होम /न्यूज /राष्ट्र /...तो क्या 'अाप' से इसलिए नाराज हैं कुमार विश्‍वास

...तो क्या 'अाप' से इसलिए नाराज हैं कुमार विश्‍वास

आम आदमी पार्टी को राज्यसभा में मिलने वाली तीन सीटों को लेकर पार्टी में कलह बढ़ सकती है.

आम आदमी पार्टी को राज्यसभा में मिलने वाली तीन सीटों को लेकर पार्टी में कलह बढ़ सकती है.

अाम आदमी पार्टी के हिस्से की राज्यसभा सीट के लिए कुमार विश्वास, आशुतोष और संजय सिंह दावेदार बताए जा रहे हैं.

    आम आदमी पार्टी को राज्यसभा में मिलने वाली तीन सीटों को लेकर पार्टी में कलह बढ़ सकती है. फरवरी में पार्टी को तीन सीटें मिलने वाली हैं. माना जा रहा है कुमार विश्वास इस दौड़ में सबसे आगे हैं, लेकिन अब तक पार्टी ने उन्हें कोई आश्वासन नहीं दिया है.

    इसके लिए विश्वास कई बार इच्छा जाहिर कर चुके हैं. यही नहीं समय-समय पर वह मौका मिलने पर नाराजगी भी जताते हैं. इस दौड़ में शामिल अन्य नेताओं में आशुतोष और संजय सिंह बताए जा रहे हैं.

    पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक 2 नवंबर को होनी है. उससे ठीक पहले ओखला के विधायक अमानतुल्ला का निलंबन रद्द करने पर कुमार विश्वास भड़के हुए हैं. विश्वास ने कहा है कि उन्हें साइड लाइन किया जा रहा है, यह आप की पुरानी परंपरा है. उन्हें राष्ट्रीय परिषद के वक्ताओं में भी शामिल नहीं किया गया है.

    कुमार को भाजपा का मुखौटा बताने पर अमानतुल्ला को निलंबित किया गया था. पार्टी नेता आशुतोष के नेतृत्व में गठित कमेटी ने उनका निलंबन रद्द करने की सिफारिश की थी. अब कुमार नाराज भी हैं और यह भी कह रहे हैं कि उनके लिए अमानतुल्ला या फिर राज्यसभा कोई मुद्दा नहीं है.

    कुमार ने दावा किया है कि उनके दरवाजे से राज्यसभा की कई सीटें वापस गई हैं. दूसरी पार्टी से आए लोगों की वजह से आम आदमी पार्टी भी भाजपा व कांग्रेस बन रही है. इससे अनुमान लगाया जा रहा है अमानतुल्ला के बहाने ही उन्होंने राज्यसभा की सीट पर भी निशाना साधा है.

    Tags: Aam aadmi party, Kumar vishwas, Rajya sabha

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें