• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • दिल्ली में सिद्धू की मौजूदगी के बीच पंजाब में कैप्टन अमरिंदर से मिले CM चन्नी

दिल्ली में सिद्धू की मौजूदगी के बीच पंजाब में कैप्टन अमरिंदर से मिले CM चन्नी

मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने परिवार सहित कैप्टन अमरिंदर से मुलाकात की है.

मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने परिवार सहित कैप्टन अमरिंदर से मुलाकात की है.

CM चरनजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और कैप्टन के बीच यह मुलाकात पहले से तय नहीं थी. इस मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस में नए समीकरण को लेकर नई चर्चा शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री बनने के बाद चन्नी की ये कैप्टन के साथ पहली मुलाकात थी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने बृहस्पतिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) से मुलाकात की है. ये मुलाकात कैप्टन के मोहाली में सिसवां स्थित फार्महाउस पर हुई. मुलाकात करने के लिए सीएम चन्नी परिवार सहित पहुंचे थे. ये मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब दिल्ली में कांग्रेस लीडरशिप नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य अध्यक्ष बने रहने के लिए समझा रही है. हालांकि बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा है कि सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे.

    चन्नी और कैप्टन के बीच यह मुलाकात पहले से तय नहीं थी. इस मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस में नए समीकरण को लेकर नई चर्चा शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री बनने के बाद चन्नी की ये कैप्टन के साथ पहली मुलाकात थी. चन्नी के बेटे की दस अक्टूबर को शादी हुई है. वो अपने बेटे-बहु के साथ आशीर्वाद लेने पहुंचे थे.

    चन्नी और कैप्टन की मुलाकात इस मायने भी महत्वपूर्ण है कि ठीक एक दिन पहले राज्य के कैबिनेट मंत्री परगट सिंह ने अमरिंदर और बीजेपी के बीच गठजोड़ का आरोप लगाया है. परगट सिंह ने बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने को लेकर बीजेपी और कैप्टन के मिलीभगत का आरोप लगाया है.

    चन्नी का रणनीतिक मूव
    राजनीतिक विशेषज्ञ इस यात्रा को चन्नी के रणनीतिक मूव के तौर पर देख रहे हैं. दरअसल चन्नी प्रदर्शित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वो सभी खेमे के नजदीकी हैं.

    चन्नी के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री पहले ही कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात करना चाहते थे लेकिन शपथग्रहण के बाद पैदा हुई परिस्थितियों के कारण ऐसा नहीं कर सके.

    ‘चन्नी के बिल्कुल सटीक परिस्थिति’
    चन्नी के एक नजदीकी का कहना है-दरअसल ये चन्नी के लिए बिल्कुल सटीक परिस्थिति है. एक तरफ कैप्टन पर सिद्धू सॉफ्ट तरीके से निशाना साध रहे हैं और वहीं दूसरी तरफ चन्नी नजदीकी दिखा रहे हैं. इससे लोगों को लगेगा कि विरोधी खेमे का होने के बावजूद मुख्यमंत्री सीनियर नेताओं को इज्जत देते हैं.

    (SWATI BHAN की पूरी स्टोरी यहां क्लिक कर पढ़ी जा सकती है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज