चीन से सीमा विवाद पर CM रहते क्या बोले थे PM मोदी, थरूर ने दिलाई याद

चीन से सीमा विवाद पर CM रहते क्या बोले थे PM मोदी, थरूर ने दिलाई याद
शशि थरूर ने करीब सात साल पहले नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए ट्वीट्स की याद दिलाई है.

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा मई 2013, अगस्त 2013 और फरवरी 2014 में किए ट्वीट्स को रिट्वीट किया है. हालांकि उन्होंने इस रिट्वीट्स के साथ कोई कमेंट नहीं पोस्ट किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस सांसद (Congress MP) शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi ) द्वारा 2013 और 2014 में किए गए ट्वीट्स की याद दिलाई है. उन्होंने तब चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी के ट्वीट्स को आज की परिस्थितियों से इशारों में जोड़ा है. गौरतलब है कि उस वक्त नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर यूपीए सरकार की चीन नीति की आलोचना करते हुए केंद्र में एक मजबूत सरकार की वकालत की थी.

थरूर ने पीएम मोदी द्वारा मई 2013, अगस्त 2013 और फरवरी 2014 में किए ट्वीट्स को रिट्वीट किया है. हालांकि उन्होंने इस रिट्वीट्स के साथ कोई कमेंट नहीं पोस्ट किया है.


पहले ट्वीट में लिखा गया था- चीन ने अपनी सेना पीछे खींच ली है लेकिन आश्चर्य की बात है कि भारतीय सेनाएं भी अपने ही क्षेत्र से पीछे हट रही हैं. आखिर हम क्यों पीछे हट रहे हैं?



दूसरे ट्वीट में लिखा गया- इस वक्त हमारे देश की सुरक्षा खतरे में है. आखिर चीन ने क्या किया? वो हमारी सीमाओं में घुस आए और हम चुपचाप हैं.

ये भी पढ़ें:- 

LIC Scheme: कम कमाई करने वालों के लिए बड़े काम की है ये बचत बीमा योजना

सरकारी से प्राइवेट हुए इस बैंक ने ग्राहकों को SMS भेज कही ये बात, नहीं मानने पर होगा बड़ा नुकसान

तीसरे ट्वीट में नरेंद्र मोदी ने लिखा था- हमारे जैसे सज्जन देश को पड़ोसियों द्वारा परेशान किया जा रहा है केंद्र सरकार असहाय स्थिति में खड़ी है. इसी स्थिति को बदलने के लिए हमें केंद्र में एक मजबूत सरकार की जरूरत है.

कोविड टेस्टिंग को लेकर राष्ट्रीय नीति
इससे पहले थरूर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को लिखे पत्र में यह आग्रह भी किया है कि कोरोना वायरस की जांच के प्रमाणपत्र को लेकर एक राष्ट्रीय नीति बनानी चाहिए. उनके मुताबिक ‘वंदे भारत मिशन’ लगातार चल रहा है लेकिन अभी तक बड़ी संख्या में भारतीय स्वदेश नहीं आ सके हैं.

 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज