Home /News /nation /

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए योगी आदित्यनाथ, पार्टी में बढ़ा कद

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए योगी आदित्यनाथ, पार्टी में बढ़ा कद

2022 के विधानसभा चुनावों से पहले योगी आदित्यनाथ का कद पार्टी में बढ़ रहा है.

2022 के विधानसभा चुनावों से पहले योगी आदित्यनाथ का कद पार्टी में बढ़ रहा है.

BJP National Executive Committee meeting: बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में योगी आदित्यनाथ एकलौते मुख्यमंत्री थे जो दिल्ली से इस बैठक में शामिल हुए बाकी सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अपने अपने प्रदेश मुख्यालय से इस बैठक में शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण राजनीतिक प्रस्ताव के बारे में जानकारी दे रही थीं. बीजेपी शासित राज्यों में सिर्फ योगी आदित्यनाथ को ही इस बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचने पर उन्होंने कहा योगी आदित्यनाथ हमारे वरिष्ठ नेता हैं. संसद में लंबे समय से हमारी पार्टी के सदस्य के तौर पर रहे हैं. उनके मुख्यमंत्री काल में उत्तरप्रदेश में अभूतपूर्व विकास हुआ है. योगी आदित्यनाथ हमारी पार्टी के बहुत बड़े नेता हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive Committee Meeting) हुई. NDMC कन्वेंशन सेंटर में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले हुई यह बैठक कई मायनों में काफी खास है. इस बार बैठक में योगी आदित्यनाथ को खास जगह दी गई है. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने योगी आदित्यनाथ को बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव रखने के लिए चुना है. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में योगी आदित्यनाथ एकलौते मुख्यमंत्री हैं जो दिल्ली से इस बैठक में शामिल हुए बाकी सभी बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अपने अपने प्रदेश मुख्यालय से इस बैठक में शामिल हुए.

इस बैठक में योगी को खास जगह मिलने के बाद एक बार फिर पार्टी में उनके कद और महत्व बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ का दौरा किया था. लखनऊ दौरे पर लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा था अगर 2024 में केंद्र की सत्ता में नरेंद्र मोदी को चाहते हैं को 2022 में उन्हें यूपी के योगी को वोट देना चाहिए.

शाह से पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आदित्यनाथ को पार्टी का वरिष्ठ नेता बताते हुए राजनीतिक प्रस्ताव रखने के लिए यूपी के सीएम को चुनने के फैसले को पूरी तरह से सही बताया था. सीतारमण ने कहा था, योगी आदित्यनाथ हमारे वरिष्ठ नेता हैं. संसद में लंबे समय से हमारी पार्टी के सदस्य के तौर पर रहे हैं. उनके मुख्यमंत्री काल में उत्तरप्रदेश में अभूतपूर्व विकास हुआ है. योगी आदित्यनाथ हमारी पार्टी के बहुत बड़े नेता हैं. निर्मला सीतारमण ने कहा कोरोना काल मे योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बहुत बड़ा काम किया है. कोरोना काल के दौरान जिस तरह से शुरुआती दौर में प्रवासियों को पहले उत्तरप्रदेश में वापस लाना और फिर उनके रोज़गार की व्यवस्था करना.

इसके बाद में कोरोना टेस्टिंग और ट्रेकिंग पर पूरा ध्यान और अब तेज़ी से वैक्सीनेशन. इस पूरे प्रोसेस में योगी आदित्यनाथ ने खुद आगे से लीड किया. उसकी प्रशंसा सब जगह हो रही है. निर्मला सीतारमण ने कहा जब उन्होंने इतना बड़ा काम किया है तो उनको क्यों न बुलाएं.

बीजेपी की अहम बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने वर्चुअल तौर पर हिस्सा लिया.

Tags: BJP, BJP Leader, CM Yogi Aditya Nath, CM Yogi Adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर