• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ऋषिकेश को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद जारी, जल्द होगा कुछ फैसला

ऋषिकेश को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद जारी, जल्द होगा कुछ फैसला

मेयर ने केंद्रीय मंत्री से शहर में मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने की भी मांग की.

मेयर ने केंद्रीय मंत्री से शहर में मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने की भी मांग की.

Uttarakhand News: मेयर अनिता ममगाई ने की केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात, मल्टी स्‍टोरी पार्किंग, अमृत योजना और स्मार्ट सिटी जैसे मुद्दों पर की गई चर्चा.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऋषिकेश को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद जारी है और इसी के चलते मंगलवार को मेयर अनिता ममगाई ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात भी की. इस दौरान उन्होंने ऋषिकेश को स्मार्ट सिटी बनाने की मांग की. इसके साथ ही शहर में वाटर स्पोर्ट्स शुरू करने के लिए भी उन्होंने अनुरोध किया. इस मुलाकात के दौरान अनिता और पुरी के बीच ऋषिकेश के विकास और शहरीकरण की परियोजनाओं पर भी लंबी चर्चा की गई.
वहीं मेयर ने केंद्रीय मंत्री से ऋषिकेश को स्मार्ट सिटी बनाने के साथ ही अमृत योजना में शामिल करने का भी अनुरोध किया. अनिता ममगाई ने पुरी को बताया कि शहर इन दिनों ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहा है. इसका कारण शहर के बाहर से आने वाले वाहन भी है. वाहनों की संख्या ज्यादा हो जाने के चलते उनको पार्क करने की सही जगह नहीं मिलती है. ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. मेयर ने इसके लिए मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने की मांग करते हुए कहा कि ऐसा हो जाने से शहर को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी और लोगों को काफी राहत.

टिहरी की तर्ज पर वाटर स्पोर्ट्स
मेयर ने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि जिस तरह से टिहरी झील में वाटर स्पोर्ट्स शुरू किए गए हैं वैसे ही ऋषिकेश में भी आसानी से हो सकता है. उन्होंने कहा कि हर साल यहां पर लाखों की संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं और वे रिवर राफ्टिंग के अलावा किसी भी तरह के वाटर स्पोर्ट्स का मजा नहीं ले सकते हैं. यदि अन्य वाटर स्पोर्ट्स यहां पर होंगे तो पर्यटक आकर्षित होंगे और ऋषिकेश के स्‍थानीय लोगों को रोजगार मिलने के साथ ही उनकी आय भी बढ़ेगी.

अनिता ममगाई ने बताया कि इस पूरी मुलाकात के दौरान जो सबसे अहम मुद्दा था वो था शहर को अमृत योजना में जोड़ना. इस योजना में जुड़ने के बाद पार्कों का सौंदर्यीकरण आसानी से किया जा सकेगा. साथ ही ड्रेनेज सिस्टम भी सही हो जाएगा. उन्होंने कहा कि ऋषिकेश में देश विदेश से पर्यटक आते हैं और ऐसे में शहर को स्मार्ट सिटी में जोड़ना काफी फायदेमंद हो सकता है. इन सभी मांगों पर केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि वे आश्वासन देते हैं जल्द ही सभी मांगों को पूरा किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज