होम /न्यूज /राष्ट्र /

शॉर्ट फिल्म के लिए मिलेगा सम्मान: अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ऋषि निकम को मिलेगा पुरस्कार

शॉर्ट फिल्म के लिए मिलेगा सम्मान: अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ऋषि निकम को मिलेगा पुरस्कार

फाइल फोटो...

फाइल फोटो...

2020 में बनी फिल्म 'स्केच बुक' ने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों के साथ-साथ सर्वश्रेष्ठ मूक फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ एनीमेशन का पुरस्कार जीता और सिने में सर्वश्रेष्ठ कलाकार श्रेणी और कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों को भी अपने नाम किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय कलाकार और निर्देशक ऋषि निकम का फिल्म फेस्टिवल में सम्मान किया जाएगा. देवास के रहने वाले निकम ने 120 सेकंड की ‘स्केच बुक’ नाम से एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म बनाई थी. उनकी फिल्म पर्यावरण के अनुकूल जीवन को दर्शाती है. इसका प्रीमियर दिसंबर माह में होने वाले सिने और कलाकार फिल्म समारोह के 21वें संस्करण में भी दिखाया जाएगा. इस साल सिने फेस्टिवल में 100 से ज्यादा फीचर और शॉर्ट फिल्में दिखाई जाएंगी. यहां पुरस्कार भी वितरित किया जाएगा. एनिमेशन कैटेगिरी में उनकी फिल्म टॉप में है.

    2020 में बनी फिल्म ‘स्केच बुक’ ने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों के साथ-साथ सर्वश्रेष्ठ मूक फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ एनीमेशन का पुरस्कार जीता और सिने में सर्वश्रेष्ठ कलाकार श्रेणी और कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों को भी अपने नाम किया है.

    ऋषि निकम की कला ने भारत और विशेष रूप से इंदौर, मध्य प्रदेश को दुनिया भर से भारत के रचनात्मक कलाकारों का सम्मान दिलाया था. उनका कहना है कि शॉर्ट फिल्म को बनाने का मुख्य उद्देश्य उन कलाकारों को एक मंच देना है जिनके पास प्रतिभा तो है, लेकिन उसे दिखाने के लिए एक मंच का अभाव है.

    उन्होंने कहा कि वह अपनी शॉर्ट फिल्म के लिए छोटे कलाकारों को एक मंच देना चाहते हैं अपने कौशल को दिखाने का.

    अगली ख़बर