्यूज /राष्ट्र /तेलंगाना: KCR ने की सौगातों की बौछार, लेकिन चुनाव पर सस्पेंस बरकरार

तेलंगाना: KCR ने की सौगातों की बौछार, लेकिन चुनाव पर सस्पेंस बरकरार

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव

तेलंगाना में पादरियों की रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाकर 65 साल कर दी गई है. इसके पहले पादरी 58 साल की उम्र में सेवामुक्त हो ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    तेलंगाना में तय वक्त से पहले विधानसभा चुनाव कराने की अटकलों के बीच सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) रविवार को हैदराबाद में एक विशाल जनसभा कर रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस दौरान करीब 25 लाख लोगों के बीच मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव विधानसभा भंग करने का ऐलान कर सकते हैं. इस दौरान वे जनता के सामने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी पेश करने वाले हैं. तेलंगाना की चौथी सालगिरह पर ये रैली हो रही है. हालांकि, इसके पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कैबिनेट मीटिंग की और सौगातों की बौछार कर वोट बैंक को 'सेट' करने की कोशिश की.

    केसीआर ने बुलाई कैबिनेट मीटिंग, वक्त से पहले चुनाव कराए जाने की अटकलें तेज़

    राज्य के वित्त मंत्री एटेला राजेंदर ने कहा, 'कैबिनेट ने कई मुद्दों पर चर्चा की और कुछ अहम फैसले लिए. मीटिंग में दूसरी जातियों के लिए घर बनाने के लिए 70 करोड़ और 70 एकड़ जमीन आवंटन को कैबिनेट की मंजूरी मिली है.'

    आइए, जानते हैं केसीआर की कैबिनेट मीटिंग में लिए गए कौन-कौन से अहम फैसले?

    1>>तेलंगाना में पादरियों की रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाकर 65 साल कर दी गई है. इसके पहले पादरी 58 साल की उम्र में सेवामुक्त हो जाते थे. केसीआर सरकार ने रिटायर्ड पादरियों के लिए मासिक गुजारे भत्ते के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है.

    2>> कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स और मेडिकल डिपार्टमेंट के लिए स्टाफ आउट सोर्सिंग को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है.

    कांग्रेस को झटका या वोटर्स को हैरानी! आखिर तेलंगाना में जल्द चुनाव क्यों चाहते हैं KCR?

    3>> राज्य में आशा वर्कर्स की सैलरी भी रिवाइज कर दी गई है. पहले आशा वर्कर्स को 1000 से 1500 रुपये के बीच में सैलरी मिलती थी. जिसे 2017 में संशोधित कर 6000 रुपये किया गया था. लेकिन, अब इसे बढ़ाकर 7500 रुपये प्रति महीना कर दिया गया है.

    4>>कॉन्ट्रैक्ट डॉक्टर्स की सैलरी भी बढ़ा दी गई है. पहले उन्हें 30 हजार रुपये प्रति महीने मिलते है, जिसे बढ़ाकर 40 हजार रुपये प्रति महीने कर दिया गया है.

    5>> राज्य सरकार ने हैदराबाद में रेड्डी हॉस्टल के लिए पहले से ज्यादा जमीन आवंटित की है. पहले रेड्डी हॉस्टल के लिए 5 एकड़ जमीन आवंटित की गई थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 10 एकड़ कर दिया गया है.

    6>>नर्सों की सैलरी भी 10 हजार रुपये बढ़ा दी गई है. पहले उनकी सैलरी 11 हजार रुपये प्रति महीने थी, लेकिन संशोधन के बाद नर्सों को अब से 21 हजार रुपये बतौर सैलरी मिलने लगेगी.

    7>> कैबिनेट ने 'गोपाल मित्र' (ग्वाले) का भी खासा ख्याल रखा है. उनका वेतन भी 8500 रुपये कर दिया गया है. बता दें 'गोपाल मित्र' तेलंगाना सरकार की महात्वाकांक्षी परियोजना है. जिसके तहत मवेशियों का संरक्षण किया जाता है.

    Tags: K Chandrashekhar Rao, Telangana

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें