रिया के आरोपों को CBI ने बताया काल्पनिक, कहा- सुशांत की बहनों पर FIR गैरकानूनी

सीबीआई ने रिया के आरोपों को काल्पनिक बताया. (फाइल फोटो)

बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में बुधवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई (CBI) ने बताया कि रिया (Rhea Chakraborty) के आरोप ज्यादातर काल्पनिक (speculative) हैं. एजेंसी का कहना है कि ऐसी काल्पनिक बातों के आधार पर एफआईआर नहीं रजिस्टर की जा सकती है. दरअसल मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने सुशांत की बहनों प्रियंका और मीतू सिंह (Priyanka Singh and Meetu Singh) पर रिया के आरोपों के आधार पर एफआईआर दर्ज की थी. दोनों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका के जरिए इस एफआईआर को रद्द करने की मांग की है.

  • Share this:
    मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Death Case) की जांच कर रही सीबीआई (CBI) ने सुशांत की बहनों को लेकर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के आरोपों को काल्पनिक (speculative) बताया है. बॉम्बे हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई के दौरान सीबीआई ने बताया कि रिया के आरोप ज्यादातर काल्पनिक हैं. एजेंसी का कहना है कि ऐसी काल्पनिक बातों के आधार पर एफआईआर नहीं रजिस्टर की जा सकती है. दरअसल मुंबई पुलिस ने सुशांत की बहनों प्रियंका और मीतू सिंह पर रिया के आरोपों के आधार पर एफआईआर दर्ज की थी. दोनों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका के जरिए इस एफआईआर को रद्द करने की मांग की है. सीबीआई ने इसी मामले में अपना पक्ष रखा है.

    रिया के आरोपों के आधार पर मुंबई पुलिस ने दर्ज किया है केस
    गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती ने आरोप लगाया था कि एक फर्जी डॉक्टरी पर्चे के आधार पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए बैन दवाओं की व्यवस्था की जाती थी. इस पर सीबीआई ने कहा है कि सुशांत की बहनों पर दर्ज की गई एफआईआर में रिया के आरोप काल्पनिक हैं. सीबीआई ने यह भी बताया कि वह सुशांत के पिता द्वारा रिया और उसके परिवार के खिलाफ की गई शिकायत के आधार पर जांच कर रही है.



    केस दर्ज करने के पहले मुंबई पुलिस ने नहीं की प्राथमिक जांच
    सुशांत की बहनों ने अपनी याचिका मुंबई के वकील माधव थोराट के जरिए बीते 6 अक्टूबर को फाइल की थी. सीबीआई का कहना है कि पुलिस को केस दर्ज करने के पहले कम से कम प्राथमिक जांच तो कर लेनी चाहिए थी. सीबीआई की तरफ से कहा गया-ऐसा कानून है कि एक ही मामले के लिए दो एफआईआर नहीं दाखिल की जा सकतीं. सीबीआई सुशांत की मौत से लेकर इससे जुड़े अन्य पहलुओं पर अपनी जांच कर रही है. इस वजह से इस मामले में रजिस्टर की गई एफआईआर गैरकानूनी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.